Athrav – Online News Portal
चंडीगढ़ राजनीतिक हरियाणा

सीएम मनोहर और प्रदेश अध्यक्ष नायब की उपस्थिति में भाजपा प्रत्याशी सुभाष बराला ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा से राज्यसभा की इकलौती सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुभाष बराला निर्विरोध निर्वाचित होंगे। नामांकन के आखिरी दिन गुरुवार को भाजपा प्रत्याशी सुभाष बराला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी की मौजूदगी में नामांकन दाखिल कर दिया। कांग्रेस या अन्य किसी दल की ओर से कोई प्रत्याशी चुनाव में नहीं उतारा गया है। ऐसे में उनका राज्य सभा जाना तय हो गया है। नामांकन वापसी के अंतिम दिन यानी 20 फरवरी को सुभाष बराला को निर्वाचित घोषित करते हुए प्रमाणपत्र जारी कर दिया जाएगा। राज्यसभा में भाजपा के डीपी वत्स का कार्यकाल पूरा होने के कारण रिक्त होने जा रही राज्यसभा सीट के लिए चुनाव कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल, संसदीय कार्यमंत्री कंवरपाल गुर्जर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और सांसद नायब सिंह सैनी तथा राज्यसभा के निवर्तमान सदस्य डीपी वत्स की मौजूदगी में बराला ने रिटर्निंग अधिकारी आईएएस साकेत कुमार के समक्ष नामांकन दाखिल किया। सुभाष बराला ने मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष का आभार जताया। बता दें कि भाजपा ने रविवार को सुभाष बराला को राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया था। बराला सीएम मनोहर लाल के करीबी हैं और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन के पद पर हैं और हाल ही में उन्हें किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं अब राज्यसभा के लिए बराला का चयन भाजपा के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा।
नामांकन के बाद सुभाष बराला और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया।
सुभाष बराला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अपने साथ खड़े प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी का आभार जताते हुए कहा कि मुझ जैसे कार्यकर्ता पर विश्वास कर राज्यसभा में भेजा जा रहा है, मैं इस विश्वास पर खरा उतरने की हर संभव कोशिश करूंगा। श्री बराला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि गरीब, युवा, महिला और किसान के कल्याण के मुद्दे राज्य सभा में उठाने का काम करूंगा।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस सालों से जो कल्याण के कार्य हो रहे हैं, मैं भी मोदी जी के नेतृत्व में इन कामों में अपना सहयोग कर सकूंगा। इस मौके पर नायब सैनी ने कहा कि पार्टी ने किसान के बेटे सुभाष बराला को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है, इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं। श्री सैनी ने कहा कि श्री बराला लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे हैं और पार्टी को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जात-पात की राजनीति कांग्रेस करती है, भाजपा नहीं। भाजपा केवल विकास की बात करती है, भाईचारे और सद्भावना की बात करती है। श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद, क्षेत्रवाद और जातिवाद से बाहर नहीं निकल पा रही है। कांग्रेस ने सदा बिरादरी में भी बिरादरी बनाकर बांटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता कोई भी काम पहले अपने परिवार को ध्यान में रखकर करते हैं, जबकि भाजपा का हरेक कार्यकर्ता के लिए देश पहले है।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: स्टेट विजिलेंस ने हरियाणा राज्य परिवहन के लिपित को 2000 रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को 30 नवंबर-2020 तक बंद रहेंगें।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: देश का 69वां गणतंत्र दिवस समारोह खेल परिसार सैक्टर-12 के प्रांगण में बड़ी धूम-धाम, हर्षोल्लास,गरिमापूर्ण छटा के बीच मनाया गया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x