Athrav – Online News Portal
हरियाणा

हरियाणा सरकार ने यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस बसों को संचालित करने का लिया निर्णय।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने लोगों की सुविधा को देखते हुए यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय लिया है और इस संबंध में हरियाणा सरकार ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश,उत्तराखंड, दिल्ली और यूटी चंडीगढ़ को सहमति के लिए पत्र लिखा है ताकि लोगों को आवागमन सुविधाएं प्रदान की जा सके।  इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा के परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के तहत अंतरराज्यीय आवागमन के लिए यात्री वाहनों और बसों को आपसी सहमति से चलाने के लिए अनुमति दी गई है। इसी के मद्देनजर, हरियाणा राज्य ने विभिन्न नियमित रूटस पर बसों को चलाने के लिए प्रस्ताव रखा है जिसके तहत विभिन्न राज्यों के लिये हरियाणा के विभिन्न शहरों से बसों को चलाया जाएगा।       

 उन्होंने बताया कि इसके अलावा, इन राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से यह भी आग्रह किया गया है कि वे हरियाणा के विभिन्न रूट्स पर चलाए जाने वाली बसों के अतिरिक्त हरियाणा में वे अपने अन्य रूट्स के संचालन का भी सुझाव भी शीघ्र दे। उन्होंने बताया कि  इन राज्यों के परिवहन विभाग को पत्र लिखकर उनकी सहमति के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के लिए फरीदाबाद से अलीगढ़ व वापसी,गुरुग्राम से अलीगढ़ व वापसी , पानीपत से बरेली वाया मुरादाबाद व वापसी और गुरुग्राम से मथुरा व वापसी के रूट्स शामिल है।ऐसे ही, राजस्थान के लिए गुरुग्राम से जयपुर और वापसी, राजस्थान के लिए हिसार से अजमेर और वापसी, पंजाब राज्य के लिए करनाल से अमृतसर और वापसी, हिमाचल प्रदेश के लिए अंबाला-पंचकूला-शिमला व वापसी,  उत्तराखंड राज्य के अंबाला-यमुनानगर-देहरादून और वापसी, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के लिए गुरुग्राम से चंडीगढ़ व वापसी, दिल्ली के लिए पंचकूला से दिल्ली और वापसी तथा मध्य प्रदेश राज्य के लिए ग्वालियर व  वापसी के रूटों का प्रस्ताव है।

Related posts

फरीदाबाद: देश का 69वां गणतंत्र दिवस समारोह खेल परिसार सैक्टर-12 के प्रांगण में बड़ी धूम-धाम, हर्षोल्लास,गरिमापूर्ण छटा के बीच मनाया गया।

webmaster

फरीदाबाद :मिले आई कार्डों में हुआ खुलासा : शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा का जन्म दो बार हुआ, दो आई कार्डों में जन्म तिथि अलग लिखे हैं।

webmaster

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए हरियाणा की बिजली वितरण कंपनियों ने बिजली उपभोक्ताओं से की अपील, हेल्पलाइन का करे इस्तेमाल।

webmaster
error: Content is protected !!