Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: श्रेष्ठ युवा एवं युवा संगठनों के लिए आवेदन आमंत्रित

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से वर्ष 2021-22 के दौरान सामाजिक उत्थान एवं युवा गतिविधियों में श्रेष्ठ कार्य करने वाले युवा एवं युवा संगठनों को उनकी उपलब्धियों के आधार पर जिला एवं राज्य स्तरीय सम्मान प्रदान किया जाएगा। इसके लिए युवा व युवा क्लब 15 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। पुरस्कार का मूल्यांकन स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पर्यावरण संरक्षण, व्यवसायिक प्रशिक्षण, महिला सशक्तिकरण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेल गतिविधियां, रोजगार संबंधी कार्यक्रम, साहसिक कार्यक्रम, सामाजिक बुराईयों के विरूद्ध कार्यक्रम, राष्ट्रीय एकता संबंधी कार्यक्रमों के आधार पर किया जाएगा।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग के उप-निदेशक गजराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला तथा राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ युवा पुरस्कार के लिए गत वर्ष की उपलब्धियों के आधार चयन किया जाएगा, जबकि युवा क्लब के लिए उनकी 3 वर्ष की उपलब्धियां देखी जाएंगी। युवा पुरस्कार के लिए आयु सीमा 15 से 29 वर्ष होनी चाहिए। जबकि आवेदन करने वाले युवा सरकारी पब्लिक अंडरटेकिंग यूनिवर्सिटी अथवा कॉलेज के साथ-साथ राज्य व भारत सरकार के कार्यालय में सरकारी सेवा में नहीं होने चाहिए। ऐसे युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जो खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा से सक्रिय रूप से जुड़े हों और ग्रामीण स्तर पर कार्य किया हो।

पहले इस पुरस्कार को प्राप्त कर चुके युवा दोबारा आवेदन नहीं कर सकेंगें।उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय युवा क्लब पुरस्कार के लिए युवा क्लब पंजीकरण अधिनियम 2012 के तहत पंजीकृत होना आवश्यक है। ग्रामीण स्तर पर तथा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की गतिविधियों व युवा गतिविधियों में कार्य करने वाली संस्थाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।उन्होंने बताया कि युवा व युवा क्लब 15 जुलाई 2022 तक अपने आवेदन कार्यालय समय के दौरान निर्धारित प्रपत्र में राव सैक्टर-12 खेल परिसर में स्थित खेल एवं युवा कार्यक्रम कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। राज्य स्तरीय युवा एवं युवा क्लब पुरस्कार के लिए गत वर्ष के जिला स्तरीय विजेता ही अपना नामांकन दे सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला खेल  एवं युवा कार्यक्रम कार्यालय में आकर कार्यलय समय पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Related posts

फरीदाबाद:पंचायती राज संस्थाओं के उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित : जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

Ajit Sinha

फरीदाबाद: आइडियाथॉन चैलेंज-2021 में युवाओं की स्टार्ट-अप परियोजनाओं ने किया प्रभावित

Ajit Sinha

ऑपरेशन आक्रमण- 7ः हरियाणा पुलिस का बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ बड़ा एक्शन- शत्रुजीत कपूर

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x