Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजघाट डिपो से 100 लो फ्लोर सीएनजी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजघाट डिपो से 100 लो फ्लोर सीएनजी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह बसें अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। इन बसें में लोगों की सहूलियत के लिए फायर डिटेक्शन सिस्टम, रिमोट मॉनिटरिंग सिस्टम, जीपीएस ट्रैकर, पैनिक बटन,सीसीटीवी और हाइड्रोलिक लिफ्ट और व्हील चेयर रैंप की सुविधा दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और दिल्ली सरकार के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में 100 नई लो फ्लोर बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देना चाहता हूं कि राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर 100 नई लो-फ्लोर एसी बसों को रवाना किया गया है। पिछले कुछ महीनों में सैकड़ों नई बसों को हरी झंडी दिखाई गई है। मुझे बताया गया है कि दिल्ली की सड़कों पर 10 वर्षों के बाद शायद लो फ्लोर बसें तैनात की गई हैं। कुछ लोग यह कर रहे थे कि बसें केवल चुनाव की वजह से आ रही हैं। मैं उनको यह कहना चाहता हूं कि चुनाव बाद भी बसें आ रही हैं। बसों के आने का सिलसिला अभी जारी रहेगा। दिल्ली सरकार अगले एक साल के अंदर राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर करीब 9000 बसें उतार दी जाएंगी।

हम राजधानी दिल्ली को ट्रांसपोर्ट सेक्टर को पूरे देश के लिए एक मिशाल बनाएंगे। दिल्ली के ट्रांसपोर्ट सिस्टम को माॅडल और मार्डन बनाएंगे। उसके लिए हम लोग रात-दिन लगे हुए हैं। चुनाव संपन्न होने और दोबारा सरकार बनाने के बाद मैने परिवहन विभाग के साथ कई बैठकें की हैं और हम सब लोग मिल कर उस दिशा में काम कर रहे हैं।”मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मार्च के अंत तक इलेक्ट्राॅनिक बसों का दोबारा टेंडर हो जाएगा और अगले कुछ महीने में इलेक्ट्राॅनिक बसें भी आनी शुरू हो जाएंगी।————

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती. सोनिया गांधी ने आज लोकसभा को संबोधित किया-क्या कहा सुने वीडियो में

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: पंजाब कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महासचिव नियुक्ति।

Ajit Sinha

पिस्तौल की नोंक पर स्कूटर सवार शख्स से 10 लाख रुपए लूटने के मामले में दो लूटेरे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ajit Sinha
//sauptowhy.com/4/2220576
error: Content is protected !!