Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

दिल्ली कैबिनेट ने आईबी अधिकारी स्वर्गीय अंकित शर्मा के परिवार को 1 करोड़ रुपये सम्मान राशि देने को मंजूरी दी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 3 मई से प्रभावी नए लॉकडाउन दिशानिर्देशों के तहत सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रारंभ होने के बाद सोमवार को पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। जिसमें दिल्ली कैबिनेट ने 04 मई 2020 को निम्नलिखित प्रमुख निर्णय लिए।

1- नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के दंगों में 26 फरवरी को जान गंवाने वाले आईबी ऑफिसर स्वर्गीय श्री अंकित शर्मा के परिवार के लिए 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि स्वीकृत की गई।
2. मौजूदा योजना के तहत, दिल्ली सरकार प्रत्येक पैरा-ट्रांजिट वाहन के चालकों को 5000 रुपये की एकमुश्त वित्तीय सहायता दे रही है। कैबिनेट ने आज इस योजना को विस्तार देते हुए प्रत्येक पैरा-ट्रांजिट वाहन के परमिट होल्डर के साथ-साथ दिल्ली में पंजीकृत ई-रिक्शा के मालिकों के लिए भी पांच हजार की एक मुश्त सहायता राशि देने को मंजूरी दी।
इस निर्णय के तहत पैरा-ट्रांजिट वाहनों के 60,000 से अधिक परमिट धारकों और दिल्ली में पंजीकृत ई-रिक्शा के मालिकों को लाभान्वित किया जाएगा। यह स्पष्ट किया गया है कि पैरा-ट्रांजिट वाहनों के परमिट धारक जो पहले से ही पीएसवी बैज धारक थे, वे मौजूदा योजना के तहत लाभांवित किए जा चुके हैं।

Related posts

केजरीवाल सरकार दिल्ली की पहली मल्टी लेवल बस पार्किंग हरि नगर और वसंत विहार डिपो में विकसित करेगी

Ajit Sinha

पराली जलनी बंद हो गई  और साफ हो गई दिल्ली की हवा: अरविंद केजरीवाल

Ajit Sinha

पहले मोदी-खट्टर सरकारों ने तीन काले कानूनों से खेती का खून किया,अब भाजपा-जजपा सरकार किसानों का खून बहा रही है- कांग्रेस

Ajit Sinha
//domuipan.com/4/2220576
error: Content is protected !!