Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

कुख्यात व खूंखार तीन अपराधियों को 9 पिस्तौल के साथ अपराध शाखा, पालम विहार, गुरुग्राम ने अरेस्ट किए हैं।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, लङाई-झगङा, अवैध हथियार, अवैध शराब, छीना झपटी व चोरी की दर्जनों वारदातों को अन्जाम देने वाले व पुलिस चौकी धनकोट के एरिया में एक नौजवान शख्स की गोली मारकर हत्या करने वाले 5-5 हजार रुपयों के ईनामी 3 कुख्यात उद्घोषित अपराधियों से पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान अपराध शाखा ,पालम विहार, की पुलिस टीम द्वारा की गई बरामदगी व आरोपितों को हथियार उपलब्ध कराने वाले आरोपितों  के एक  और साथी को भी अरेस्ट किया है। पुलिस की माने तो आरोपितों ने अपने इलाके  में अपनी धाक, डर व आपना रौब बनाने के लिए इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। इन आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने वारदात को इस्तेमाल की गई 1 मोटरसाईकिल, 9 देशी कट्टे, 2 खाली खोल, 11 जिन्दा कारतूस,1 स्कूटी (मृतक की),3 मोबाईल फोन तथा हत्या की वारदात के समय आरोपितों  द्वारा पहने  हुए कपड़े बरामद किए हैं।

पुलिस की माने तो मृतक शुभम के जीजा अमित गुलिया, निवासी खेड़ी जट, थाना बादली, जिला झज्जर, उम्र 31 वर्ष ने पुलिस को बताया कि इसकी सास ने घर में ही परचून की दुकान खोली हुई है औ उसका साला शुभम दुकान के काम में ही हाथ बटाता था और घर पर ही रहता था और 10वीं कक्षा पास की हुई थी। उसका साला शुभम बीते 25 मार्च -2021 को रात समय करीब 10-10.30 पीएम पर अपनी स्कूटी लेकर घर से निकला था और बीते  26 मार्च -2021 को उसको  फोन द्वारा सूचना मिली कि उसके  साले शुभम नेहरा की किन्ही अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या करके उसे गाँव चंदु बूढ़ेड़ा से गुरुग्राम की तरफ आने वाली सड़क  नजदीक बर्फ़ीवाला के पास सड़क पर डाल दिया। इस सूचना पर वह घटनास्थल पर पहुंचा जहां पर उस ने अपने साले शुभम नेहरा के शव को देखा तो उसके सिर में दाहिनी तरफ गहरा घाव व काफी खून निकला हुआ था और उसके पेट पर नाभि के पास गोली लगने का निशान था। उसके  साले शुभम नेहरा की किन्ही अज्ञात व्यक्तियो ने गोली मार कर हत्या करके लाश को सड़क के पास डाल दिया हैं। 
पुलिस बतातें हैं कि बीते 26 मार्च -2021 को थाना पुलिस कन्ट्रोल रुम से पुलिस चौकी धनकोट, थाना राजेन्द्रा पार्क की पुलिस टीम को एक सूचना  चन्दु बुढेडा से गुरुग्राम आने वाली सडक के बाई तरफ एक शख्स  मृत अवस्था में पङे होने के सम्बन्ध में मिली थी । इस सूचना पर पुलिस चौकी धनकोट, थाना राजेद्रा पार्क की  टीम तुरंत  मौके पर पहुंच गई जहां पर एक नौजवान लडका उम्र लगभग  24-25 वर्ष मृत अवस्था में पडा हुआ मिला। पुलिस टीम ने मृतक शख्स की पहचान करने के लिए आसपास के काफी लोगों से पूछताछ शुरु कर दी व पहचान के प्रयास किए तो इसी दौरान मृतक के जीजा अमित गुलिया घटनास्थल पर आ गया और जिसने मृतक शख्स की पहचान  अपने साले शुभम, निवासी देवी लाल कॉलोनी, गुरुग्राम के रुप में की। 
पुलिस का कहना हैं कि इस शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क में भारतीय दंड सहिंता की धारा 302, 201  व 25 1b (a) A.ACT के तहत केस दर्ज  किया गया था।  इस केस की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कमिश्नर के के राव ने सख्त आदेश दिए थे और हत्या आरोपितों को अरेस्ट कर ने लिए अपराध शाखा , पालम विहार को जिम्मेदारी सौप दी थी। इसके बाद अपराध शाखा पालम विहार के इंचार्ज जोगिंद्र सिंह ने तत्परता से कार्रवाई तीनों कुख्यात आरोपितों को धनवा पुर मोड द्वारका एक्सप्रेस-वे, गुरुग्राम से अरेस्ट कर लिया। इनमें से एक आरोपित नाम सन्नी उर्फ खचरा, निवासी मकान नंबर-951/20, गली न० 9, ज्योति पार्क, थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम , उम्र 32 वर्ष, शिक्षा 10 वी पास । दूसरा  आरोपित अंकुर उर्फ नोना, निवासी 5 नंबर पार्क, फिरोज गाँधी कॉलोनी, गली नम्बर-1, थाना न्यू कॉलोनी, गुरुग्राम, उम्र 23 वर्ष, शिक्षा 5वीं और तीसरा आरोपित  अखिल उर्फ अक्की, निवासी गाँव गुरावडा, थाना पालहावास, जिला रेवाडी, हाल पता 38/10, गली नम्बर-10 थाना सैक्टर-9, गुरुग्राम, उम्र 23, शिक्षा 12 वीं हैं। पुलिस की माने तो आरोपितों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि आरोपित सन्नी उर्फ खचरा इस केस  में मृतक शुभम  नेहरा की पहले से जान पहचान थी। आरोपित सन्नी अपने उक्त साथी अंकुर के साथ मोटरसाईकिल पर सवार होकर शुभम नेहरा के पास आए और उसके बाद ये मोटर साइकिल को शुभम नेहरा के घर पर छोङकर शुभम नेहरा की स्कूटी पर सवार होकर अपने उपरोक्त साथी अखिल उर्फ अक्की के घर पर गए जहां से ये अपने अन्य साथियों के साथ एक आई-20 कार में सवार होकर घुमने चले गए और इन्होनें शराब खरीदकर मृतक शुभम नेहरा को पीलाई व खुद भी पी ली । नशा होने के बाद शुभम नेहरा जब पेशाब करने के लिए गाङी से उतरा तो इन तीनों आरोपितों  ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और वहां से फरार हो गए। आरोपितों  से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ था कि इन्होनें इलाके में अपनी धाक जमाने, अपना डर कायम करने के लिए तथा हत्या करके अपना नाम कमाने के लिए इन्होनें इस केस में शुभम नेहेरा की हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था। पुलिस का कहना हैं कि ये सभी आरोपित लगातार अपराधिक वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय थे। ये सभी कुख्यात व खुंखार प्रवृति के है और यदि ये पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहते तो विभिन्न संगीन वारदातों को अन्जाम देते। इन सभी की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस टीम द्वारा 5 हजार का ईनाम भी घोषित किया हुआ था। इनके खिलाफ गुरुग्राम में हत्या, हत्या का प्रयास, लङाई-झगङा, मारपीट, अवैध हथियार, अवैध शराब, छीनाझपटी व चोरी इत्यादि अपराधों के दर्जनों मामले दर्ज  है और अदालत द्वारा इन्हें उद्घोषित अपराधी भी घोषित किया हुआ है। ये सभी कई बार पहले भी जेल जा चुके है।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: आप का विजय जुलुस: हरियाणा के निगम व परिषद चुनावों में भी करेंगेे भाजपा एंव जजपा का सफाया: डा सुशील गुप्ता

Ajit Sinha

जीबीयू यूनिवर्सिटी में सिगरेट पीने के विवाद में, जिम्स के छात्रों और सिक्योरिटी गार्ड के बीच जमकर मारपीट-लाइव फुटेज देखें।

Ajit Sinha

बाइक सवार बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, गोली लगने से इनामी बदमाश घायल, एक फरार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whaurgoopou.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x