Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

जब सेक्टर -8 थाने की पुलिस केक लेकर पहुंची बुजुर्ग दंपति के घर तो बुजुर्ग दंपति की खुशियां हो गई दोगुनी, जानिए इस खबर में  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:कोरोना के इस संकटकाल में जब सब कुछ थम गया है। लोग जहां हैं, वहीं घरों में कैद होकर रह गए हैं। ऐसे में जब मौका जिंदगी के हिस्से में बची चंद खुशियों को मनाने का हो और उन खुशियों को मनाने वाला कोई ना हो तो यह लॉकडाउन उन परिवारों को जिंदगी भर का दर्द भी दे रहा है। लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने मंगलवार दिनांक 5 मई 2020 को एक ऐसे ही परिवार में खुशियां लौटा दी। बुजुर्ग दंपत्ति अपनी शादी की 46 साल पूरे कर चुका था लेकिन जिंदगी के इस महत्वपूर्ण मौके पर ना तो उनके साथ बेटियां थी और ना ही बेटा, ऐसे में शादी की सालगिरह मनाती  तो कैसे ? लेकिन फरीदाबाद पुलिस इस मौके पर केक लेकर इस बुजुर्ग दंपत्ति के घर पहुंची तो मानो उनकी  जिंदगी का यह दिन सबसे खुशनुमा पल बन गया।हुआ यूं कि फरीदाबाद के प्रो. डी.के. चुग जोकि मकान नं. 626 सैक्टर-7बी, फरीदाबाद के स्थाई निवासी है और अपनी पत्नी के साथ अकेले रहते हैं और वे प्रिंसिपल आरटीडी गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वुमेनफैबड और एक महान सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो ईमानदारी से लोगों की सेवा करते हैं।

आज प्रो. डी.के. चुग की शादी की 46वीं सालगिरह है। प्रो. चुग के घर पर मंगलवार को जब शाम 5.30 बजे के लगभग अचानक फरीदाबाद  पुलिस  तरफ से फरीदाबाद सैक्टर-8 थाना के एसएचओ विनीत कुमार यादव के निर्देशानुसार चौकी इंचार्ज सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में एसआई राजवीर, एएसआई सुंदर अन्य पुलिसकर्मियों में प्रवीण, दीपक, योगेश, रविंद्र केक लेकर इस बुजुर्ग दंपत्ति के घर के दरवाजे पर पहुंची तो इनकी खुशियों का कोई ठिकाना नहीं था। इस बुजुर्ग दंपत्ति को भरोसा नहीं था कि फरीदाबाद पुलिस आज उनकी शादी की सालगिरह मनाने आई है। पुलिस को प्रोफेसर साहब के गेट पर देखकर पड़ोसी भी बाहर निकल आए और शादी की सालगिरह पर बधाई देने लगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दोनों बुजुर्ग दंपति ने केक काटा, एक दूसरे को खिलाया और पुलिस के इस गिफ्ट के लिए दिल से धन्यवाद दिया। दंपत्ति ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस ने उनके लिए आज का दिन सबसे यादगार बना दिया।
इस मौके पर परिवार के बीच खुशियों की सौगात लेकर पहुंचे  सभी  पुलिस कमिर्यों ने संयुक्त रूप से कहा कि हम भी समाज का हिस्सा हैं और इस कठिन परिस्थिति में हमें इस परिवार की खुशी बांटने का मौका मिला, जो कि हमारे लिए भी गर्व का विषय है। फरीदाबाद पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया श्रीमति सोनिया भाटिया ने बताया कि उनकी तीन बेटियां हैं,बड़ी बेटी प्रिया सहगल पंचकूला में एफडीबी में हैं और मंझली बेटी नीलू मनचंदा व सबसे छोटी बेटी सोनिया भाटिया सैक्टर-21 में रहती है और फरीदाबाद 3 नं. स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। जो लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं और जिसके चलते नहीं जा सकें है। पुलिस प्रशासन से अनुरोध है किया कि वे अपने पिता की 46वीं शादी की साल गिरह की शुभकामना देना चाहाते हैं लेकिन लॉकडाउन के चलते कोई भी बच्चा उनके साथ अपना खास दिन नहीं मना रहा है तब पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें अरश्वासन दिया गया कि यथासंभव उनके इस अनुरोध पर प्रो. साहब को उनकी वर्षगांठ पर शुभ कामना जरूर दी जाऐंगी। सोनिया भाटिया, नीलू मनचंदा और प्रिया सहगल ने अपने परिवार के साथ फरीदाबाद जिला पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया है।

Related posts

फरीदाबाद: नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों के माध्यम से बीमारियों से बचा जा सकता: राजेश नागर

Ajit Sinha

फरीदाबाद: नारी शक्ति पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 6 फरवरी : यशपाल यादव 

Ajit Sinha

फरीदाबाद : इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन आर एण्ड डी द्वारा पैट्रोलियम अपशिष्ट का प्रबन्ध कैसे करें विषय पर आयोजित की गई कार्यशाला।

Ajit Sinha
//stoobsugree.net/4/2220576
error: Content is protected !!