Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

वकीलों और पुलिस कर्मियों के बीच मारपीट का मामला : दिल्ली पुलिस की हजारों पुलिस कर्मियों  ने  किया जबरदस्त प्रदर्शन। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: वकीलों और पुलिस कर्मियों के बीच हुए टकराव अभी शांत होने का नाम नहीं ले रहा हैं, के क्रम में हजारों के  तादाद में पुलिस कर्मी आज पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन कर पुलिस कमिश्नर अमूल पटनायक से इंसाफ की मांग कर रहे हैं। पुलिस कर्मियों की माने तो काले कोर्ट वाले वकील बिना वजह  डियूटी दे रहे पुलिस कर्मियों को पीटते हैं। ऐसे में वह अपने डियूटी कैसे करें। 


पुलिस कर्मियों की माने तो खाकी वर्दी में वह लोग भी इंसान हैं सड़कों पर सिर्फ वह लोग अपना डियूटी देते हैं और कानूनी व्यवस्था बनाए रखने में अग्रसर हैं। उनका कहना हैं कि आम आदमी की सुरक्षा की जिम्मेदारी उन पर हैं जब वहीँ लोग सुरक्षित नहीं हैं तो भला आमजनों की सुरक्षा वह लोग कैसे करेंगें, इस लिए आज वह लोग अपने पुलिस कमिश्नर अमूल पटनायक ने मिलने आए हैं और अपनी बात उनके समक्ष रखने के लिए आए की वह लोग वकीलों से कब तक पीटते रहेंगें। 

प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों का कहना हैं कि उनकी फरियाद न तो हाईकोर्ट सुन रहा हैं ना ही उनके पुलिस कमिश्नर अमूल पटनायक सुन रहे हैं। आज के इस प्रदर्शन में सब इंस्पेक्टर से लेकर कॉस्टेबल तक के पुलिस कर्मी शामिल हैं। इनमें कुछ पुलिस कर्मी ऐसे भी जो साफतौर पर कह रहे हैं कि वकीलों से निपटने में पुलिस पूरी तरह से सक्षम हैं।  



प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों को डीसीपी स्तर के अधिकारी ने समझाने का काफी प्रयास किया पर प्रदर्शन कारी पुलिस कर्मियों ने उनकी बाते नहीं मानी और वह लोग कहते रहे कि पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से मिलेंगें और अपना दर्द उन्हें बता कर ही अपने डियूटी पर जाएंगें.

वहीँ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह किसी कीमत पर समझौता नहीं करेंगे। अपने पुलिस कर्मियों का मनोबल पर गलत असर नहीं पड़ने देंगे। थोड़ा सबर रखें पुलिस कर्मी। खबर हैं कि सड़कों पर पुलिस कर्मियों की लगातार संख्या बढ़ती जा रहीं हैं। यह भी खबर अभी आई हैं कि पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक जल्द ही प्रदर्शन कर रहे पुलिस कर्मियों के बीच पहुंचेगें। उनकी पूरी बातें सुनेगें और  अपने सहयोगी साथियों का मनोबल नहीं टूटने देंगें। 

Related posts

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने केरल में बढ़ते कोरोना के नए मामलों पर राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला

Ajit Sinha

जब 50 साल पुराने नेता, जिनको इतने पदों से नवाजा गया, वो ऐसा धोखा दे सकते हैं-पवन खेड़ा, लाइव वीडियो सुने।

Ajit Sinha

आज नए भारत का नया जोश, दुनिया को भी दिखने लगा है। आज दुनिया में नए भारत का जलवा है : पीएम 

Ajit Sinha
//teksishe.net/4/2220576
error: Content is protected !!