Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

सोशल साइट्स पर बनी महिला दोस्त ने पहले  उसे होटल के कमरे में ले गई, फिर उसके साथ क्या हुआ, जानिए इस खबर में।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद : एक शख्स को सोशल साइट्स पर एक महिला से दोस्ती करना काफी पड़ा महंगा। पहले तो मिलने के बहाने उसे तो होटल के एक कमरे ले गई, वहां पहले तो एक साथ दोनों ने खाना खाया। फिर दोनों के बीच मीठी – मीठी बाते हुई, इसके बाद महिला ने शराब में धोखे से नशीला पदार्थ मिला कर उसे पीला दिया जब उसे नींद आ गई तो वह महिला उसका पर्स और  मोबाइल फोन लेकर चम्पत हो गई। इसके बाद उसने मोबाइल फोन के जरिए एक लाख 36 हजार व 400 रूपए अपने बॉय फ्रेंड के बैंक खाते में ट्रांसफर कर  लिए। जब पीड़ित शख्स ने उस महिला से इस बारे में बात की तो उसने उसे  कहा कि किसी को इस बारे में बताया तो तुझे रेप के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। इस प्रकरण में पालम विहार थाना पुलिस ने महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किए हैं।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित शख्स ने बीते 9 जुलाई को दिए गए लिखित शिकायत में  बतलाया था कि वह पिछले  4 सालों  से गुरुग्राम में  एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है.वह पिछले 20 दिनों से एक महिला से Online chat व बात कर रहा था। जिस महिला से वह  बात करता था उसने उसे आश्वस्त किया कि आपस में  मिलना चाहिए। बीते 1 अप्रैल 2019 को वह  उस महिला से भेंट करने के लिए गया वह महिला उसे एमजी मेट्रो पर मिली जहाँ से वह लोग होटल की तरफ गए। उन्होनें एक होटल मे एक कमरा बुक कराया। रात करीब 8:22 पर वह लोग होटल गए जिसके बाद उन्होनें खाना खाया और थोडा ड्रिंक भी किया। उसके बाद वह बेहोशी जैसी अवस्था मे आ कर सो गया। जब वह  सुबह के 9 बजे उठा तो उसने पाया कि वह महिला जिसका नाम दिपिका दास निवासी मकान नंबर- 6,अग्रवाल कालोनी, नजफगढ था वहां से उसका मोबाईल फोन और पर्स लेकर जा चुकी थी। उसने  होटल स्टाफ  से पूछा तो वह बोले कि मैडम 2 या 2:30 बजे रात को ही जा चुकी है। जब उसने बैंक में पता किया तो उसके  बैक के खाते से लगभग 1,36,000/- रुपए निकाले जा चुके थे। अपने साथ हुए धोखाधङी के सम्बन्ध में उचित कानूनी कार्यवाही के लिए उसने शिकायत थाना पालम विहार को दी।



पुलिस के अनुसार इस प्रकरण में पालम विहार थाने में एक मुकदमा दर्ज किया गया और इस केस के लिए एक विशेष टीम गठित की। जिसने बारीकी से जांच शुरू की और जांच में तकनीक का इस्तेमाल करते हुए पता चला कि पीङित शख्स के बैंक खाते से बीते 2 अप्रैल 2019 को समय सुबह के 5 बजे MOBIKWIK (E-Wallet) में 73829 रूपए,Paytm Wallet में 15600 रूपए , Phone Pay (Wallet) में 10,000 रूपए, Angran Infotech को 1000 रूपए व बैंक खाता संख्या 3081000100082300 (PUNB0308100) जो कि पंजाब नैशनल बैंक का हैं में 36000 रूपए ट्रान्सफर किए गए। इसके अतिरिक्त शिकायतकर्ता ने पुलिस टीम को बताया कि आरोपी महिला द्वारा चोरी किए गए उसके  पर्स में 1500 रूपए  नकद व उसका  का पहचान पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, वोटर कार्ड, Driving License, Company द्वारा प्रदान किया हुआ Gift Card इत्यादि समानों को चोरी व धोखे से लेकर महिला भाग गई थी। उपरोक्त केस  की जाँच उपरान्त थाना पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, पुलिस तकनीकी/पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए व अपनी समझबुझ से उपरोक्त इस केस  में पीङित शख्स को नशीला पदार्थ पीलाकर बेहोश करने के बाद उसका पर्स, मोबाईल फोन व मोबाईल फोन के माध्यम से अपने विभिन्न खातों में पैसे ट्रान्सफर करके धोखाधङी करने की वारदात को अन्जाम देने वाली आरोपी महिला को आज 18 सितंबर को GH Sec-10, गुरुग्राम के पास से उसे एक अन्य साथी सहित गिरफ्तार कर लिया। 
आरोपियों ने प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उन्होनें एक योजना के तहत कार्य करते हुए उक्त आरोपित महिला ने सोशल साईट्स के माध्यम से उपरोक्त केस में पीङित शख्स से बातचीत करते हुए दोस्ती की। योजना के तहत उक्त आरोपित महिला ने केस में पीङित शख्स को मिलने के लिए होटल में बुलाया व उसे शराब में नशीला पदार्थ दे दिया, नशे की हालत में ही आरोपित महिला ने युवक से उसके फोन का पासवर्ड, फोन-पे, मोबीक्वीक व पे.टी.एम. वैलेट के पासवर्ड पूछ लिए तथा जब वह सो गया तो वहां से उसका पर्स, मोबाईल फोन लेकर रात को समय करीब 2 बजे ही वहां से भाग गई तथा लड़के  के फोन से महिला ने अपनी बैंकिग एप्स (फोन-पे, मोबीक्वीक व पे.टी.एम. वैलेट) में व अपने साथी आरोपी अश्वनी शर्मा के बैंक खाते में 1 लाख 36 हजार रुपए ट्रान्सफर कर लिए। इस प्रकार से आरोपित महिला ने उपरोक्त केस  में पीङित शख्स को दोस्ती के नाते में मिलने के बहाने से शराब में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ धोखाधङी करते हुए उसके कुल 1,36,429 रुपयों की नगदी, पर्स पहचान पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, वोटर कार्ड, Driving License, Company द्वारा प्रदान किया हुआ Gift Card इत्यादि चोरी कर लिए।
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उन्होनें  इसी प्रकार की एक वारदात दिल्ली में भी की थी। जिसके सम्बन्ध में थाना ग्रेटर कैलाश, दिल्ली में केस संख्या 410/19 अंकित है। इस केस  में उन्हें  दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका था और करीब 3 महिनों की जेल भी गए थे।

Related posts

हरियाणा: 5.1 किलोग्राम चरस बरामद, पुलिस हिस्ट्रीशीटर की सरगर्मी से तलाश कर रही हैं।

Ajit Sinha

उपभोक्ताओं की सुविधाओं का ध्यान रखें – पीसी मीणा

Ajit Sinha

डॉक्टर ठगी का मामला: सोने के नकली सिक्के बनाने वाले सुनार को पुलिस ने किया अरेस्ट,18 किलों नकली सिक्के बरामद।

Ajit Sinha
//psuftoum.com/4/2220576
error: Content is protected !!