Athrav – Online News Portal
दिल्ली

कांग्रेस में नीचे से लेकर शीर्ष तक सभी नेता भ्रष्टाचार के आरोपी हैं-रवि शंकर प्रसाद


अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने आज मंगलवार को संसद परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी द्वारा सदन में अनर्गल और झूठे प्रलाप पर जम कर निशाना साधा और कांग्रेस के भ्रष्टाचार की परत-दर-परत खोलते हुए राहुल गाँधी के वक्तव्य को झूठ का पुलिंदा बताया। प्रसाद ने कहा कि राहुल गाँधी ने संसद में जो कुछ कहा है, वह झूठ का पुलिंदा है। झूठे आरोप लगाना और फिर भाग जाना राहुल गाँधी की आदत रही है। राहुल गाँधी हमेशा झूठ की राजनीति करते रहे हैं। राहुल गाँधी झूठ तो इतना बोलते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में भी झूठ बोल देते हैं और बाद में उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ती है।

कांग्रेस में नीचे से लेकर शीर्ष तक सभी नेता भ्रष्टाचार के आरोपी हैं। राहुल गाँधी, आप और आपकी माताजी स्वयं नेशनल हेराल्ड मामले में हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में बेल पर चल रहे हैं। आपकी बहन ने जेल गए एक बैंकर को करोड़ों रुपये में एक पेंटिग बेची थी, यह भी देश की जनता जानती है। रॉबर्ट वाड्रा के भ्रष्टाचार के किस्से तो जगजाहिर हैं ही। कांग्रेस की सरकार तो घोटालों की सरकार के ही रूप में प्रख्यात थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार , कांग्रेस की यूपीए सरकार के 10 वर्षों में लगभग 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए। राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी को याद रखना चाहिए कि उनकी झूठ की राजनीति कभी भी सफल नहीं होने वाली क्योंकि देश की जनता उनके हथकंडों को भलीभांति जानती और समझती है। राहुल गाँधी पर हमला जारी रखते हुए प्रसाद ने कहा कि राहुल गाँधी, आप जवाब दीजिये कि नेशनल हेराल्ड स्कैंडल क्या है? आप बताइये कि किस तरह आपने और आपके परिवार ने देश भर में फैली हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति हड़प ली। आपके ऊपर इस मामले में अभी भी केस चल रहा है। अमेठी में किस तरह राजीव गाँधी ट्रस्ट ने गैर-कानूनी ढंग से जमीन कब्जाई हुई थी, इससे भी पूरा देश वाकिफ है। बाद में हमारी सरकार में उसे रिकवर किया गया। अगस्ता वेस्टलैंड में कमीशन किसने कमाया राहुल गाँधी, जवाब दीजिये। इसमें तो रिश्वत वाली बात इटली की अदालत में भी साबित हुई। प्रसाद ने कहा कि राजीव गाँधी फाउंडेशन में तो चीन से पैसा आया। इससे भी संतोष नहीं हुआ तो राजीव गांधी फाउंडेशन को जाकिर नाइक से भी पैसा मिला। इस फाउंडेशन को यस बैंक में घोटाले के आरोपी से भी पैसा मिला जो आज कल जेल में हैं। मतलब जहाँ से पैसा मिले, वहां से राजीव गाँधी फाउंडेशन में पैसा ले लो। राहुल गाँधी का और उनके परिवार का यही व्यवहार है।
भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि देश ही नहीं, बल्कि दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता और देश के विकास के लिए अहर्निश समर्पित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे ईमानदार नेता पर राहुल गाँधी ने बेबुनियाद, तथ्यहीन, झूठे और शर्मनाक आरोप लगाए हैं, इसकी जितनी भी निंदा की जाय, कम है। राहुल गाँधी बताएं कि वाड्रा-डीएलएफ घोटाला क्या है? राहुल गाँधी बताएं कि किस तरह रॉबर्ट वाड्रा ने सस्ते दर पर जमीन लेकर महंगी कीमत पर बेच दिया। राहुल गाँधी बताएं कि किस तरह राजस्थान के बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा ने लैंड डील में घोटाला किया। ये सब मामले अभी अदालत में चल रहे हैं।
प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार के दौरान 1.86 लाख करोड़ रुपये का कोयला घोटाला हुआ, लगभग 70,000 करोड़ रुपये का कॉमनवेल्थ घोटाला हुआ, सेना के लिए आरक्षित जमीन में आदर्श सोसायटी घोटाला हुआ, 1.96 लाख करोड़ रुपये का 2G घोटाला हुआ, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला हुआ, सबमरीन घोटाला हुआ। कांग्रेस की वह सरकार ही घोटाले वाली सरकार थी। इससे पहले भी कांग्रेस का हाथ घोटालों से रंगा रहा है। बोफोर्स घोटाले को कौन भूल सकता है? उसमें तो राहुल गाँधी, आपके पिता जी राजीव गाँधी पर ही आरोप लगे थे। इसके आरोपी और आपके सम्बन्धी को देश से भगाने में मदद की गई, यह भी पूरा देश जानता है। कई वर्षों से कांग्रेस पार्टी और आपके परिवार का भ्रष्टाचार करने का इतिहास रहा है राहुल गाँधी जी। कांग्रेस पर हमले की धार और तेज करते हुए प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस की सरकार डील और कमीशन पर चलती थी। अब डील नहीं हो रही है तो राहुल गाँधी को दिक्कत हो रही है। कांग्रेस पार्टी शुरू से दो ही पाए पर खड़ी है – एक है डील और दूसरा है कमीशन। विजय माल्या, नीरव मोदी को किसने बढ़ाया और प्रतिबंध के बावजूद लोन पर लोन किसने दिया? नीरव मोदी के इवेंट्स में कौन जाया करता था?
राहुल गांधी जाया करते थे, अब सोशल मीडिया पर उनकी फोटो आया करती है। आज भारत में मोबाइल बन रहे हैं, सेना के साजो-सामान बन रहे हैं तो राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी को परेशानी हो रही है। अब भारत चिप का मैन्युफेक्चरिंग का हब बनने को तैयार खड़ा है तो परेशानी हो रही है।
वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बोलती नहीं, बल्कि काम करती है। विगत 8 वर्षों में नरेन्द्र मोदी सरकार ने लगभग 25 लाख करोड़ रुपये डायरेक्ट बिनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से विभिन्न योजनाओं की राशि बिना किसी बिचौलिए के सीधे लाभार्थियों के एकाउंट में हस्तांतरित किये गए हैं। इससे अब तक लगभग तीन लाख करोड़ रुपये बचाए गए जो पहले बिचौलिए खा जाया करते थे। आपके पिताजी ने ही कहा था राहुल गाँधी जी कि केंद्र से एक रुपये भेजते हैं तो केवल 15 पैसे ही जनता तक पहुँच पाते हैं। आज टैक्स चोरों से करोड़ों रुपये की रिकवरी हो रही है।
श्री प्रसाद ने कहा कि राहुल गाँधी, आपकी कांग्रेस की सरकार में घपलेबाजों को, घोटालेबाजों को देश से बाहर भागने में मदद की जाती थी लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार में भागे हुए भगोड़ों को वापस लाने की कार्रवाई हो रही है। कई का तो भारत प्रत्यर्पण भी कराया गया है। आगे भी इसी तरह भगोड़ों को लाया जाता रहेगा। नरेन्द्र मोदी सरकार हर स्तर पर देश के आर्थिक अपराधियों को कानून के दायरे में लाने की कोशिश कर रही है और इसके लिए कई सख्त कानून भी बनाए गए हैं। हमने वित्तीय गड़बड़ी करने वालों को रोकने के लिए सखत कानून बनाया। हम फ्यूजिटिव इकोनॉमिक ऑफेंडर्स बिल लेकर आये, इंसोल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड लेकर आये, बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम लागू किया, राष्ट्रीय वित्तीय सूचना प्राधिकरण को मंजूरी दी। साथ ही, कई और क़ानून बनाए।राहुल गाँधी को कठघरे में खड़ा करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गाँधी, आपसे क्या ही उम्मीद करें? परिवार के साथ-साथ आप तो खुद भी भ्रष्टाचार के आरोपी हैं। हम उम्मीद करते थे कि कुछ तो अनुभव आया होगा और आप तथ्यों पर बोलेंगे किंतु आज भी आप लफ्फाजी ही कर रहे हैं। आपने सदन में झूठ और केवल झूठ ही बोला। जब सदन की मर्यादा और क़ानून के तहत आपसे पूछा गया कि आप अपने कथन को साबित कीजिये तो आपने कहा कि मैं करूंगा लेकिन आपने अपने कथन को न तो सत्यापित किया और न ही अपने कथन के समर्थन में कोई रिकॉर्ड ही पेश किया। राहुल गांधी जी, आप अपने अनुभवों से सीखते क्यों नहीं है? 2019 के लोक सभा चुनाव से पहले आपने चौकीदार वाली बात की थी न? फिर क्या हुआ? आप कहाँ चले गए? राहुल गाँधी, आप फिर खुराफात कर रहे हैं, अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं लेकिन 2024 में देश की जनता आपको और प्रभावी तरीके से जवाब देगी।

Related posts

रोहिणी कोर्ट गोलीकांड में खुलासा: सुनील उर्फ़ टिल्लू गैंग के मोस्टवांटेड व 50000 के इनामी कुख्यात गैंगेस्टर राकेश ताजपुरिया अरेस्ट।

Ajit Sinha

एलजी को यमुना की उच्च स्तरीय कमेटी का चेयरमैन बनाना संवैधानिक व्यवस्था और संविधान पीठ के आदेश की अवहेलना, चुनौती

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी ने नरेंद्र सिंह मंडेला ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन आपको किस रोड का इस्तेमाल करना या नहीं करना हैं, जानें – इस वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whegnoangirt.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x