Athrav – Online News Portal
जरा हटके फरीदाबाद विशेष वीडियो

उद्योगमंत्री विपुल गोयल द्वारा आयोजित गणेश उत्सव में देवी देवताओं ने प्रस्तुत किए मनमोहक नृत्य, देखिए वीडियो।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:2 सितंबर से 6 सितंबर तक चलने वाले 5 दिवसीय गणपति महोत्सव के दूसरे दिन यानी 3 सितंबर को सुबह मंत्रोच्चार के साथ संगीतमय भव्य आरती सम्पन्न हुई जिसमे सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया, आरती के पश्चात दूरदूर से आए कलाकारों ने भजन से उपस्थित जनों का मन मोह लिया। गणपति महोत्सव में भजन और लोक कला का अनोखा संगम देखने को मिल रहा है, नगाड़े जो बीते ज़माने की बात बन गई थी लेकिन हरियाणा का बंचारी गांव अपने धरोहर यानी नागाड़ों को सहेज कर रखा था जिसे युवाओं ने आगे बढ़ाने का काम किया है और कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल की पहल का नतीजा आज ये है कि बंचारी के नगाड़ों की गूंज अब हरियाणा भर नहीं बल्कि सूबे की सीमाओं को पार कर देश भर में अपनी पहचान कायम कर रहे हैं,



बंचारी के नगाड़े और लोक कलाकारों की अनोखी अदा जिसे देखने के लिए हर कोई कुछ क्षण ज़रूर रुकता है,दिनभर कलाकारों का जमावड़ा और देश भर के विशिष्ट एवं अति विशिष्ट मेहमान भगवान गणपति के चरणों में शीष नवाने पहुंच रहे हैं, ऐसे में सुबह से ले कर शाम तक हज़ारों लोगों के लिए दर्शन की व्यवस्था से लेकर प्रसाद, भोजन, सहित सभी छोटी से लेकर बड़ी जिम्मेदारी पूरा गोयल परिवार व उनके पारिवारिक मित्र संभाल रहे हैं लेकिन कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के भतीजे व भाजपा के युवा नेता अमन गोयल की देख-रेख में हर कार्य सम्पन्न हो रहा है, अमन गोयल के कंधे से कंधा मिला रहे है राहुल गोयल। कार्यक्रम की सफलता में दोनो की बड़ी ज़िम्मेदारी है। दोपहर के बाद गुरु जी के परम शिष्य पुनीत खुराना ने गुरुजी के भजनामृत का रस घोला तो पूरा माहौल भक्तिभाव से सराबोर होगया। भाटी माइंस स्थित गुरुजी आश्रम के सेवादार शिष्य औरहज़ारों श्रद्धालुओं ने भजन का आनंद लिया।

Related posts

गुरुग्राम : डीएलएफ फेज 4 क्राइम ब्रांच ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर , चोरी की 6 वारदातों का खुलासा किया हैं, 3 दिन के रिमांड पर।

webmaster

फरीदाबाद : पत्रकार अजीत सिन्हा ने जनकपुरधाम ,नेपाल में माता सीता व विवाह मंडप जिसमें माता सीता – भगवान राम की शादी हुई थी के दर्शन किए।

webmaster

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच सेक्टर -30 व सेक्टर -65 की संयुक्त ने अंतर्राष्टीय गैंग के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार, मोबाइल फोन चोरी करते थे, डीसीपी।

webmaster
error: Content is protected !!