Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

मदर डेयरी के मालिक से नोटों से भरा बैग पिस्तौल की नौंक पर लूटने वाले 1 लूटेरे को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अरेस्ट। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली की जामिया नगर थाना पुलिस ने सोमवार को एक मदर डेयरी के मालिक से पिस्तौल की नोंक पर नोटों से भरा बैग लूटने वाले दो लूटेरे में से एक लूटेरे को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया हैं। इस लूट के वारदात का दूसरा आरोपित अभी भी फरार हैं जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रहीं हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लूटेरे के कब्जे से लूटी गई बैग और 61000 रूपए नगद बरामद किया हैं। 

पुलिस के मुताबिक बीते 6 दिसम्बर -2020 को शिकायतकर्ता इब्टासम निवासी  जोगाबाई एक्सटेंशन, दिल्ली ने बताया कि वह मदर डेयरी के रिटेलर के रूप में काम करता है और रोजाना मदर डेयरी का दूध बेचता है।सुबह दूध बेचने के बाद वह अपने घर जा रहा था।सुबह करीब साढ़े आठ बजे वह बटला हाउस ठसाठस के पास पहुंचा तो दो लड़के वहां आए और उनका बैग लूट लिया जिसमें नकदी, रुपये थे। इस बैग में 2,35,000 रुपये, एटीएम कार्ड व अन्य दस्तावेज थे जिसे  पिस्टल दिखाकर भाग गए। तदनुसार, थाना  जामिया नगर, दिल्ली में एफआईआर नंबर-  370/20, भारतीय दंड सहिंता की धारा  392,394,34 आईपीसी और 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था । पुलिस की माने तो इस अपराध की गंभीरता को भांपते हुए एसआई रोहित चाहर, एएसआई कृष्ण कुमार और एचसी नेमी चंद के नेतृत्व में एसएचओ जामिया नगर और अपराधियों को पकड़ने के लिए  राम सुंदर एसीपी/ऑपरेशन का समग्र पर्यवेक्षण करते हुए एक समर्पित टीम का गठन किया गया । इस टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो घटना की गुप्त सूचना मिली। सीसीटीवी फुटेज में चेकिंग के दौरान दो आरोपी वारदात के बाद भागते नजर आए ।उनकी तस्वीरें तैयार की गईं और उन्हें पहचानने के लिए अलग-अलग वाट्सएप ग्रुप पर शेयर की गईं। टीम के ईमानदारी से प्रयास सार्थक परिणाम पैदा हुए और आरोपी व्यक्तियों सारिका और सोहेल की पहचान करने में सफल रहे । बीते 6 दिसंबर -2020 को टीम ने आरोपी सारिक को उसके घर से कुछ ही घंटों के भीतर ओखला गांव जामिया नगर ,दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।
 
पूछताछ करने पर आरोपी सारिक ने खुलासा किया कि उसने और उसके सह आरोपी सोहेल ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया।डकैती के बाद उन्होंने नकदी आपस में बांट ली । उसके घर में बैग और नकदी है। उसके घर में तलाशी लेने पर बैग और नकदी रखे हुए हैं। इसमें से पुलिस ने 61,000 रुपये बरामद किए । आगे उन्होंने खुलासा किया कि बाकी रकम सोहेल ले गया है और सोहेल ने कंट्री मेड पिस्टल का भी इंतजाम किया। वह हापुड़ (यूपी) में रहता है और आम तौर पर बटला हाउस में उनसे मिला था। सह आरोपी सोहेल की तलाश की जा रही है। जांच चल रही है। आरोपी सारिक निवासी ओखला गांव जामिया नगर दिल्ली, उम्र-21 साल ने 12वीं क्लास तक की पढ़ाई की  हैं।उसके खिलाफ कोई पूर्व संलिप्तता नहीं पाई गई है ।

Related posts

दिल्ली पुलिस के जवानों ने ऑक्सीजन सिलिंडर को जरुरत वाले स्थान पर पहुंचाया, देखें तस्बीरें

Ajit Sinha

फरीदाबाद: चटाई व चादर नहीं देने से नाराज दोस्त ने अपने ही दोस्त की ब्लेड से गला काट कर की हत्या -अरेस्ट।

Ajit Sinha

ब्रांडेड कंपनी की बोतलों में नकली क्यूआर कोड लगा, अवैध शराब भरकर बेचने वाले एक शातिर तस्कर गिरफ्तार

Ajit Sinha
//dolatiaschan.com/4/2220576
error: Content is protected !!