Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

चंडीगढ़: जिला परिषद चुनाव में जनता ने दिखाया बीजेपी-जेजेपी को आईना- हुड्डा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जिला परिषद चुनाव नतीजों पर टिप्पणी की करते हुए कहा कि चुनाव में जनता ने एकबार फिर BJP-JJP को आइना दिखाने का काम किया है। सत्ता में होने के बावजूद बीजेपी को कुल 5 प्रतिशत वोट मिले। जबकि, सत्ताधारी पार्टी ने अपनी सबसे मजबूत सीटों के ऊपर पार्टी सिंबल पर उम्मीदवारों को चुनाव लड़वाया था। बावजूद इसके, 411 में से बीजेपी को सिर्फ 22 सीटें ही मिलीं और उसे सिर्फ 5% सीटों पर ही कामयाबी हासिल हुई। इसी तरह बीजेपी की अप्रत्यक्ष सहयोगी इंडियन नेशनल लोकदल और आम आदमी पार्टी को भी जनता ने पटकनी देने का काम किया है।

दोनों ही दलों को सिर्फ 3-3% वोट मिले। बीजेपी-जेजेपी, इनेलो और आम आदमी पार्टी को कुल मिलाकर 11% वोट ही मिले। जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को 87% मत हासिल हुए, जिनमें ज्यादातर कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने पार्टी की परंपरा के तहत ये चुनाव सिंबल पर नहीं लड़ने का फैसला लिया था। क्योंकि, कांग्रेस का मानना है कि यह भाईचारे का चुनाव होता है। पार्टी नेताओं ने स्थानीय स्तर पर निर्दलीयों को समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी या अन्य पार्टियां अब निर्दलीय विजेता उम्मीदवारों पर दावा ठोक कर जनता को बरगलाने का काम कर रही हैं। जबकि सभी को पता है कि इन दलों ने सिंबल पर चुनाव लड़ा और निर्दलीयों को इनके खिलाफ जीत मिली है। बीजेपी बताए कि अगर वो निर्दलीयों को समर्थन कर रही थी तो उसने पार्टी सिंबल पर उम्मीदवार क्यों उतारे? अगर वो पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ रही थी तो फिर निर्दलीयों को समर्थन क्यों किया?

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जनता ने जिला परिषद के साथ सरपंचों के चुनाव में भी सत्ताधारियों का सूपड़ा साफ कर दिया। कई बड़े नेताओं के परिवार से चुनाव लड़ने वाले और उनकी पार्टी के पदाधिकारी सरपंच तक का चुनाव नहीं जीत पाए। इन नतीजों ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि बीजेपी-जेजेपी से जनता त्रस्त हो चुकी है। क्योंकि गठबंधन सरकार ने अपना एक भी वादा नहीं निभाया है। यह जनहित में नहीं बल्कि स्वार्थ के आधार पर बना हुआ गठबंधन है। इस गठबंधन को अप्रत्यक्ष तौर पर फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव लड़ने वाली पार्टियों की असलियत भी जनता समझ चुकी है। नतीजों में 2024 का रुझान सामने आ गया है। जनता अब पूरी तरह कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुकी है। 2024 के आम चुनाव में हरियाणा की जनता गठबंधन का सफाया करके कांग्रेस की सरकार बनाने का काम करेगी।

Related posts

पंचकूला:शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से पंचायती राज चुनाव संपन्न करवाना हम सभी का दायित्व– धनपत सिंह

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 5 प्रमुख जिला सड़कों के सुधारीकरण के लिए 60.24 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

Ajit Sinha

चार जिलों में जिला लोक संपर्क एवं शिकायत निवारण समितियों के 215 गैर-सरकारी सदस्य मनोनित- संजीव कौशल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kuthoost.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x