Athrav – Online News Portal
नोएडा

भारत बंद के बीच, आंदोलनरत नोएडा के किसानों का प्राधिकरण पर हल्ला बोल, तीन स्तर की बैरिकेडिंग तोड़ घुसे दफ्तर में

अरविंद उत्तम की रिपोर्ट 
केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में तमाम किसान संगठनों ने दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे देशभर में किसानों का भारत बंद का आयोजन के बीच नोएडा शहर के 81 गांव के किसान जो पिछले करीब एक महीने आंदोलन कर रहे है प्राधिकरण पर हल्ला बोल दिया और तीन-तीन स्तर पर बैरिकेडिंग करके प्राधिकरण की गईं किलेबंदी को तोड़ते हुए प्राधिकरण तक पहुंच गए ।

पहले सड़कों पर नारेबाजी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की और तीखी नोकझोंक के बीच पुलिस द्वारा की गई 3 लेयर ब्रीकेटिंग को बड़े तोड़ते हुए प्राधिकरण कार्यालय के मुख्य गेट पर पहुंच गए नारेबाजी करते हुए वहां धरना देने लगे प्राधिकरण कक्ष में किसानों के घुसने से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि जैसे ही किसान प्राधिकरण दफ्तर में घुसे तो अधिकारी गेट की तरफ भाग गए। पिछले एक  महीने से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ चल रहा किसानों का धरना प्रदर्शन आज उग्र हो गया।  किसानों ने नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की, किसानों का कहना है कि जब तक उनकी सारी मांगे पूरी नहीं होंगी,


तब तक  यह आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और प्रदेश सरकार के अधिकारी झूठ बोल रहे हैं उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल से राज्य सरकार और पदाधिकारी झूठे आश्वासन दे रहे हैं उनकी समस्या को समाधान करने के लिए कुछ भी नहीं किया गया है। सुखबीर खलीफा ने कहा कि उनकी मांग है कि बढ़ा हुआ मुआवजा मिले अवधि के भूकंप जैकलिन के मामले जस के तस पड़े हुए हैं इनका शीघ्र निस्तारण किया जाए लेकिन प्रकरण उनकी बातें सुनने के बजाय बिल्डरों के साथ मिलीभगत कर सारे काम कर रहा है। उनका कहना था कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा आंदोलन चलता रहेगा। 

Related posts

गौतम बुध्द नगर के छह केन्द्रो में कोरोना वैक्सीन के लिए ड्राई रन सफलता पूर्वक सम्पन

Ajit Sinha

कोरोना के सक्रिय मरीजों के मिलने दहशत, निशाने पर स्कूल,13 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

Ajit Sinha

ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी कर रही एक महिला सहित दो लोग अरेस्ट  ऑक्सीजन भरे हुए दो बड़े सिलेंडर और कार बरामद

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x