Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

अंतर्जातीय विवाह के बाद परिवार पर हमला, गृह मंत्री अनिल विज से परिवार ने लगाई गुहार.

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़:हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने करनाल में अंतर्जातीय विवाह के उपरांत परिवार के लोगों पर हमले के मामले को गंभीरता से लिया है और एसपी करनाल को सख्त कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसपी को फोन पर नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने के भी निर्देश दिए। विज आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। करनाल से आए परिवार ने बताया कि उनके बेटे ने अंतर्जातीय विवाह किया था जिसका उन्हें भी नहीं पता था, मगर इसके कुछ समय बाद उनके परिवार सदस्यों पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया था। उनका आरोप था कि इस मामले में शिकायत के बावजूद पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष दहेज उत्पीड़न मामले को लेकर शाहबाद निवासी महिला व परिवार सदस्यों ने गुहार लगाई। महिला का आरोप था कि पुलिस ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करने के बावजूद आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया है। गृह मंत्री ने इस मामले में एसपी कुरुक्षेत्र को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।इसी तरह, सिविल अस्पताल में तैनात डाक्टर ने कुछ युवकों पर मारपीट व धमकियां देने के आरोप लगाए। डाक्टर ने कहा कि पुलिस थाने में केस दर्ज होने के बावजूद भी पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने आठ लाख रुपए ठगी के आरोप लगाए। व्यक्ति ने बताया कि कनाडा भेजने के नाम पर ठग ने उससे कुल 15 लाख रुपए की राशि मांगी, उसने 8 लाख रुपए जमा करा दिए थे। मगर इसके बावजूद न उसे विदेश भेजा गया और न ही उसके दस्तावेज वापस किए गए। गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को मामले की जांच के निर्देश दिए। यमुनानगर निवासी व्यक्ति ने उसकी गाड़ी का नंबर बदलने और गाड़ी का क्लेम जारी नहीं करने के आरोप लगाए। उसका आरोप था कि कार का एक्सीडेंट हो गया था, मगर लाखों का क्लेम उलटा उस पर दिखा दिया गया। गृह मंत्री ने एसपी यमुनानगर को मामले की जांच के निर्देश दिए.इसी तरह, अन्य मामलों में भी गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए।

Related posts

मुझे फिरौती के तीन लाख रूपए दे दो, अगर एफआईआर दर्ज करवाई तो तुम्हारे बेटे को मार देंगें -अरेस्ट।

Ajit Sinha

प्रॉपर्टी नाम नहीं किया तो बेटे ने अपनी माँ, माँ की आशिक (चाचा) व दोस्त के साथ मिलकर पिता की गोली मार कर हत्या कर दी -गिरफ्तार।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: गांव-गांव वीरभूमि अगणित शौर्यगाथा: ओम प्रकाश धनखड़

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//ashouthoto.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x