Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी हरियाणा

ब्रेकिंग न्यूज़: सीएम मनोहर लाल ने आज 10 नए कन्या महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: रक्षा बंधन के पावन अवसर पर महिला कर्मचारियों को ऑनलाइन स्थानांतरण नीति में स्टेशन का विकल्प चुनने में एक बड़ी राहत प्रदान करने के बाद मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में एक और पहल करते हुए 10 नये कन्या महाविद्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से 3 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन पंचकूला के सैक्टर 1 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से इन महाविद्यालयों का एक साथ शिलान्यास कर महिलाओं को रक्षा बंधन का एक और तोहफा देंगे।         

प्रवक्ता ने बताया कि दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को उच्चत्तर शिक्षा के अवसर प्रदान करवाने के दृष्टिगत जिन कन्या महाविद्यालयों की आधारशिला रखी जाएगी, उनमें पंचकूला जिले के मोरनी हिल्स में, भिवानी जिले के ईशरवाल में, सिरसा जिले के गोरीवाला, नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका में, जींद जिले के छात्तर में, कैथल जिले के लाडना चाकु में, यमुनानगर जिले के प्रताप नगर में, हिसार जिले के अग्रोहा में तथा सोनीपत जिले के भैंसवाल कलां तथा बरोदा कन्या महाविद्यालय शामिल हैं। 

प्रवक्ता ने बताया कि नये शैक्षणिक सत्र से इन कन्या महाविद्यालयों में कक्षाएं आरंभ हो जाएंगी तथा जब तक इनके भवन तैयार नहीं हो जाते तब तक स्थानीय राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में कक्षाएं लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री इन महाविद्यालयों की आधारशिला रखेंगे तथा ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि व गांव के अन्य प्रबुद्ध व्यक्ति शिलान्यास समारोह के दौरान उपस्थित रहेंगे।

Related posts

फरीदाबाद : केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और भाजपा द्वारा किया गया उपवास जनता का ध्यान भटकाने के लिए रखा गया है,चौ. महेंद्र प्रताप

Ajit Sinha

अफ्रीका देशों की महिला राजदूतों एवं उच्चायुकतों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को बांधी राखी

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: 2004 के बाद वर्ष 2023-24 का बजट सब बजटों पर भारी – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Ajit Sinha
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!