Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 1 जनवरी 2020 को क्वालीफइंग तिथि मानकर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य गत 11 नवंबर से आरंभ है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:उपायुक्त कम ज़िला निर्वाचन अधिकारी अतुल द्विवेदी ने जिला में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 के संबंध में राजनैतिक दलो से कहा कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 1 जनवरी 2020 को क्वालीफइंग तिथि मानकर विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य गत 11 नवंबर,2019 से आरंभ हो चुका है। फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 के संबंध में मतदाता सूचियों के प्रारम्भ  प्रकाशन बारे उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने  बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 01 जनवरी 2020 को क्वालीफाइंग तिथि मानकर सूचियों को ड्रा ट पब्लिकेशन 30 दिसंबर 2019 को किया जाएगा और दिनांक 30 दिसंबर 2019 से 30 जनवरी 2020 तक जनता से दावे व आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। लोगों से फार्म नंबर-6, 6ए, 7, 8 तथा 8 क, में दावे तथा आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी।



उक्त अधिकारी से फार्म नबर- 6, 6ए,7,8, 8ए नि:शुल्क प्राप्त किए जा सकते है। मतदाता सूची तथा बीएलओ सूची मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वैबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू .सीईओएचएआरवाईएएनए. एनआईसी.आईएन पर उपलब्ध है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे  सभी बीएलओ को चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुरूप अपने-अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर 4 जनवरी 2020 व 5 जनवरी 2020 तथा 11 जनवरी और 12 जनवरी 2020 को विशेष तिथियों पर उपस्थित रहकर जनता से दावे व आपत्तियां प्राप्त करेंगे। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग करें। इसके अलावा सभी राजनैतिक दल अपने-अपने पार्टी के बूथ लेवल एजेन्ट (बी.एल.ए.) अवश्य नियुक्त करके उनकी सूची संबंधित ई.आर.ओ. तथा जिला निर्वाचन कार्यालय, फरीदाबाद  में भिजवाने का कष्ट करें। सभी राजनैतिक दल 30 नवंबर 2019 तक मतदान केंद्रों के रेशनलाइजेशन के संबंध में अपने सुझाव संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारी को भेजें।

Related posts

फरीदाबाद : एक दर्जन गांवों में पांच हजार फलदार और छायादार पौधें अवश्य लगाएं ,विनोद व देवेंद्र चौधरी

webmaster

फरीदाबाद : सूरजकुंड थाना क्षेत्र में एक जीजा -साले ने घर में घुस कर एक 18 वर्षीय लड़की के साथ किया सामूहिक बलात्कार, केस दर्ज।

webmaster

फरीदाबाद :नेशनल हाइवे -2 स्थित एनएचपीसी फ्लाई ओवर पर बाइक सवार दो लड़कों की एक कंटेनर से टकराने के कारण हुई मौत।

webmaster
error: Content is protected !!