Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

चीनी नागरिक अपनी इंडियन गर्लफ्रेंड के साथ अरेस्ट, जासूसी का शक

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
ग्रेटर नोएडा:कोतवाली बीटा-2 पुलिस ने एक चीनी नागरिक को उसकी इंडियन गर्लफ्रेंड के साथ हरियाणा के गुरुग्राम के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया है. चीनी नागरिक को वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद भी फर्जी तरीके से डेट बदलकर नोएडा में रह रहा था जबकि उसकी इंडियन गर्लफ्रेंड ने उसे शरण दे रखी थी.  पुलिस को शक है कि यह दोनों आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर जासूसी का काम कर रहे थे. दोनों आरोपियों से आईबी और लोकल इंटेलिजेंस पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है पुलिस ने इन दोनों के कब्जे से फर्जी वीजा और कई भारतीय सिम कार्ड भी बरामद किए हैं 

एडिसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडे ने बताया कि सु फाई उर्फ काएला को बीटा-2 कोतवाली पुलिस ने नागालैंड के कोहिमा निवासी पेटेख रेनुओ `के साथ गुरुग्राम के फाइव स्टार होटल से गिरफ्तार किया है। सु फाई चीन के झांग-गुआंग जिले का निवासी है। जिस कमरे में दोनों ठहरे थे उसको सील कर दिया गया है। कमरे में चीनी नागरिक का लैपटॉप व अन्य सामान बंद है। आईबी और लोकल इंटेलिजेंस इसकी जांच में अहम सुराग तलाशने में जुटी है.

विशाल पांडे ने बताया कि तीन दिन पहले जासूसी के शक में पकड़े गए दोनों चीनी नागरिक लु लैंग और यू हेलंग को एसएसबी ने बिहार के इंडो-नेपाल बार्डर के नजदीक अवैध रूप से बॉर्डर पार करने की कोशिश में शनिवार को पकड़ा था। जांच और पूछताछ से पता चला कि कि दोनों चीनी नागरिक अवैध रूप से काठमांडू के रास्ते देश में प्रवेश किया था। इस रूट की जानकारी सू फाई ने ही उन्हें दी थी। दोनों 25 मई को ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी ग्रीन सोसाइटी में सु फाई के पास आए और 11 जून को गए। इस दौरान करीब 18 दिनों तक वह यहां रहे। तीनों पर ही जासूसी का शक होने पर खुफिया एजेंसियां जांच रही हैं।

पुलिस की पूछताछ के दौरान पता चला है कि सू फाई ने महिला मित्र के एड्रेस पर दो सिम अपने चीनी दोस्तों को उपलब्ध कराए थे। दोनों चीनी दोस्त शनिवार को भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी की जाच में पकड़े गए थे। जाच में यह भी पता चला है कि पनाह देने वाले आरोपित ने बार्डर पर पकड़े गए चीनी नागरिकों के ग्रेटर नोएडा के पते पर वोटर आइडी कार्ड भी बनवाए हैं. पुलिस के अनुसार सु फाई नोएडा-ग्रेटर नोएडा में क्लब और कई फैक्ट्रियां संचालित कर रहा था। उसने भारतीय दोस्त रवि व नटवरलाल के साथ मिलकर मोबाइल की दो फैक्ट्रियां खोली थीं। एक गाजियाबाद व दूसरी नोएडा के सेक्टर-63 में है।

Related posts

लोन देने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाली 2 महिला सहित 3 साइबर ठगों को ‘प्रतिबिंब एप्लिकेशन’ की मदद से दबोचे गए।

Ajit Sinha

तेज रफ्तार ट्रकों के बीच टक्कर लगने के बाद, धू-धू कर जला  एक ट्रक, एक घायल, देखें वीडियो 

Ajit Sinha

लॉकडाउनः हरियाणा पुलिस ने रोहतक में मर्डर, हत्या प्रयास, डकैती के 80 अपराधियों को किया गिरफ्तार : विर्क  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x