Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

दिल्ली पुलिस ने सोनिया, राहुल गांधी के घरों और कांग्रेस मुख्यालय को चारों तरफ से की घेरा बंदी- कांग्रेस

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद एंव राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सारा देश देख रहा है, 24, अकबर रोड के सामने, 10 जनपथ के सामने, 12 तुगलक लेन के सामने किस तरीके से दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों ने हमारे पार्टी हैड क्वार्टर, सोनिया गांधी के रेजिडेंस और राहुल गांधी के मकान को भी घेर लिया है। आज शाम को अजय माकन हमारे साथ हैं और जाने-माने वकील और सांसद अभिषेक मनु सिंघवी भी हमारे साथ हैं। पहले आपको अजय माकन संबोधित करेंगे, उसके बाद में अभिषेक सिंघवी आपको कुछ जानकारी देंगे, लीगल जानकारी भी देंगे और उसके बाद हम आपके सवाल लेंगे।

अजय माकन ने कहा, गत शनिवार को एआईसीसी की तरफ से एक सर्कुलर जारी किया गया कि 5 अगस्त को, शुक्रवार के दिन हम लोग देशव्यापी आंदोलन करेंगे, महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों के ऊपर जीएसटी के खिलाफ और उसके अलग-अलग तरीके से करने के लिए जो सर्कुलर में आदेश एआईसीसी की तरफ से दिए गए, प्रदेश स्तर के ऊपर, राज भवनों के ऊपर प्रदर्शन, राष्ट्रीय स्तर के ऊपर मैंबर ऑफ पार्लिय़ामेंट राष्ट्रपति भवन जाएंगे और एआईसीसी की तरफ से कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास पर प्रदर्शन करेंगे। ये गत शनिवार को एआईसीसी की तरफ से सर्कुलर जारी किया गया, अनाउसमेंट हुई, उसके बाद में सभी प्रदेश अध्यक्षों और एआईसीसी जनरल सेक्रेटरी के साथ में मीटिंग हुई।

आज हम लोगों के पास डीसीपी की तरफ से एक लैटर आता है कि आप लोग 5 तारीख को कोई प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं, महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों के ऊपर लगे जीएसटी के खिलाफ। केवल ये तीन मुद्दे हम लोगों के थे। केवल ये तीन मुद्दे। मैं फिर से कहना चाहता हूं, महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थ के ऊपर जीएसटी। इन तीन मुद्दों के ऊपर कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन करना चाहती है, प्रधानमंत्री निवास के ऊपर हमारे सांसद प्रदर्शन करेंगे और साथ ही साथ चलना चाहते हैं राष्ट्रपति भवन की ओर। अभी एकदम से दिन के अंदर ये रिजेक्शन का लेटर आता है और शाम को पुलिस छावनी के रुप में पूरी एआईसीसी को तब्दील किया जाता है।आज कांग्रेस पार्टी की तरफ से हम इस सरकार को कहना चाहते हैं कि आप जितना मर्जी दबाव की नीति अपना लें, महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थ के ऊपर लगे जीएसटी, इनके ऊपर कांग्रेस पार्टी आंदोलन करती रहेगी, हम पीछे हटने वाले नहीं हैं, चाहे जितना मर्जी दबाव डाल लें। आज एकदम से पुलिस, एकदम से अफरा-तफरी का माहौल, 10 जनपथ, 12 तुगलक लेन, किसलिए- केवल इसलिए कि हमारे ऊपर दबाव डाला जाए कि हम महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थ के ऊपर, जीएसटी को लेकर हम लोग आगे दबाव और प्रदर्शन और जनता के मुद्दे ना उठाएं और दूसरी तरफ इस पूरे के पूरे नेरेटिव को चेंज करने की कोशिश है कि कांग्रेस पार्टी इन मुद्दों के लिए नहीं, बल्कि किसी और मुद्दे के ऊपर प्रदर्शन कर रही है, इसके अलावा कुछ नहीं है, क्योंकि कोई प्रोवोकेशन नहीं है, कोई भी ऐसा कार्य नहीं है जिसकी वजह से एकदम से पुलिस को, एकदम से केन्द्र सरकार को कुछ करना पड़े, सिवाए इसके कि 5 तारीख को, 5 अगस्त को हम लोगों ने प्रधानमंत्री निवास के ऊपर महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थ के ऊपर जीएसटी के ऊपर हम लोगों ने प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा है। तो इससे पहले कि अभिषेक सिंघवी जी बोलें, मैं फिर से दोहराना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ऐसे दबाव के अंदर आने वाली नहीं है। हमारा राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, आंदोलन महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ रहेगा और प्रधानमंत्री आवास तक, राष्ट्रपति के भवन तक जो हमारा कार्यक्रम है, उसको हम करेंगे, चाहे हमें उठाकर जेलों के अंदर क्यों ना डाल दिया जाए।

Related posts

एलएनजेपी में कोविड मरीज अब वीडियो कांफ्रेंसिंग से परिजनों से कर सकेंगे बात- अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

पत्नी के सामने बदमाशों ने पति की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी,दो आरोपित पुलिस हिरासत में।

Ajit Sinha

हमने व्यवस्था बदली-सिस्टम बदला,हर व्यक्ति को इसका लाभ मिला : मनोहर लाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//fudukrujoa.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x