Athrav – Online News Portal
जरा हटके दिल्ली नई दिल्ली

शेर को सामने से आता देख जान बचाकर भागे लोग, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली। आमतौर पर लोग जंगली जानवरों को देखने के लिए उस शहर में बने चिड़ियाघर में जाते हैं मगर जब वही जंगली जानवर हकीकत में उनके सामने आ जाता है तो भागने का रास्ता खोजना पड़ता है। जंगली जानवरों को सामने देखकर लोग जान हथेली पर लेकर भागते हैं। ऐसा ही नजारा कुछ दिन पहले गुजरात के एक राज्य में देखने को मिला।

यहां माधवपुर गांव के लोग पहले एक शेर का पीछा करते हैं, वो शेर एक जगह पर ठहर जाता है। उसके बाद भी लोग उसे कौतुहल से देखने के लिए वहां मौजूद रहते हैं। कुछ लोग हिम्मत करके छिपे हुए शेर को देखना चाहते हैं, इसी दौरान शेर उनके बीच से होकर निकल जाता है। शेर को अपनी ओर आता देखकर वहां मौजूद दर्जन भर लोग जान बचाकर इधर-उधर भागते हुए दिखाई देते हैं। कुछ लोग इसका वीडियो बना लेते हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसको काफी लोग देख रहे हैं। भारतीय राज्य गुजरात में गिर राष्ट्रीय उद्यान एशियाई शेर का एकमात्र प्राकृतिक आवास है। हाल ही में की गई गिनती के अनुसार यहां 523 शेर हैं।
ये उद्यान चार जिलों जूनागढ़, गिर-सोमनाथ, अमरेली और भावनगर में फैला हुआ है। इस कुछ सेकंड के वीडियो को उद्यान विभाग के एक वरिष्ठ वन अधिकारी सुसांता नंदा ने खुद भी साझा किया गया है। इस वीडियो को देखने से पता चलता है कि कुछ लोग एक बाउंड्री वाल के पास भी मौजूद थे, उन लोगों ने भी इस शेर को सामने से आते और फिर उसके सड़क से ओछल हो जाने का वीडियो बनाया है। ये दोनों वीडियो एक समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे।

Related posts

सबसे बड़ा ट्रैन हादसा: बीकानेर-गुवाहटी एक्सप्रेस की 12 से बोगी पटरी से उत्तरी, 4 बोगी बिल्कुल पलट गई, बचाव कार्य जारी।

Ajit Sinha

केजरीवाल सरकार 70.68 करोड़ रुपए से करेगी गांवों में विकास कार्य, दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड ने 49 योजनाओं को दी मंजूरी

Ajit Sinha

काफी लम्बें दो जहरीलें सापों के बीच हुई जबरदस्त रोमांस, देखें इस वायरल वीडियो को, 35 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं।

Ajit Sinha
//augailou.com/4/2220576
error: Content is protected !!