Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

श्रीमद्भागवत महापुराण कल्पवृक्ष से भी बढक़र माना गया : आचार्य बालयोगी जी महाराज

अजीत सिन्हा की रोर्ट
गुरुग्राम :भीमगढ़ खेड़ी स्थित सेक्टर 9 श्री राधा कृष्ण गोशाला के तत्वावधान में गौ सेवार्थ वृंदावन धाम से पधारे आचार्य बालयोगी जी महाराज के सानिध्य में कलश के साथ आरंभ हुई । सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ.. वृंदावन धाम से पधारे पूज्य आचार्य श्री बालयोगी जी महाराज ने बताया सभी वेदों में पुराणों का सार है श्रीमद् भागवत जिसके श्रवण करने मात्र से व्यक्ति को धर्म अर्थ काम मोक्ष चार पुरुषार्थ की प्राप्ति हो जाती है । जिसकी जैसी भावना होती है । उसके अनुसार व्यक्ति को फल प्राप्त होता है। श्रीमद्भागवत महापुराण कल्पवृक्ष से भी बढक़र के माना गया है क्योंकि कल्पवृक्ष केवल सांसारिक सुख सुविधाएं प्रदान कर सकता है। लेकिन भक्ति और मुक्ति नहीं दे सकता। सांसारिक सुविधाओं के साथ साथ भक्ति और मुक्ति का कलयुग में सबसे सरल अगर कोई साधन है तो वह है।

भागवत कथा व्यक्ति के हृदय में सोए हुए भक्ति ज्ञान वैराग्य को जगाने वाला एवं भक्ति के कष्ट को दूर करने वाला पावन ग्रंथ है । भयंकर पापी व्यक्ति धुंधकारी जैसे प्रेत को मुक्त करने वाला ग्रंथ है । श्रीमद् भागवत. यहां तक की मौत के भय से भी निर्भय कर देने वाला ग्रंथ है। जिसके प्रमाण हैं पांडवों के वंशज राजा परीक्षित जिन्होंने मुक्ति के लिए सप्त दिवसीय श्रीमद् भागवत महापुराण की पावन कथा को परमहंस श्री सुखदेव जी महाराज के मुखारविंद से श्रवण किया और मुक्ति प्राप्त करके भगवत धाम को प्राप्त हुए तन मन और जीवन में शांति बहुत जरूरी है। लेकिन इस शांति को प्राप्त करने का अगर कोई सीधा सरल और सच्चा स्थान है वह है श्रीमद् भागवत महापुराण जैसे तपती हुई गर्मी में वृक्ष की छाया में बैठ कर के गर्म हवा भी शीतल हो जाती है । फिर वह सुख और सुकून प्रदान करने वाली होती है । ठीक उसी तरह भगवान और भागवत जी की शरण में जाने पर दुखों से पीड़ित मनुष्य के मन को शांति प्राप्त हो जाती है।



इस भागवत कथा के प्रधान आयोजक सुनीता देवी पत्नी इन्द्र पालसल्ले प्रधान जी ग्राम खेड़ी गुरुग्राम हरियाणा वालों ने कथा में पधारे हुए सभी गणमान्य एवं कलश यात्रा में जिन माताओं बहनों ने कलश उठाए उन सभी का दिल की गहराइयों से धन्यवाद अदा करते हुए बताया यह कथा 7 दिन तक चलेगी यह कथा गौ सेवार्थ आयोजित की गई है और निवेदन किया है कि सभी लोग इस पावन कथा में पहुंच करके वृंदावन धाम से पधारे आचार्य श्री बालयोगी जी महाराज के भक्ति भाव से ओतप्रोत प्रवचन भजनों का आनंद लें एवं गौ सेवार्थ आयोजित इस यज्ञ में तन मन धन की सेवा करें एवं 1 प्रतिदिन दान करके आप गौशाला के सदस्य बन कर के गौ सेवा के द्वारा संचालित सभी कार्यों में अपना हाथ बटाए। इस पावन कथा में सामाजिक कार्यकर्ता अजय कुमार शर्मा,सेक्टर 9 श्री राधा कृष्ण गौशाला से सविता कटारिया,ओ पी शर्मा, एवं उनकी गो भक्तों की पूरी टीम ने भागवत कथा में सेवा सहयोग कर अपने जीवन को धन्य बनाया।

Related posts

गुरुग्राम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वारका एक्सप्रेस -वे का किया उद्घाटन, संबोधन,सीधा लाइव वीडियो देखें

Ajit Sinha

गैंगस्टर पति का भय दिखाकर जबरन वसूली करने की वारदात को अंजाम देने में शामिल गैंगस्टर (अमित डागर) की पत्नी गिरफ्तार।

Ajit Sinha

जी-20 शिखर सम्मेलन की चौथी शेरपा बैठक के लिए तैयारियां शुरू

Ajit Sinha
//grapseex.com/4/2220576
error: Content is protected !!