Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

राहुल गांधी ने आज पीएम नरेंद्र मोदी के ऊपर जमकर बरसे, कहा, युवा को रोजगार देने की बात क्यों करते-देखे वीडियो

नई दिल्ली / अजीत सिन्हा
राहुल गांधी ने यूवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा – मल्लिकार्जुन खरगे,के सी वेणुगोपाल, शक्तिसिंह गोहिल,कृष्णा अलावारु, श्रीनिवास , यूथ कांग्रेस के हमारे सब ऑफिस बियरर्स, सब युवा भाईयों और बहनों, प्रेस के हमारे मित्रों,आप सबका हम यहाँ स्वागत करते हैं।सबसे पहले मैं यूथ कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को धन्यवाद देना चाहता हूं कि इस देश में अगर किसी एक संगठन ने कोरोना के समय लड़ाई लड़ी, जनता की मदद की, तो वो यूथ कांग्रेस का संगठन था। तो इसके लिए आप सबको बहुत-बहुत धन्यवाद।आज देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का मुद्दा है। इससे बड़ा मुद्दा आज देश के सामने नहीं है। बात सही बोली या गलत बोली ? (यूवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा, हाँ)। प्रधानमंत्री सब चीज के बारे में बोलेंगे, मगर रोजगार के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक शब्द नहीं बोलते हैं। उन्होंने वायदा किया था, दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार मिलेगा। भाईयों औऱ बहनों, 12 करोड़ युवाओं को रोजगार मिला पिछले सात साल में? (यूवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा- नहीं), नहीं। उल्टा लाखों करोड़ों युवाओं से उनका रोजगार छीना गया। ये सरकार ‘हम दो,हमारे दो’ की सरकार है और ये सरकार सिर्फ 2-3 उद्योगपतियों के लिए काम करती है।

आज आप देखिए, लोकसभा के अंदर अपोजीशन ने प्लेकार्ड पकड़ रखे हैं, मगर लोकसभा टेलीविजन पर आपको ये सच्चाई नहीं दिखाई देगी। लोकसभा टेलीविजन पर आपको बीजेपी के एमपी बोलते हुए दिखाई देंगे, मगर जो लोकसभा की सच्चाई है, वो हिंदुस्तान को नहीं दिखेगी। इसी प्रकार नरेन्द्र मोदी का काम हिंदुस्तान की सच्चाई को छुपाने का, दबाने का है। उनका यही काम है। हिंदुस्तान के 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए वो ये काम करते हैं। मैंने कहा- मैंने प्रेस के मित्रों कहा, इनसे आप पूछिए, क्या हिंदुस्तान की सरकार, हिंदुस्तान की सच्चाई हिंदुस्तान को दिखाने देती है? क्या हिंदुस्तान की सरकार रोजगार की बात इनको करने देती है? किसानों की बात इनको करने देती है? (यूवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा- नहीं) कल एक छोटी सी बच्ची का बलात्कार हुआ, हत्या हुई, आपने देखा? मीडिया में कहीं देखा आपने? तो इनका लक्ष्य क्या है? इनका लक्ष्य हिंदुस्तान के युवाओं की आवाज को दबाने का है। कॉलेजेज में, यूनिवर्सिटीज में, सड़क पर, कस्बों में, गांव में हिंदुस्तान के युवा की आवाज को दबाने का लक्ष्य है। क्योंकि ये जानते हैं, जिस दिन हिंदुस्तान के युवा ने अपने दिल की बात करनी शुरु कर दी, जिस दिन हिंदुस्तान के युवा ने सच्चाई बोलनी शुरु कर दी, नरेन्द्र मोदी की सरकार उसी दिन खत्म हो जाएगी।

भाईयों और बहनों, पार्लियामेंट में किसी ने मुझे कहा, कि ये जो पेगासस का मुद्दा है, ये छोटा सा मुद्दा है, इस पर कांग्रेस पार्टी और पूरा विपक्ष क्यों अड़ गया है? भाईयों और बहनों, एक बात याद रखिए, ये जो आपके हाथ में हैं, ये आपका मोबाइल फोन है। ये आज आपकी आवाज है। इस मोबाइल फोन से जो आप कहना चाहते हो, आप कह सकते हो। आप ये बात समझिए, नरेन्द्र मोदी ने पेगासस को आपके फोन के अंदर डाला है। सिर्फ मेरे फोन के अंदर नहीं, हिंदुस्तान के हर युवा के फोन के अंदर नरेन्द्र मोदी ने पेगासस का आइडिया डाला है। आइडिया क्या है- कि अगर आपने सच्चाई बोली, तो नरेन्द्र मोदी आपके फोन के अंदर है। पेगासस आपके फोन के अंदर है। तो हिंदुस्तान के युवा को समझना होगा, कि जैसे आपकी आवाज दबाई जाती है, जैसे किसानों की आवाज दबाई जाती है, जैसे रोजगार के बारे में आपकी आवाज दबाई जाती है, पेगासस आवाज दबाने का तरीका है और हिंदुस्तान के युवा की आवाज कोई नहीं दबा सकता है। इस संगठन का काम, यूथ कांग्रेस का काम हिंदुस्तान के युवाओं की आवाज को मजबूत करने का है और मुझे बहुत खुशी हो रही है कि ये काम आप लोग कर रहे हो। यूथ कांग्रेस के दरवाजे खोलो, दीवारें तोड़ो और जो करोड़ों युवा आज नरेन्द्र मोदी से दुखी हैं, पेगासस से दुखी हैं, ‘हम दो – हमारे दो’ की सरकार से दुखी हैं, जो रोजगार ढूंढ रहे हैं, जो भविष्य ढूंढ़ रहे है, उनकी आवाज आप तेजी से, जोर से उठाओ। आपको ये भी समझना होगा आज आपको, हिंदुस्तान के युवा को, रोजगार क्यों नहीं मिल रहा है? इसका एक ही कारण है, भाईयों और बहनों- हिंदुस्तान को रोजगार छोटे बिजनेस वाले, मिडिल साइज बिजनेस वाले, छोटे दुकानदार, किराना स्टोर, ये लोग दिलवाते हैं। बड़े-बड़े उद्योगपति हिंदुस्तान को रोजगार नहीं दिलवाते हैं और नरेन्द्र मोदी की सरकार असंगठित लोगों को, असंगठित व्यापार और असंगठित बिजनेसेज को खत्म करती जा रही है। डिमोनेटाइजेशन किया, जीएसटी लाए, क्यों लाए- छोटे दुकानदारों को, स्मॉल एंड मीडियम साइज बिजनेसेज को खत्म करने के लिए। इनका जो भी पैसा है, वो ‘हम दो, हमारे दो’ के हवाले करने के लिए। नतीजा ये है, कि आज ये देश नरेन्द्र मोदी के कारण रोजगार पैदा नहीं कर पा रहा है। भाईयों और बहनों, याद रखिए, जब तक नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री है, जब तक ‘हम दो, हमारे दो’ की सरकार है, तब तक हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। तो आपको, यूथ कांग्रेस और हिंदुस्तान के युवाओं को ये लड़ाई लड़नी है। ये लड़ाई सिर्फ हिंदुस्तान के युवाओं के भविष्य की लड़ाई है। आज जो लड़के स्कूल्स में है, लड़कियाँ स्कूल्स में हैं, कॉलेजेज में हैं, यूनिवर्सिटीज में हैं, आप बात समझो, आपके भविष्य में रोजगार नहीं है। अगर हिंदुस्तान इस रास्ते पर चलता गया, आपको आज नहीं, कल नहीं, अगले 5-10 साल रोजगार मिलने वाला नहीं है। आप अपने बच्चों की, अपने माता-पिता की मदद नहीं कर पाओगे। क्यों ? क्योंकि नरेन्द्र मोदी जी ने एक पार्टनरशिप बनाई है। पार्टनरशिप, हिंदुस्तान के युवाओं के साथ नहीं है, पार्टनरशिप हिंदुस्तान के गरीबों के

Related posts

दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण में आए सुधार के मद्देनजर ऑड-ईवन को किया स्थगित

Ajit Sinha

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने गांव बसई में फहाराया गुरुग्राम जिले का सबसे उंचा 35 मीटर तिरंगा

Ajit Sinha

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का अलवर ,राजस्थान में रोड शो आयोजित किया गया , का लाइव वीडियो देखें।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//teksishe.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x