Athrav – Online News Portal
अंतर्राष्टीय अपराध दिल्ली नई दिल्ली

80 लाख रुपए के हेरोइन के साथ दो अफगानी नागरिक गिरफ्तार, अफगानिस्तान से लाकर भारत में बेचते थे।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की नारकोटिक्स सेल ,क्राइम ब्रांच ने आज एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया हैं जो अफगानिस्तान से बढ़िया क़्वालिटी का हेरोइन लेकर भारत में बेचने का कार्य कर रहे थे। पकड़े गए दोनों तस्करों के पास से 600 ग्राम हेरोइन बरामद किया हैं जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्किट में तक़रीबन 80 लाख रुपए हैं। दोनों तस्करों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर, क्राइम मुख्यालय राजीव रंजन का कहना हैं कि नारकोटिक्स सेल को एक सूचना मिली थी कि एक गैंग हैं जो अफगानिस्तान से बढ़िया क़्वालिटी हेरोइन लाकर लम्बें वक़्त से भारत में सप्लाई करने का कार्य करता हैं और दिल्ली -एनसीआर में इनका मुख्य अड्डा हैं और आज फ़िरोज़ गीता कॉलोनी में दो अफगानी हेरोइन का एक खेप कर आ रहे हैं। उनका कहना हैं कि इस सूचना को सही मानते हुए उन्होनें नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर राम मनोहर के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई और उस टीम को मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर भेज दिया। वहां पर उनकी टीम पहुंचने के बाद नशीला पदार्थ की तस्करी करने वाले शख्स को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछा दिया।



उनका कहना हैं कि जैसे ही वह लोग हेरोइन के खेप लेकर पहुंचे तो पहले से जाल बिछाए उनकी टीम ने दोनों अफगानी नागरिक को दबोच लिया। तलाशी के दौरान उनके पास से 600 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया जिसकी कीमत इंटरनेशनल मार्किट में तक़रीबन 80 लाख रुपए हैं। पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम मस्जिदी फिरोज निवासी लक्ष्मी नगर , दिल्ली व जबीउल्लाह रहीमी निवासी तगफ ,अफगानिस्तान बताया हैं।

Related posts

करवा चौथ विशेष: देश भर में करवा चौथ की धूम, सुहागिनों ने आज अपने पतियों की लंबी उम्र की आयु के लिए पूजा अर्चना की।

Ajit Sinha

बीजेपी ने 3 प्रदेशों के विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले आगामी उप-चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

कांग्रेस पार्टी ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए दो ऑब्जर्वर नियुक्त किया हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!