Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली मनोरंजन

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने आज जम्मू एंव कश्मीर के बच्चों की मेजबानी की।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दिल्ली के पुलिस कमिश्नर  राकेश अस्थाना ने आज पुलिस मुख्यालय के आदर्श सभागार में जम्मू एंव कश्मीर के बच्चों से बातचीत की। जम्मू एंव कश्मीर के रियासी और बांदी पोरा जिलों के 11-21 वर्ष की आयु वर्ग के 172 बच्चे गृह मंत्रालय (भारत सरकार) के सद्भावना उपायों के तहत जम्मू एंव  कश्मीर पुलिस द्वारा आयोजित “भारत दर्शन” यात्रा कार्यक्रम में हैं। 

इस अवसर पर बोलते हुए, दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना  ने आज जम्मू एंव कश्मीर पुलिस के इस इशारे की सराहना की और बच्चों को राष्ट्र की खोज में दिल्ली पुलिस के आतिथ्य को स्वीकार करने के लिए धन्यवाद दिया। ये आपके प्रारंभिक वर्ष है और इस अवधि के दौरान आप जो कुछ भी देखते और सीखते हैं, वह आपको बेहतर इंसान बनाएगा, उन्होंने कहा, सीपी, दिल्ली ने खेल एंव  संगीत के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि इस तरह के शौक न केवल आपको तनाव मुक्त करते हैं, बल्कि वे आपके प्राकृतिक स्व को बाहर लाकर आपको प्रेरित भी करते हैं। 

आप दुनिया भर में कहीं भी रहें या यात्रा करें, व्यक्तियों की ज़रूरतें, इच्छाएँ और उत्साह समान रहता है; और जब हम अपने सपनों के लिए हाथ मिलाते हैं तो परिणाम हमेशा देश के लिए अच्छे होते हैं। सीपी, दिल्ली ने फिर से पुष्टि की कि यह ‘इंटरकनेक्शन’ राज्य में कठिन दौर के दौरान उनके द्वारा अनुभव की गई अलगाव के कारण पैदा हुए अंतराल को भर देगा।

उन्होंने बच्चों को दिल्ली पुलिस युवा योजना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया और आश्वासन दिया कि दिल्ली पुलिस स्थानीय युवाओं को पेशेवर प्रशिक्षण प्राप्त करने और अच्छी नौकरी पाने में मदद करने के लिए ऐसी सामुदायिक आउटरीच पहल को लागू करने में जेकेपी को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। सीपी, दिल्ली ने उनके प्रवास में सफलता की कामना की और देश के सफल नागरिकों के रूप में भविष्य में उनसे मिलने की उम्मीद की।

प्रतिभागी तीन दिनों तक दिल्ली में रहेंगे और राष्ट्रीय पुलिस स्मारक चाणक्य पुरी, संसद भवन , इंडिया गेट और मेट्रो ट्रेनों जैसे स्थानों का दौरा करेंगे और शहर के अधिकारियों / प्रसिद्ध हस्तियों के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके बाद वे बाकी के दौरे के लिए चेन्नई और बैंगलोर जाएंगे। संवाद सत्र के दौरान, बच्चों को दिल्ली पुलिस इतिहास, युवा पहल और दिल्ली पुलिस अकादमी के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर लघु सूचनात्मक फिल्में दिखाई गईं।

दिल्ली के पुलिस थानों में पेशेवर प्रशिक्षण के बाद अच्छी नौकरी पाने वाले कुछ सफल युवा उम्मीदवारों ने भी अपने अनुभव साझा किए कि कैसे इस योजना ने उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाए और उनके उदास जीवन को खुशहाल समय में बदल दिया। पीएचक्यू के लॉन में डॉग स्क्वायड टीम द्वारा आयोजित डॉग शो ने भी बच्चों का मनोरंजन किया। विशेष सीएसपी श्रीमती सुंदरी नंदा,  एस के सिंह और संजय बनिवाल भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

Related posts

हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी: सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी साइबर जालसाजोें से रहे सावधान

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: 631 किलो गांजा पत्ती बरामद, बिनौला की बोरियों के नीचे छुपाकर की जा रही थी तस्करी

Ajit Sinha

अवैध वसूली : अनिल भल्ला से प्रोडक्शन वारंट के दौरान 24 लाख 60 हजार 600 रुपये, 1 पिस्टल, काफी मात्रा में ज्वैलरी बरामद

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kauraishojy.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x