Athrav – Online News Portal
खेल नई दिल्ली

SRH vs DC: रबाडा ने बिगाड़ा हैदराबाद का खेल, 39 रनों से जीती दिल्ली

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के एक मुकाबले में क्रिस मोरिस और कगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रन से हरा दिया है.दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने 3.5 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके. दिल्ली की तरफ से कीमो पॉल और क्रिस मोरिस ने भी रबाडा का बखूबी से साथ दिया और दोनों ने 3-3 विकेट चटकाकर टीम को जीत दिला दी.दिल्ली की 8 मैचों में यह 5वीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, हैदराबाद को 7 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और वह छठे नंबर पर है.दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 155 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को 18.5 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने इस सीजन में अपने घर में हैदराबाद से मिली हार का बदला भी ले लिया है.दिल्ली से मिले 156 रनों के लक्ष्य कापीछा करने उतरी हैदराबाद को डेविड वार्नर (51) और जॉनी बेयरस्टो (41) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 72 रन की साझेदार कर शानदार शुरुआत दी.

लेकिन 10वें ओवर में वो कीमो पॉल का शिकार हो गए. जॉनी बेयरस्टो ने 31 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रन बनाए और टीम को अच्छी शुरुआत दी.
इसके बाद 12वें ओवर में कगिसो रबाडा ने एक शानदार कैच लपका और केन विलियम्सन 3 रन बनाकर कीमो पॉल का शिकार बने. 13वें ओवर की चौथी गेंद पर भुई को जीवनदान मिला. अमित मिश्रा के गेंद पर कॉलिन मुनरो ने कैच छोड़ा. इसके बाद 15वें ओवर में अपनी ही गेंद पर अमित मिश्रा ने 44 रन पर खेल रहे डेविड वॉर्नर का कैच ड्रॉप कर दिया.16वें ओवर में रिकी भुई के रूप में हैदराबाद को तीसरा झटका लगा. कीमो पॉल ने भुई को 7 रन पर अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया. 17वें ओवर में रबाडा ने हैदराबाद को बड़ा झटका दिया और डेविड वॉर्नर को 51 रन पर चलता किया. इसके बाद अगली ही गेंद पर रबाडा ने विजय शंकर को 1 रन के निजी स्कोर पर चलता किया.रबादा हैट्रिक पर थे लेकिन वह चूक गए.रबाडा का तूफान अभी थमा भी नहीं था कि क्रिस मोरिस ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटाकर हैदराबाद को बैकफुट पर ला दिया. 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस मोरिस ने दीपक हुड्डा को बोल्ड किया.इस प्रकार हैदराबाद का छठा खिलाड़ी पवेलियन पहुंच गया. इसके बाद अगली ही गेंद पर मोरिस ने राशिद खान को भी आउट कर दिया. यही नहीं, इसी ओवर की 5वीं गेंद पर मोरिस ने अभिषेष शर्मा को भी कीमो पॉल के हाथों कैच कराया.सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 155 रन बनाए. दिल्ली की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए.


उनके अलावा कॉलिन मुनरो ने 40, ऋषभ पंत ने 23 रन और अक्षर पटेल ने 14 रन बनाए.दिल्ली की पारी दिल्ली को दूसरे ओवर की 5वीं गेंद पर पृथ्वी शॉ के रूप में पहला झटका लगा. पृथ्वी 4 रन बनाकर खलील अहमद के शिकार हुए. इसके बाद खलील ने चौथे ओवर में दिल्ली को एक और बड़ा झटका दिया और शिखर धवन को 7 रन पर चलता किया.इसके बाद 8वें ओवर में दिल्ली को तीसरा बड़ा झटका लगा और लय में दिख रहे कॉलिन मुनरो को अभिषेक शर्मा ने अपना पहला शिकार बनाया. अभिषेक शर्मा ने कॉलिन मुनरो को 8वें ओवर की आखरी गेंद पर आउट किया. मुनरो ने 24 गेंद पर 40 रनों की पारी खेली.8 ओवर में दिल्ली ने 69 रन पर तीन विकेट खो दिए थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला और 56 रनों की पार्टनरशिप के साथ टीम को 125 रन तक ले गए. हालांकि, 16वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया.श्रेयस ने 5 चौकों की मदद से 40 गेंद में 45 रन बनाए. इसके बाद अगले ही ओवर में खलील अहमद ने ऋषभ पंत को भी चलता किया. पंत ने 23 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 23 रन बनाए. इससे पहले कि दिल्ली की टीम संभलती, खलील ने दिल्ली को एक और झटका दे दिया.18वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस मोरिस 4 रन बनाकर आउट हुए. अखिरी ओवर में गेंदबाजी करने आए भुवनेश्वर कुमार ने कीमो पॉल को 7 रन पर आउट किया.खलील अहमद ने कमाल की गेंदबाजी की और दिल्ली के तीन बड़े खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और ऋषभ पंत को आउट कर दिल्ली की कमर तोड़ दी. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए. इनके अलावा राशिद खान तथा अभिषेक शर्मा ने 1-1 विकेट लिया.

Related posts

मेलबर्न: रहाणे ने कहा कि हमारे पास पर्थ में मौका था, लेकिन वर्तमान में रहना और बीती बातों को न सोच कर अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान देना अच्छा होता है.

webmaster

तेजी से ओडिशा की तरफ बढ़ रहा है ‘फोनी’ तूफान, 170 kmph की रफ्तार से टकरा सकता है

webmaster

समुद्रीय सूचना साझाकरण कार्यशाला 2019 का आयोजन,लगभग 30 देशों के 50 से अधिक प्रतिनिधि इस कार्यशाला में भागीदारी करेंगे।

webmaster