Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

मेट्रो रेल से एक महिला की सोना और हीरे से भरे बैग उड़ाने के मामले में एक जौहरी सहित दो लोगों को किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली : मेट्रो रेल से यात्रा के दौरान एक महिला की आभूषण से भरे बैग को चोरी करने के मामले में एक जौहरी सहित दो लोगों को मेट्रो थाना पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। पकडे गए दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 400 ग्राम सोना, हीरे के आभूषण व 65000 रूपए नगद बरामद किए हैं। बरामद की गई आभूषणों की कीमत तक़रीबन 15 लाख रूपए बताई गई हैं।

डीसीपी ,मेट्रो मोहम्मद अली ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 29 जून 2019 को एक महिला ने ऑनलाइन शिकायत की थी जिसपर पर आइजीआइ थाने में ई -मुकदमा न. 346 दर्ज किया था जिसमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 379 को दर्शाया गया था। उनका कहना हैं कि इसके बाद आइजीआइ थाने के एसएचओ के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की और इस मुकदमे की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान एक आरोपी की पहचान की गई जिसका नाम राजेश ठाकुर निवासी जीटीबी एन्क्लेव ,दिल्ली -93 ,उम्र 49 साल हैं.जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी राजेश ठाकुर ने पुलिस को बताया कि वह होटल डिप्लोमा किया हुआ हैं और उस दिन वह भी मेट्रो रेल में सफर कर रहा था। उसने वहां पर देखा कि एक महिला अपने हैंड बैग पर बार -बार नजर रख रही थी.उनकी इस हरकत से उसे लगा की उस बैग में जरूर कोई कीमती सामान हैं और उसने उस महिला का ध्यान डायवर्ट करके। उनका हैंड बैग चुपके से लेकर चलता बना।



उनका कहना हैं कि उसकी यह हरकत मेट्रो स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उसने पुलिस को बताया कि चोरी की गई सोना व हीरे के आभूषण को जौहड़ी सुशीलन वासुदेवन निवासी जीटीबी एन्क्लेव,दिल्ली -93 ,उम्र 54 साल को बेच दिया। उनका कहना हैं कि इसके बाद जौहरी सुशीलन वासुदेवन को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 195 ग्राम सोना बरामद कर लिया। पकडे गए दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने सोना 400 ग्राम , हीरे अंगूठी व नगद 65000 रुपए बरामद किए हैं। बरामद की गई गहनों की कुल कीमत कुल 15 लाख रूपए हैं।

अधिकृत लोगों की प्रोफाइल: –
1 अभियुक्त राजेश ठाकुर जीटीबी एन्क्लेव, दिल्ली में रहता है। वह होटल में डिप्लोमा धारक है
प्रबंधन। उन्होंने पहले आतिथ्य क्षेत्र में काम किया था। अब एक दिन वह एक आयोग के रूप में काम कर रहा है विभिन्न कार्यों के लिए एजेंट और उनकी आजीविका का मुख्य स्रोत किराए की आय है।
2. अभियुक्त सुशीलनवासुदेवन एसएनजी के नाम और शैली में एक आभूषण की दुकान चलाता है
वर्धमान, दिलशाद प्लाज़ा, O & amp; P पॉकेट, दिल्ली -95 में दुकान पर ज्वैलर्स। चोरी का आभूषणउसकी दुकान से 195 ग्राम बरामद हुए।

Related posts

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण सड़कों पर हुई जलभराव से हुई दिक्क्तों को भुल जाए और होने वाले फायदे के बारे में सोचिए।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: कमर्शियल वाहनों की फरीदाबाद में आने और दिल्ली की तरफ जाने पर रहेगी रोक-नितीश अग्रवाल

Ajit Sinha

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच -30 ने आज 25000 रूपए के एक ईनामी मोस्टवांटेड अपराधी को अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha
//dukingdraon.com/4/2220576
error: Content is protected !!