Athrav – Online News Portal
खेल गुडगाँव

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले विभाग के मंत्री सरदार संदीप सिंह ने गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरूग्राम: हरियाणा के खेल एवं युवा मामले विभाग के मंत्री सरदार संदीप सिंह ने आज स्थानीय गुरुग्राम के नेहरू स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया। खेल मंत्री सुबह अचानक नेहरू स्टेडियम में पहुंच गए। मंत्री के अचानक निरीक्षण से विभाग में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से आठ कोच नदारद पाए गए। खेल मंत्री ने कहा कि ड्यूटी से नदारद रहने वाले सभी कोच के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की प्रैक्टिस को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा। खेल मंत्री गुरुग्राम में भाजपा की पार्टी बैठक में भाग लेने आए थे।

इस बैठक से पहले उन्होंने स्टेडियम का दौरा करके वहां का जायजा लिया। खेल मंत्री ने हॉकी एस्ट्रो टर्फ को चेक किया, जो खस्ता हालत में पाया गया। उन्हें बताया गया कि यह एस्ट्रो टर्फ सन् 2004 में लगाया गया था। इस पर खेल मंत्री ने कहा कि जल्द ही खेल विभाग इसका नवीनीकरण करके खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराएगा। खेल मंत्री ने मौके पर मिले खिलाड़ियों को हेल्थ संबंधी टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सरकार जल्द ही नई खेल नीति तैयार करने जा रही है। सीएम मनोहर लाल के मार्गदर्शन में पुरानी खेल नीति में बदलाव करके इसमें खिलाड़ियों के फायदे के लिए नए प्रावधान शामिल किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि सुविधाओं के अभाव में कोई भी प्रतिभा अपना मुकाम हासिल करने से वंचित ना रहे और हरियाणा के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जो पहचान बनाई है वह लगातार कायम रहे। खेल मंत्री ने कहा कि नेहरू स्टेडियम से उनका पुराना नाता रहा है। अपने खेल कैरियर के दौरान वे खुद यहां प्रैक्टिस करने आते थे। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के खेल परिसरों का औचक निरीक्षण कार्य लगातार जारी रहेगा। इस दौरान जो भी खामियां मिलेंगी, उन्हें लेकर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। खेल विभाग तमाम चीजों पर ध्यान दे रहा है ताकि खिलाड़ियों को अधिक सुविधाएं दी जा सके।

Related posts

गुरुग्राम: कोरोना काल में बेहतरीन कार्य करने वाले 10 ड्राइवरों को गणत्रंत दिवस पर सम्मानित किया गया हैं।  

webmaster

लड़की ने एक पुलिस कर्मी सहित 3 लोगों पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करवा दी, फिर मांग रही थी 30 लाख, गिरफ्तार, देखें वीडियो    

webmaster

सीएम एंव डिप्टी सीएम  ने 13वें दक्षिण एशिया खेलों में निशानेबाजी में भारत के लिए पदक जीतने पर बेटियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

webmaster
error: Content is protected !!