Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक हरियाणा

हरियाणा की जनता भाजपा व जेजेपी सरकार को उखाडने को तैयार; डा. सुशील गुप्ता, राज्यसभा सांसद, आम आदमी पार्टी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरूग्राम: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा के सह-प्रभारी डा. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में निकाली जा रही किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा का चौथा और अंतिम चरण आज शनिवार 18 सितंबर से फरीदबाद से शुरू हो गया। जहां स्थानीय लोगों का भरपूर प्यार और साथ यात्रा को मिला। यात्रा कल शाम रविवार को पलवल के गांधी आश्रम में समाप्त होगी।मुकेश डागर जिला अध्यक्ष गुड़गांव ने बताया यात्रा में आज 100 से अधिक कारें, जीप,टैक्टर व 200 से अधिक मोटर साइकिलें शामिल हुई। यात्रा शहर, जिले, व स्थानीय बाजारों में पहुंची तो वहां का माहौल देखते ही बनता था। यात्रा के समर्थन में लोग खुद ही आगे आ आकर डा गुप्ता को इस शुभ कार्य के लिए बधाई और अपने समर्थन देने की बात कह रहे थे।   

किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा का आज हरियाणा के फरीदाबाद ख्वाजा टोल प्लाजा पर एकत्रित होकर आगे बढी। जिसका जोश देखते ही बनता था। जैसे जैसे यात्रा आगे बढ़ती गई लोगों को हुजूम भी किसानों के आंदोलन को मजबूती देने के लिए आगे आता चला गया। ऐसा कोई शहर व जिला नहीं था, जहां यात्रा में शामिल लोगों की संख्या कम दिखाई दी हो। मथुरा रोड स्थित राजा नाहर सिंह, गेट, पर यात्रा को भव्य स्वागत किया गया। वहीं अग्रसेन, अंबेडकर जी की प्रतिभाओं पर डा गुप्ता ने फूलमाला चढाई। वहीं सिंह सभा गुरुद्वारा हनुमान रोड, चिमनी धर्मशाला, पटेल चैक, बड़खल चौक, गुरुग्राम टोल, महेंद्रगढ़ में राव तुला राम जी की प्रतिमा पर मार्ल्यापण की गई। यहां सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे। इस दौरान विभिन्न स्वागत स्थलों पर डा गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों काले कृषि  कानूनों के विरुद्ध आंदोलन पर बैठे किसानों की आवाज को और अधिक बल देने के लिए आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा को हरियाणा की प्रत्येक विधानसभाओं में से निकाल रही हैं जिसको भारी समर्थन मिल रहा है।डॉ सारिका वर्मा बादशाहपुर अध्यक्ष ने बताया की आम आदमी पार्टी पहले दिन से ही किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है हमारे सांसदों ने राज्यसभा में भी तीनों कृषि कानून के खिलाफ बहुत विरोध किया था।  इन कानूनों को ध्वनि मत के आधार पर पारित किया गया थाl अरविंद केजरीवाल दिल्ली मुख्यमंत्री ने हर प्रकार से किसान आंदोलन का समर्थन किया है चाहे दिल्ली सरकार की तरफ से पीने का पानी, वाईफाई,पोर्टेबल टॉयलेट, एंबुलेंस और हर प्रकार की सुविधाएं देने की कोशिश करी है। पिछले तीन चरणों की यात्रा 5 सितंबर को जाट शिक्षा संस्थान में स्थित चैधरी छोटू राम जी के स्मारक पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत रोहतक से शुरू की गई थी। जिसका समापन पहले निर्धारित तिथि 13 सितंबर को गांधी आश्रम पलवल में किया जाना था।

लेकिन खराब मौसम के कारण उसको आगे बढ़ाना पडा। अब यात्रा रविवार 19 सितंबर को पलवल स्थित गांधी आश्रम में शाम 5 बजे समाप्त होगी। सुशील गुप्ता जी ने कहा कि सरकार एक तरफ तो किसानों से बात करने की बात कहती हुए वहीं दूसरी ओर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों पर भाजपा की हरियाणा सरकार पुलिस से लाठीचार्ज करने को कहती है, और तो और उन पर फर्जी मुकदमे भी दर्ज कराती है। उन्होंने कहा कि हाल ही में खट्टर सरकार किसानों जमीन छीनने के लिए नये आदेश लेकर आई है। इस नये आदेश में हरियाणा की बीजेपी सरकार ने शामलात दे हए शामलात ठोला, सामलात पाना की जमीन सरकार के नाम चढ़ाने का आर्डर दिया है। पहले सामूहिक रूप से गांव के लोग शामलात जमीन के मालिक होते थे अब उनसे यह जमीन छीन ले वह भी बिना एक रूपये दिए हुए। अब खटटर साहब की हरियाणा सरकार इसकी मालिक होगी।उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि आने वाले समय में वह इस भाजपा व जेजेपी  की सरकार को उखाड़ फेंके। यात्रा में उनके साथ दक्षिण जोन के संगठन मंत्री ओम प्रकाश गुप्ता,धर्मवीर भडाना, जिला संयोजक, विनय यादव,नितिन कुमार, भोला राम, सुकेश दीवान,अब्दुल रहीम, सौरभ झा, अंकित कादयान ,मंजू सांखला, मलीहा अल्वी, सुशीला कटारिया , मीनू सिंह, नरेंद्र जांगड़ा, नरेंद्र कुमार, राजवीर सिंह आदि पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल थे। यात्रा ने देर शाम रेवाडी पहुंचकर नारनौल स्थित सैनी धर्मशाला में रात्रि विश्राम करेगी। जहां से वह रविवार को पलवल मंे समापन की तरफ चलेगी। 

Related posts

पलवल जिला के तीन खिलाडियों ने अम्बाला मे आयोजित ताइक्वांडो चैम्पीयनशिप में प्राप्त किए मैडल : मैरी मसीह

Ajit Sinha

विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाय बीजेपी की बी-टीम की तरह काम करती रही इनेलो – दीपेन्द्र हुड्डा

Ajit Sinha

हरियाणा: अब प्रदेश में पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी 1 मार्च, 2021 से स्कूल खुलेंगें

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//grulsejoax.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x