Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

पीएस समयपुर बादली ने “सियट” (ceat) ब्रांड की मोटरसाईकल की नकली टियूब बनाने वाली एक फ़ैक्ट्री का किया भंडाफोड़।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: पीएस समयपुर बादली ने “सियट” (ceat) ब्रांड की मोटरसाईकल की नकली टियूब बना ने वाली एक फ़ैक्ट्री का भंडाफोड़ किया हैं। पुलिस ने छापेमारी के दौरान मौके से सिएट ब्रांड के कुल 920 ढीले/अनपैक्ड डुप्लिकेट मोटर साइकिल ट्यूब, “सिएट” ब्रांड के कुल 160 पैक्ड डुप्लीकेट मोटर साइकिल ट्यूब,”सिएट” ब्रांड की 285 नकली खाली मुद्रित पॉलिथीन पैकिंग, मोटर साइकिल के 71 प्लेन ट्यूब “सिएट” की छपाई के लिए तैयार हैं के साथ अन्य सामानों को बरामद किए हैं। पुलिस ने फ़ैक्ट्री मालिक खिलाफ के कानून के विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर अरेस्ट कर लिया हैं। अरेस्ट किए गए आरोपित फ़ैक्ट्री मालिक का नाम मोहम्मद अकरम, उम्र 41 साल, निवासी आज़ाद मार्केट, दिल्ली हैं।

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता  नीरज कुमार ने डीसीपी/बाहरी-उत्तरी जिला, दिल्ली को दिल्ली के सिरासपुर गांव में एक कारखाने में “सिएट” ब्रांड के डुप्लीकेट टू-व्हीलर ट्यूब बनाने के संबंध में शिकायत दी। उसकी शिकायत प्राप्त होने पर, स्थानीय खुफिया जानकारी विकसित की गई और शिकायत के तथ्यों का पता लगाया गया।गत 9 जुलाई 2021 को, एक टीम गठित की गई जिसमें शामिल है – इंस्पेक्टर. अरुण देव नेहरा, एसआई अजय, एसआई हेमकरण, एसआई मुमताज बानो, एचसी दिनेश और सीटी संजीत  की देखरेख में गठित किया गया था। दिनेश शर्मा, एसीपी/डीआईयू/ओएनडी टीम ने स्थित गोदाम भवन में चल रही फैक्ट्री में छापेमारी की ग्राम सिरासपुर, दिल्ली। नकली पैकिंग सामग्री, रंग आदि सहित “सिएट” ब्रांड के नकली मोटर साइकिल ट्यूबों की भारी मात्रा में बरामद किया गया। तदनुसार, दिल्ली के पीएस समयपुर बादली में मुकदमा नंबर – 469/21, भारतीय दंड सहिंता की धारा 63/65 कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपित शख्स  को अरेस्ट  कर लिया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपित  मो. अकरम ने खुलासा किया कि वह दोपहिया और चौपहिया ट्यूब के कारोबार में था और उसके भाई सुल्तान की दिल्ली के टायर मार्केट में एक दुकान थी। वर्ष 2012 में, उनके भाई ने स्क्रीन प्रिंटिंग तकनीक का उपयोग करके डुप्लीकेट ट्यूबों की निर्माण इकाई की स्थापना की थी, लेकिन 2014 में उसी पर डीआईयू / सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट द्वारा छापा मारा गया और एक मामला भाई के खिलाफ दर्ज किया गया था। बाद में, टायर मार्केट, दिल्ली को भी नागरिक अधिकारियों ने ध्वस्त कर दिया और उसका भाई बेरोजगार हो गया। इसलिए, आरोपित ने अपने भाई सुल्तान की मदद से डुप्लीकेट ट्यूब की अपनी निर्माण इकाई शुरू की। प्रारंभ में,उन्होंने दिल्ली के खेड़ा गांव में एक किराए के गोदाम में अपना कारखाना शुरू किया, लेकिन अंत में वर्तमान स्थान पर चले गए। आरोपित अकरम के भाई की नवंबर 2020 में मौत हो गई और उसकी मौत के बाद आरोपित  फैक्ट्री का एकमात्र मालिक बन गया।आरोपित  ने खुलासा किया कि वह दिल्ली- एनसीआर और यूपी के विभिन्न हिस्सों में नकली ब्रांड नाम “ceat ” के साथ नकली उत्पाद बेचता था।

Related posts

बिहार से पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी और जम्मू-कश्मीर से लाल सिंह की डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी का कांग्रेस में विलय

Ajit Sinha

केंद्र सरकार को वैक्सीनेशन पर लगे सभी प्रतिबंध हटा देने चाहिए, दिल्ली में 65 फीसदी मरीज 45 साल से कम उम्र के आ रहे हैं।

Ajit Sinha

फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों को परेशान करने वाला आरोपित गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//lemsoodol.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x