Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

बीजेपी-जेजेपी ने औद्योगिक नगरी पानीपत व विकास में अग्रणी हरियाणा को पिछड़ेपन की खाई में धकेला- हुड्डा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
पानीपत: औद्योगिक नगरी पानीपत और विकास में अग्रणी हरियाणा को बीजेपी-जेजेपी सरकार ने पिछड़ेपन की खाई में धकेल दिया है। लेकिन अब इस सरकार को उखाड़ फेंकने व पानीपत समेत पूरे हरियाणा को फिर से प्रगति के रास्ते पर लेकर जाने का समय आ गया है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज पूर्व विधायक बुल्ले शाह द्वारा आयोजित जन मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम में पहुंचने पर ढोल-नगाड़ों व नाच-गाने के साथ हुड्डा का भव्य स्वागत किया गया। उनके स्वागत में आसमान से फूल बरसाए गए। पूरा शहर मानो कांग्रेसमयी हो गया। इस मौके पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी हुड्डा के साथ मौजूद रहे। हज़ारों की तादाद में मौजूद लोगों में ज़बरदस्त जोश और उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में पानीपत के तमाम गणमान्य व्यक्ति, उद्योगपति, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल, पार्टी के वरिष्ठ नेता व मुख्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हुड्डा ने सभी के साथ कई घंटे का वक्त बिताया। आपसी संवाद में उन्होंने पानीपत समेत प्रदेश की मौजूदा परिस्थितियों, समस्याओं, जन अभिलाषाओं, सुझावों और भविष्य की नीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि हरियाणा में फिलहाल चुनावी औपचारिकता बाकी है। प्रदेश की जनता कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुकी है। इसलिए भविष्य में जनता को कल्याणकारी सरकार देने के मकसद से कांग्रेस द्वारा लगातार जन मिलन कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इन कार्यक्रमों के जरिए पार्टी को जनता का मन टटोलने का अवसर प्राप्त होता है और उनकी मांगों के बारे में गहराई से जानकारी प्राप्त होती है। जनता से संवाद के आधार पर ही भविष्य में कांग्रेस अपना घोषणापत्र और सरकार की नीतियों को निर्धारित करेगी। कार्यक्रम से पहले हुड्डा ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष  उदय भान के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध और महंगाई में नंबर वन बना दिया है। बाकायदा सरकारी रिपोर्ट और आंकड़े इसकी तस्दीक करते हैं। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा विकास में नंबर वन राज्य था। कांग्रेस का लक्ष्य हरियाणा को फिर से देश का नंबर वन प्रदेश बनाना है। इसके लिए बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन, गरीबों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, ₹500 में गैस सिलेंडर और सभी खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर भर्ती करने जैसी तमाम घोषणाओं को पूरा किया जाएगा। हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी स्वास्थ्य, शिक्षा से लेकर किसानी तक हर क्षेत्र में विफल साबित हुई है। सरकार ने विश्वविद्यालयों को ग्रांट देने से इंकार कर दिया, जिसकी वजह से अब विश्वविद्यालय अपनी फीस में बढ़ोतरी कर रहे हैं। यानी धीरे-धीरे गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चे शिक्षा से वंचित हो जाएंगे। स्वास्थ्य क्षेत्र की हालत ऐसी है कि अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ तक नहीं है। किसानों की बात की जाए तो सरकार ने उनकी आमदनी की बजाय लागत को दोगुना कर दिया। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान किसान के खाद, बीज, दवाई से लेकर खेती उपकरण समेत तमाम चीजें टैक्स फ्री थीं। डीजल के ऊपर वैट बीजेपी के मुकाबले आधा था। लेकिन बीजेपी ने खेती-बाड़ी की तमाम चीजों पर 28% तक जीएसटी लगाकर किसानों पर लागत का अतिरिक्त बोझ डाल दिया। उदयभान ने कहा कि मौजूदा सरकार ने पूरे कार्यकाल में घोटालों के अलावा कुछ नहीं किया। सबसे ज्यादा घोटाले जेजेपी के विभागों में हुए हैं। यही वजह है कि जेजेपी किसी भी सूरत में बीजेपी से समर्थन वापस नहीं लेगी। लेकिन प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार में डूबी इस सरकार को उखाड़ कर फेंकने के लिए तैयार है। इस बार जेजेपी का पूरी तरह सफाया और बीजेपी का सिंगल डिजिट में सिमटना तय है। जन मिलन समारोह के दौरान पेट्रोल पंप एसोसिएशन, संयुक्त व्यापार मंडल,ज्वेलर्स एसोसिएशन,राउटर एसोसिएशन, ब्लैंकेट एसोसिएशन, हैंडलूम एसोसिएशन, पंजाबी नवनिर्माण सभा, चैंबर ऑफ कॉमर्स, दशहरा कमेटी, सनातन धर्म संगठन, निर्वाण कुटिया पानीपत, सब्जी मंडी फट्टा एसोसिएशन, ऑटो यूनियन,प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन, एक्सपोर्ट एसोसिएशन, ढाबा एसोसिएशन,बैंकट एसोसिएशन, इलेक्ट्रिकल एसोसिएशन, यंग इंटरप्राइजेज एसोसिएशन, हैदराबादी बिरादरी,  सिख समाज, पूर्वांचल समाज, रविदास सभा, वाल्मीकि समाज, प्रजापति समाज, अग्रवाल समाज, ब्राह्मण समाज, मुस्लिम समाज समेत करीब 50 विभिन्न संगठनों सेक्टर व कॉलोनी की एसोसिएशन व समाज के प्रतिनिधियों  ने हुड्डा से मुलाकात की।

Related posts

बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए फरीदाबाद और गुरुग्राम में खुलेंगें कंट्रोल रूम, डीजल जनरेटर सेट पर लगा प्रतिबंध, -मुख्य सचिव  

Ajit Sinha

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सहित अपने कई विभूतियों को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने सम्मानित किया।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: समाज में सक्रिय भूमिका निभायें पन्ना प्रमुख: बिप्लब देब

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//cufultahaur.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x