Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

दिल्ली में पॉजिटिविटी दर घटकर 4.96 प्रतिशत हुई, अगर पांच दिनों तक लगातार गिरावट जारी रही- सतेंद्र जैन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी दर लगातार घट रहा है और अब यह घट कर 5 प्रतिशत से भी कम रह गया है। मंत्री ने बताया कि पॉजिटिविटी दर में लगातार आने वाली यह कमी काफी संतोषजनक है और अगर यह आकड़ें आने वाले दो-तीन दिन ऐसे ही रहें तो यह दिल्ली के लिए बहुत अच्छी खबर होगी। सतेंद्र जैन ने बताया कि कल दिल्ली में कोरोना के 3734 नए मामले सामने आए और पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से भी कम थी। जबकि 7 नवंबर को पॉजिटिविटी रेट 15.26 प्रतिशत थी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में गुरुवार को रिकॉर्ड 75,000 से भी ज्यादा टेस्ट किए गए। इसमें 36,370 आरटी-पीसीआर टेस्ट शामिल थे।

इस दौरान 3,734 नए केस सामने आए। 

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में खाली बेड की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इस समय दिल्ली के अस्पतालों में करीब 12000 बेड खाली है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीज के लिए कुल 18700 बेड में से 6658 बेड पर ही मरीज हैं। इस तरह, कुल मिला कर करीब 65 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं। मंत्री ने आईसीयू बेड के बारे में बताते हुए कहा कि दिल्ली में कुल 5029 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से 2013 बेड यानी 40 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं और यह दिल्ली के लोगों के लिए काफी राहत देने वाली खबर है। 

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दिल्लीवालों को वैक्सिन कब मुहिया कराई जाएगी, इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जैसे ही वैक्सिन आएगी, हम इसे कुछ ही हफ्तों में सभी दिल्लीवासी तक पहुंचा देंगे। हमारे पास सभी जरूरी साधन मौजूद है, हम उन सभी साधनों का कोरोना के टीका करण के लिए इस्तेमाल करेंगे, जैसे मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, पॉलीक्लीनिक आदि के जरिए हम कुछ ही हफ्तों में पूरी दिल्ली का टीकाकरण कर देंगे। 

*किसानों के साथ दिल्ली सरकार*
वहीं, किसानों के आंदोलन का समर्थन करते हुए मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि किसानों का यह आंदोलन शांतिपूर्वक है और इसे नहीं रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को जल्द से जल्द उनकी परेशानियां दूर करनी चाहिए। किसान हमारे राष्ट्र की रीढ़ हैं और वह हमारे देश के अन्नदाता हैं। अपनी आवाज उठाने का उनका हक है और उनकी आवाज तुरंत सुनी जानी चाहिए।

Related posts

सुभाष बाबू की 125वीं जयंती से जुड़े कार्यक्रमों की श्रृखंला एक वर्ष तक देशभर में चलेगी-अमित शाह

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: एमएलसी  सोम वीररजु को आंध्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त।

Ajit Sinha

आदिवासी विरोधी हैं प्रधानमंती नरेन्द्र मोदी-जयराम रमेश

Ajit Sinha
//psomtenga.net/4/2220576
error: Content is protected !!