Athrav – Online News Portal
मनोरंजन मुंबई

मैंने जो करैक्टर निभाया असल में वह करैक्टर हरभजन सिंह निभाने वाले थे: अभिनेता राज सिंह अरोड़ा 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
मुंबई: अभिनेता राज सिंह अरोड़ा ने गिरीश मलिक द्वारा निर्देशित और संजय दत्त एवं नरगिस फाखरी अभिनीत फिल्म ‘तोरबाज़’ में एक क्रिकेट कोच की भूमिका निभाई है। फिल्म में एक सुंदर चित्रण किया गया है कि कैसे क्रिकेट का खेल उन बच्चों के जीवन को बदल देता है जो पहले असामाजिक तत्वों द्वारा आत्मघाती हमलावर होने के लिए लक्षित थे।

राज ने उस किरदार को निभाया हैं जो पहले हरभजन सिंह द्वारा निभाया जाने वाला था। इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए राज ने कहा कि “हरभजन सिंह को फिल्म में क्रिकेट कोच बनना था। मुझे कुछ अन्य किरदार निभाने थे। एक दिन हरभजन की टीम द्वारा प्रोडक्शन टीम को सूचित किया गया कि वह शूटिंग की तारीखों पर फ्री नहीं है। शूट पहले से ही एक विदेशी देश में होने वाला था फिर से पूरा नियोजन बदलना बहोत मुश्किल होता इसके अलावा, एक नए अभिनेता के ऑडिशन का मतलब भी वीज़ा और अन्य औपचारिकताओं के लिए बहुत सारी कागजी कार्रवाई होगी। प्रोडक्शन टीम में से किसी ने गिरीश को मेरे बारे सुझाव दिया कि में मूल रूप से सिख हूँ और उस करैक्टर के लिए मेरा स्क्रीन टेस्ट ले सकते है। मुझे बुलाया गया और करैक्टर के बारे में बताया गया और एक सिख कोच का लुक तैयार करने के लिए 10 दिन का समय दिया गया था, जो एक उत्तर भारतीय लहजे में बात करता है| करैक्टर की सारी डिटेल मुझे समझायी गयी थी। भज्जी पाजी की तरह बनो कहा गया था, जिसे मैंने स्वीकार कर लिया। मैं दिल से बहुत खुश था क्योंकि मैं टर्बनेटर का बहुत बड़ा फैन हूं। ”

राज ने आगे कहा, “10 दिनों के बाद, मुझे एक स्क्रीन टेस्ट में सेलेक्ट किया गया और कोच की भूमिका को निभाने कहा गया। पूरी टीम हरभजन सर से बहुत प्यार करती थी, इसलिए उन्होंने मुझे उनके जैसे बल्लेबाजी और गेंदबाजी सीखने को कहा। ” स्पिन-गेंदबाजी की छोटी बारीकियां मुझे एक ऑस्ट्रेलियन  कोच ने सिखाई थी और हमने रोजाना छह घंटे प्रैक्टिस की । मैंने अपने बचपन के दिनों में हर किसी की तरह क्रिकेट खेला है, लेकिन कभी नहीं पता था कि एक दिन मुझे स्क्रीन पर क्रिकेट कोच की भूमिका निभाने का मौका मिलेगा।  मैं एक सिख परिवार से हूं और मेरे परिवार में हर कोई लंबे बाल (केश) रखता है। मैं करैक्टर निभाने के लिए अपनी जड़ों में वापस जाने से खुश था। में आशा करता हूँ की दर्शको को यह फिल्म और फिल्म द्वारा दिया गया सन्देश बहोत पसंद आएगा| राज तेलुगु में ‘सहसम’  जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं,  हिंदी में ‘डब्ल्यू’ और द ग्रेट इंडियन एस्केप, वह साक्षी तंवर के साथ करले तू भी मोहब्बत इस वेब सीरीज में साक्षी तंवर के लव इंट्रेस्ट के करैक्टर के लिए जाने जाते है। उन्होंने चैनल V के शो ‘मस्तंगी’ में प्रतिपक्षी का करैक्टर निभाया है।

Related posts

कुछ इस तरह बेटे अरहान का बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, शेयर की फोटोज

webmaster

शहीद सैनिकों के परिजन को वित्तीय सहायता प्रदान करेंगी अनुराधा पौडवाल

webmaster

केंद्रीय बलों ने महाराष्ट्र में बाढ़ में फंसे महालक्ष्मी एक्सप्रेस से 900 लोगों को सफलतापूर्वक निकाला

webmaster
error: Content is protected !!