Athrav – Online News Portal
हरियाणा

अब तक धान व अन्य फसलों के भुगतान स्वरूप 1000 करोड़ रुपये सरकार की ओर से जारी किए जा चुके हैं-सीएम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार ने खरीफ फसलों की खरीद प्रक्रिया को सुचारू व सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। पहली बार मक्का की सरकारी खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जा रही है। इससे पूर्व, बाजरे की खरीद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की गई थी। अब तक धान व अन्य फसलों के भुगतान स्वरूप 1000 करोड़ रुपये सरकार की ओर से जारी किए जा चुके हैं।          
आज यहां सेक्टर-3 में हरियाणा निवास में बुलाई पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने  कहा कि हरियाणा के किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता हरियाणा के किसानों का हित है और इसके लिए ही सबसे पहले मंडियों में प्रदेश के किसानों की फसलों की खरीद की जा रही। अन्य राज्यों के किसानों को अपनी उपज हरियाणा की मंडियों में लाने से पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा चाहे वह आढ़तियों के माध्यम से हो या अपने स्तर पर हो। उन्होंने कहा कि पंजाब व राजस्थान सरकार भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद करें ताकि वहां के किसानों को हरियाणा में आना ही न पड़े।          

उन्होंने कहा कि धान की खरीद का 7 दिनों के अंदर-अंदर भुगतान करने के इंतजाम किए गए हैं। आई-फॉर्म जनरेट होने व स्वीकृत होने के 3 दिन के अंदर-अंदर भुगतान किया जा रहा है। इस अवसर पर परिहवन मंत्री मूलचंद शर्मा और परिवहन विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी तथा सूचना ,जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक पी. सी. मीणा के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: 50 प्रतिशत सरपंच पद महिलाओं के लिए आरक्षित का बिल रखेंगे पटल पर – दुष्यंत चौटाला

webmaster

हरियाणा पुलिस ने कोविड-19 लाकॅडाउन में अपराधियों, नशा तस्करों और शराब माफिया पर कसा शिकंजा।

webmaster

हरियाणा पुलिस ने फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार।

webmaster
error: Content is protected !!