Athrav – Online News Portal
खेल राष्ट्रीय हरियाणा

ओलंपिक कैंप में देशभर की 37  मुक्केबाज प्रैक्टिस करेंगी, इन मुक्केबाजों में अकेले हरियाणा से 21 महिला बॉक्सर शामिल होंगी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़:हरियाणा के खेल एवं युवा मामले में राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा है कि 16 फरवरी से 31 जुलाई तक दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले ओलंपिक कैंप में देशभर की 37  मुक्केबाज प्रैक्टिस करेंगी। इन मुक्केबाजों में अकेले हरियाणा प्रदेश से 21 महिला बॉक्सर शामिल होंगी।
उन्होंने कहा कि इस ओलंपिक कैंप में रोहतक की छह  और भिवानी की पांच मुक्केबाज शामिल हैं। यह हरियाणा प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि यहां की बेटियां हरेक क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं। ग्रामीण परिवारोंं से बेटियां आगे बढ़ रही हैं। महिला मुक्केबाजों से हरियाणा का बॉक्सिंग क्षेत्र अलग मुकाम पा चुका है। उन्होंने कहा कि आयोजन में हरियाणा की तरफ से मंजू रानी, मोनिका, आरती, ज्योति, अनामिका हुड्डा,मीनाक्षी,शिक्षा, मनीषा, साक्षी ढांडा, सोनिया लाठर , सोनिया चहल, जैस्मिन लंबोरिया, शशि चोपड़ा , प्रवीण हुड्डा, जॉनी फोगाट, अमृता  अहलावत?,  पूजा बौहरा, पूजा सैनी , सुषमा यादव , अनुपमा कुंडू आदि शामिल हैं ।

ओलंपिक कैंप को लेकर खिलाडिय़ों में उत्साह बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इस कैंप में 48 किलो, 51 किलो, 52 किलो, 57 किलो, 60 किलो, 64 किलो, 69 किलो, 75 किलो और 81 किलो भार वर्ग के खिलाड़ी भाग लेंगे। देश की 37 महिला मुक्केबाजों में से 21 हरियाणा प्रदेश की मुक्केबाज हैं।खेल मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि खिलाडिय़ों के खेलों के प्रति आकर्षण का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है। सरकार द्वारा ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ी को तैयारी के लिए 5 लाख रुपये एडवांस देने की घोषणा से भी खिलाडिय़ों में नया जोश पैदा हुआ है।

Related posts

स्टेट विजिलेंस ब्यूरों ने हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के सहायक सचिव और पशु चिकित्सक को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार।

webmaster

नई दिल्ली : उत्तरप्रदेश में प्रियंका गांधी की धमाकेदार एंट्री पर राहुल गांधी ने कहा- मेरी बहन कर्मठ और सक्षम, मुझे खुशी है

webmaster

फरीदाबाद: किसानों को ट्रैक्टर रैली की अनुमति नहीं मिलने पर सीपी कार्यालय के प्रांगण में की जमकर नारेबाजी- देखें वीडियो।  

webmaster
error: Content is protected !!