Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एस. एन.श्रीवास्तव ने अपराधियों को पकड़ने वाले पुलिस कर्मियों को किया पुरस्कृत।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली के सीपी एस.एन.श्रीवास्तव ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपराध और कोविड-19 समीक्षा बैठक आयोजित की, जिसमें आगामी त्योहारी सीजन के लिए कानून और व्यवस्था की व्यवस्था और कोविड जागरूकता फैलाने में पुलिस की जिम्मेदारी पर चर्चा की गई। उन्होंने दक्षिण पश्चिम के कर्मियों को पुरस्कृत किया,बाहरी और दक्षिण पूर्व के जिले पिछले कुछ दिनों के दौरान उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट और अनुकरणीय कार्यों को मान्यता देते हैं। बैठक के दौरान स्वीकार किए गए अच्छे कार्यों का संक्षिप्त रूप से निम्नलिखित है:

1.दक्षिण-पश्चिम जिले की एएट्स टीम ने शामली (यूपी) के अंतरराज्यीय हथियार सप्लायर अमीर अहमद को गिरफ्तार कर कई राज्यों में फैले हथियारों की तस्करी के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।उसके पास से पांच कंट्री मेड पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।इस बड़े केस में राजेश मलिक ,एसआइ गौतम और महेश, एएसआई कंवर, एचसी हरिओम और सीटीएस मुकेश, नरेन्द्र, रवि, कप्तान और आकाश को उनके प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया गया है ।

2. 4.अक्टूबर -20 को मंगोलपुरी में एक ऑटो स्पेयर पार्ट्स की दुकान पर 4 हथियारबंद लुटेरों ने बंदूक की नोक पर लूटपाट की थी, जो जनता को डराने के लिए हवा में फायरिंग करते हुए 2.4 लाख  कैश छीन कर ले गए थे।एसीपी मंगोलपुरी के तहत एक क्रैक टीम का गठन किया गया, जिसने करीब सौ सीसीटीवी फुटेज (20 किमी क्षेत्र में) को स्कैन किया, 350  से अधिक ऑटो चालकों और ई-रिक्शा चालकों की जांच की और अपराधियों को खोजने के लिए घर-घर जाकर तलाशी ली ।  इस मामले में कई बार छापेमारी के बाद चारों खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।लूटे गए पैसे और अन्य लूटे गए लेखों का एक हिस्सा उनके पास से 7 देश निर्मित आग्नेयास्त्रों और 22 कारतूस एक  बैग में बरामद किया गया, जबकि 9 मामलों में काम किया गया ।सीटी सुनील को अधार्य करया पुरस्कार और एसीपी एसएच के लिए सिफारिश की गई है।वीरेंद्र कादयान को इस पूरे ऑपरेशन की निगरानी के लिए सराहना मिली, जबकि आईएसपी मुकेश कुमार, एचसी मनोज पी व सीटीएस मनोज, सुनील, नवीन व नवीन के.आर को उनके अच्छे प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया गया। 
 
3. एनएफ कॉलोनी इलाके में कुछ बड़े पैमाने पर छीनने की घटनाएं सामने आईं और पैटर्न सामने आया जिससे ज्यादातर मामले जुड़े। समर्पित टीम का गठन किया गया था और छीनने वाले की पहचान की गई थी उसकी अजीबोगरीब आदतें। घर-घर तलाशी और सूत्रों से मिली जानकारी जैसे बहुत प्रयासों के साथ अपराधी द्वारा इस्तेमाल की गई चोरी की m/cycle स्थित थी और उस पर नजर रखी गई थी ।अंत में दोनों छीनने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खुलासे पर तीन रिसीवर (एक महिला सहित) को भी पकड़ा गया, जबकि सामूहिक रूप से 16 मामले सामने आए हैं।इस कार्रवाई में कुल 37 मोबाइल फोन बरामद किए गए। आईएनएसपी राजेश कुमार, एसआई विष्णु दत्त और सीटीएस कुलदीप और रवि को इस मामले में पेशेवर जांच के लिए पुरस्कृत किया गया है ।

Related posts

मेट्रो भवन में डीएमआरसी आईजीबीसी द्वारा ग्रीन मेट्रो सिस्टम पर चौथा सम्मेलन आयोजित

webmaster

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अन्तर्राजीय खूंखार बदमाश विक्की को किया गिरफ्तार, पर 7 हत्या समेत 15 मुकदमें दर्ज हैं। 

webmaster

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने ॐ प्रकाश धनकड़ को हरियाणा प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया, नियुक्ति पत्र पढ़े।

webmaster
error: Content is protected !!