Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

देखें वीडियो: किसी के बारे में झूठ सुनना है, टी.वी. ऑन करो, नरेन्द्र मोदी का चेहरा देखो और जितना सुनना है, सुन लो-राहुल गांधी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जितेन्द्र सिंह, रिपुन बोरा,भूपेश बघेल,सैकिया , हमारे कैंडिडेट्स रेकीबुद्दीन अहमद, नंदिता दास, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, भाइयों और बहनों, प्रेस के हमारे मित्रों आप सबका यहाँ बहुत-बहुत स्वागत, नमस्कार। मुझे याद है, जब मैं दीपांजल दास के परिवार से मिलने आया था, एक युवा को बिना कोई कारण असम की सरकार ने, आर.एस.एस. ने, बीजेपी ने शहीद किया था। दीपांजल दास सिर्फ एक युवा नहीं था, दीपांजल दास एक सोच थी, एक इतिहास था। दीपांजल दास सचमुच में असम था। मुझे उस दिन लगा था कि ये एक युवा पर गोली नहीं चलाई गई, पूरे प्रदेश पर, असम पर गोली चलाई गई और असम की हत्या करने की कोशिश की गई। मैं यहाँ दीपांजल दास से शुरु क्यों कर रहा हूं, क्योंकि मेरे लिए ये सबसे जरुरी बात है। इससे जरुरी बात है ही नहीं। दीपांजल दास असम का एक युवा था, जो बीजेपी की सरकार ने करना था, वो उन्होंने नहीं किया। जो दीपांजल दास के लिए बीजेपी सरकार को करना था, जिस प्रकार का रोजगार उसको देना था, वो उन्होंने नहीं दिया और जब दीपांजल दास असम के लिए शांति से खड़ा हुआ, तब आर.एस.एस., बीजेपी ने उसको गोली मारकर शहीद किया।
हमने 5 गारंटी दी हैं। पहली गारंटी – जो उस युवा का सपना था, पहली गारंटी कहती है कि हम असम में सीएए को इंपलिमेंट नहीं होने देंगे। जिस चीज के लिए दीपांजल दास ने अपनी जान दी, उसको हम असम में कभी नहीं होने देंगे। सवाल ही नहीं उठता। दीपांजल जैसे असम में लाखों युवा हैं। आज असम में उन्हें रोजगार नहीं मिल सकता। बीजेपी रोजगार देने की कोशिश नहीं करती। इन युवाओं की मदद करने की कोशिश नहीं करती। इन युवाओं को सपना पूरा नहीं करने देती, उल्टा असम पर आक्रमण करती है। सीएए असम पर आक्रमण है। ये सिर्फ एक कानून नहीं है। ये आपके इतिहास पर, आपकी हिस्ट्री पर, आपकी भाषा पर, आपके भाईचारे पर आक्रमण है, इसलिए हम इसे रोक रहे हैं।

दूसरी गारंटी कहती है कि हम 5 लाख युवाओं को नौकरी, रोजगार देंगे। नरेन्द्र मोदी जी ने नोटबंदी की, आपकी जेब में से पैसा निकाला। जीएसटी लागू की, आपकी जेब में से पैसा निकाला। अब ये नए तीन कानून लाए हैं, कृषि के कानून। पूरे कृषि के सिस्टम को नष्ट कर रहे हैं। जो किसानों का है, वो उनकी जेब से निकालने की कोशिश कर रहे हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं, नोटबंदी, जीएसटी, कृषि कानून में, उन्होंने आपकी जेब से पैसा निकाला। आपकी जेब में बीजेपी ने पैसा कब डाला? कभी डाला है आपकी जेब में पैसा, एक रुपया दिया है आपको? नहीं, जो छोटे बिजनेस, मिडिल साइज बिजनेस असम को रोजगार देते थे, उनको नरेन्द्र मोदी जी ने जीएसटी लागू करके, नोटबंदी लागू करके खत्म कर दिया और आज असम में ये हालत है कि असम में युवाओं को रोजगार नहीं मिल सकता। इसलिए हमने ये गारंटी दी है। हम गारंटी करके कह रहे हैं कि हम सिर्फ सरकारी नौकरी नहीं देंगे, हम प्राइवेट सेक्टर को एक बार फिर चालू कर देंगे। कैसे करेंगे – आपको पैसा देकर। 2,000 रुपए हर महीने हम असम की हर हाउस वाइफ को देंगे, महिला सम्मान। 200 यूनिट फ्री बिजली के, हम हर परिवार को असम में देंगे। और ये जो हमने 5 गारंटी की है, ये खोखले शब्द नहीं हैं।

आपको याद होगा कि बीजेपी ने कहा था कि जो हमारे चाय बगान के वर्कर हैं, उनको 351 रुपए वो देंगे। खोखला वायदा किया, झूठ बोला। अब देखिए यहाँ पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बैठे हैं। छत्तीसगढ़ के चुनाव में ऐसी ही मीटिंग में मैंने वायदा किया था कि अगर कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती है, तो किसानों का कर्जा माफ कांग्रेस पार्टी करके दिखा देगी। मैंने कहा कि धान के लिए छत्तीसगढ़ में 2,000 रुपए दिए जाएंगे। भाइयों और बहनों, छत्तीसगढ़ के चीफ मिनिस्टर ने 6 घंटे के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया था। आपको याद होगा, जब यूपीए की सरकार थी, दिल्ली में किसान आए और उन्होंने हमसे कहा देखिए, हमारा कर्जा माफ कीजिए। हमने 70,000 करोड़ रुपए किसानों का कर्जा माफ कर दिया था। 10 दिन नहीं लगे थे। हम यहाँ आपसे झूठ बोलने नहीं आए हैं। मेरा नाम नरेन्द्र मोदी नहीं है। आपको झूठ सुनना है, असम के बारे में, किसानों के बारे में, किसी के बारे में झूठ सुनना है, टी.वी. ऑन करो, नरेन्द्र मोदी का चेहरा देखो और जितना सुनना है, सुन लो। 24 घंटे नरेन्द्र मोदी जी हिंदुस्तान को झूठ बोलते हैं। सच्चाई सुननी है, तो यहाँ आओ, हमारी बात सुनो। चाय गार्डन के जो वर्कर्स हैं, अच्छी तरह सुन लीजिए – 365 रुपए आपको मजदूरी का, चुनाव के बाद मिलेगा, मिलेगा, मिलेगा। तो ये हमारी 5 गारंटी हैं। अब देखिए, इस मीटिंग में अलग-अलग लोग आए हैं। अलग-अलग विचारधारा के लोग, अलग सोच के लोग, अलग धर्म के लोग, सब आए हैं। अलग जाति के लोग और सब शांति से, प्यार से बात सुन रहे हैं। एक साथ खड़े हैं। इसको मैं असम कहता हूं, ये असम है। बीजेपी असम के एक भाई को दूसरे भाई से लड़ाती है। जहाँ भी वो जाते हैं, एक मिनट लगता है, नफरत फैलाना शुरु कर देते हैं। एक भाई को दूसरे भाई से लड़ाते हैं, आग लगाते हैं और फिर जो आपका है, वो उठा कर ले जाते हैं, किसी और को दे देते हैं। टी गार्डन्स बाहर के लोगों को दे दिए। सारे के सारे कॉन्ट्रैक्ट बाहर के लोगों को दे देते हैं। आपको लड़ाते हैं। देखिए, एक बात समझ लीजिए, हमारी सरकार आएगी, तो असम, असम को चलाएगा। असम को किसी और प्रदेश से, नागपुर से, दिल्ली से नहीं चलाया जाएगा। असम को असम के लोग चलाएंगे और जो असम के लोगों के हित में है, वो चीफ मिनिस्टर करेगा। ये जो 5 गारंटियाँ हम लाए हैं, ये हम आपसे बातचीत करके लाए हैं। ये

Related posts

सुप्रीम कोर्ट से मिली आप सांसद संजय सिंह को जमानत , सौरभ भरद्वाज और आतिशी को सुने संयुक्त लाइव प्रेस कांफ्रेंस में 

Ajit Sinha

झुग्गी-झोपड़ी में डोर-टू-डोर प्रचार करने पहुंची प्रियंका गांधी ने महिलाओं की सुनी समस्या

Ajit Sinha

जब 50 साल पुराने नेता, जिनको इतने पदों से नवाजा गया, वो ऐसा धोखा दे सकते हैं-पवन खेड़ा, लाइव वीडियो सुने।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//sordimtaulee.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x