Athrav – Online News Portal
अपराध मध्य प्रदेश

शादी से पहले छह सिम और फर्जी सोशल आईडी से की जासूसी, जब खुला राज तो, मांगा तलाक

भोपाल: भोपाल में कुटुंब न्यायालय में अनूठा मामला सामने आया है। इसमें शादी से पहले की गई जासूसी और बोले गए झूठ उजागर हुए तो मामला तलाक तक पहुंच गया। कोर्ट में पता चला कि शादी के पहले लड़के ने छह सिम बदलकर और लड़की ने सोशल मीडिया पर चार फर्जी आईडी बनाकर एक-दूसरे की जासूसी की। हर तरह से परखने के बाद शादी की, लेकिन जब दोनों के झूठ एक-दूसरे के सामने आए तो आपसी सहमति से तलाक का केस लगाया है। तलाक मांगने की मुख्य वजह शादी से पहले पहचान बदलकर एक-दूसरे की जासूसी करना है। जानकारी के अनुसार, 28 वर्षीय पत्नी भोपाल के एक शॉपिंग मॉल में कार्यरत है।

पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। लगभग चार साल पहले सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों की मुलाकात हुई। छह माह तक दोनों के बीच सोशल मीडिया पर ही बातचीत हुई, इसके बाद मुलाकात हुई। पहली ही मुलाकात में दोनों ने तय किया कि वह इस रिश्ते को जारी रखेंगे, लेकिन एक-दूसरे के लिए मन में शक भी था। इसी के चलते पति-पत्नी ने अलग-अलग सिम और सोशल मीडिया पर अकाउंट के जरिए एक-दूसरे को परखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लड़के को हमेशा लगता था कि शॉपिंग मॉल में काम करने वाली लड़की हमेशा सज-धज कर रहती है, उसे लड़के जरूर प्रपोज करते होंगे और शायद वह भी मान जाती होगी। यह परखने के लिए उसने ढाई साल के अफेयर (प्रेम संबंध) के दौरान छह अलग-अलग सिम के जरिये लड़की से संपर्क किया और उसे परखा। इसी तरह लड़की को भी डर था कि जिस तरह सोशल मीडिया पर लड़का उसे बिना देखे ही प्रेम में पड़ गया, जरूर वह दूसरी लड़कियों के साथ ऐसा ही करता होगा। यह जांचने के लिए उसने भी चार बार फेकआईडी बनाई और लड़के से चैट कर उसकी जासूसी की। दोनों को सब कुछ सही लगा तो डेढ़ साल पहले उन्होंने शादी कर ली।



इस राज से पर्दा तब उठा, जब शादी के बाद पत्नी के झूठे रिश्तेदारों का सच सामने आया। दरअसल, लड़की ने शादी के समय कहा था कि उसके माता-पिता नहीं हैं और मामा-मामी ही उसके सबकुछ हैं। शादी के बाद पति को जब पत्नी के मेकअप करने से दिक्कत हुई तो विवाद बढ़ा। पति ने समझाइश के लिए मामा-मामी से संपर्क करने की कोशिश की तो पता चला कि उनका अस्तित्व ही नहीं है। इसके बाद उसने अपने छह सिम बदलकर जासूसी करने का सच उगल दिया। इस पर पत्नी ने भी फर्जी आईडी की बात कबूल ली। विश्वास नहीं रहा इस मामले में स्वेच्छा से तलाक को सहमति मिल गई है। दोनों ने शादी के पहले एक-दूसरे से इतने झूठ बोले हैं कि उनका अब रिश्ते में विश्वास नहीं रह गया है। पत्नी का काम करना भी अब पति को पसंद नहीं आ रहा, इसलिए उन्होंने अलग होना ही बेहतर समझा।

Related posts

नाईट क्लब में छेड़छाड़ करने व मारपीट करने के मामले में क्लब का मैनेजर व बाउंसरों सहित 7 आरोपी अरेस्ट

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़:दिल्ली पुलिस ने आज पीएस जामिया नगर के इलाके में ड्रोन गश्त का देखें वीडियो

Ajit Sinha

अमेठी यूनिवर्सिटी के पास सड़क पर सरेआम गुंडागर्दी,एक शख्स को सड़क पर गिरा कर लात जूतों से पीटा-वीडियो देखें

Ajit Sinha
//zuhempih.com/4/2220576
error: Content is protected !!