Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद हरियाणा

पुलिस अधीक्षक एंव डीसीपी अपने क्षेत्रों की जनता दरबार लगा कर जनता की समस्याओं को प्रति दिन 11 से 12 बजे तक सुनेंगें : अनिल विज 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किए हैं कि प्रदेश में कार्यरत पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस के उच्च अधिकारी अपने क्षेत्र में प्रतिदिन 11 से 12 बजे के बीच जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगें और उनका निपटारा सुनिश्चित करेंगें। गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारी जनता दरबार में आई हुई शिकायतों का रिकार्ड दर्ज करेंगें और उनकी आवति शिकायतकर्ताओं को देंगें ताकि शिकायतकर्ता भविष्य में अपनी शिकायत पर हुई कार्यवाही के बारे में जानकारी ले सके। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षक, डीसीपी एवं सीपी दो दिन में एक बार संबधित क्षेत्रों में स्थित कम से कम एक पुलिस थाने का अवश्य निरीक्षण करेंगें और उसका रिकॉर्ड दर्ज करेंगें।



विज ने कहा कि वे हरियाणा सिविल सचिवालय में प्रत्येक मंगलवार व बुधवार को 1 से 3 बजे तक लोगों से मिलेंगें और उनकी समस्याओं की सुनवाई कर निवारण सुनिश्चित करेंगें। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके निवास स्थान अम्बाला छावनी में मिलना चाहेंगें वे प्रत्येक शनिवार व रविवार को प्रात: 10 से 12 बजे तक मिल सकेंगे।
अम्बाला छावनी के लोग किसी भी दिन किसी भी समय उन्हें आकर मिल सकते है। अम्बाला छावनी के लोगों के लिए उनके द्वार सदैव खुले रहेंगें। गृह मंत्री ने स्पष्ट किया कि जो व्यक्ति ई मेल के माध्यम से शिकायतें भेज रहे हैं वे केवल anilvijcomplaints@gmail.com पर ही भेजें। अन्य किसी भी मेल पर भेजी गई शिकायत पर संज्ञान नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस विभाग से संबधित शिकायतें पुलिस विभाग के पोर्टल हरसमय पर ही भेजें।

  

Related posts

विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी डे के उपलक्ष्य में आयोजित हुआ समारोह।

Ajit Sinha

अग्निपथ योजना से फौज ही कमजोर हो जाएगी तो तिरंगे की शान को बरकरार कौन रखेगा – दीपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha

कॉमनवेल्थ खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को भूपेंद्र हुड्डा ने दी बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!