Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

प्रतिमा के अनावरण के बाद, शिलापट्ट पर दर्ज सीएम, राज्यसभा सांसद, विधायक के नाम पर काला पेंट लगाने पर केस दर्ज

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
ग्रेटर नोएडा के दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण के समय शुरू हुआ विवाद अब तक थमता नजर नहीं आ रहा है।  नया मामला है कि प्रतिमा के अनावरण के बाद लगाए गए शिलापट्ट पर दर्ज मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद, दादरी के विधायक के नाम पर काला पेंट लगा दिया गया है, जिसके बाद में राजपूत समाज में नाराजगी है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई  की जाएगी इसके साथ ही प्रतिमा की सुरक्षा भी बढ़ाई गई हैं। 

मिहिर भोज की प्रतिमा की अनावरण से पहले पर गुर्जर शब्द पर काला पेंट करने और फिर स्टी कर लगाने को लेकर राजपूत संगठन और गुर्जर समुदाय में विवाद चल ही रहा है, सबसे पहले अनावरण शिलापट्ट पर सम्राट मिहिर भोज के आगे गुर्जर शब्द पर काला पेंट करने से विवाद शुरू हुआ था। इसके बाद अनावरण संबंधित बैनर लगाने के दौरान भी गुर्जर शब्द न लिखने पर विरोध शुरू हुआ। अब फिर उस समय नया विवाद खड़ा हो गया है प्रतिमा के अनावरण के बाद लगाए गए शिलापट्ट पर दर्ज मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद, दादरी के विधायक के नाम पर काला पेंट लगाने से राजपूत संगठन व समाज के लोगों में नाराजगी है। शिलापट्ट पर दर्ज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर और दादरी के विधायक के नाम पर काला पेंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है। 

वायरल वीडियो में दिख रहे हैं श्याम सिंह भाटी सपा के उपाध्यक्ष और अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष हैं पेंट पोतते नज़र आ रहे है, लेकिन सपा के प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने इस प्रकरण से अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि उनकी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है ये उनका व्यक्तिगत कृत्य है,  वही इस मामले में गुर्जर विद्या सभा के सचिव रामचंद्र वर्मा ने डेढ़ सौ अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट आना दादी में दर्ज कराई है। ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि सम्राट मिहिर भोज कॉलेज में प्रतिमा के शिलापट्ट पर काला पेंट करने के मामले में गुर्जर विद्या सभा के सचिव द्वारा दी गई शिकायत पर कोतवाली दादरी में धारा 153 ,427, 188 ,270 महामारी एक्ट,  स्पेशल पावर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया और वायरल  वीडियो के आधार पर आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है।   उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी उनका कहना है कि प्रतिमा के पास पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जा रही है। 

Related posts

मुझे फिरौती के तीन लाख रूपए दे दो, अगर एफआईआर दर्ज करवाई तो तुम्हारे बेटे को मार देंगें -अरेस्ट।

Ajit Sinha

घरवालों को डराने के लिए अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से हवाई फायरिंग करने वाला पिता, बेटे की शिकायत पर गया जेल

Ajit Sinha

हाशिम बाबा गिरोह के वांछित शार्प शूटर अयान पकड़ा गया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
//jouptath.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x