Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

खुलासा: पत्नी अपने आशिक के साथ शादी करना चाहती थी, इसलिए उसने अपने पति की गला घोंट कर हत्या कर दी -अरेस्ट

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली: दक्षिण जिले के पीएस मालवीय नगर की टीम ने आज एक पत्नी , उसके आशिक व एक अन्य शख्स को अरेस्ट किया हैं। आरोपित पत्नी ने अपने आशिक व उसके एक साथी के संग मिलकर अपने ही पति की गला घोंटकर कर हत्या कर दी थी। इस मामले में पीएस मालवीय नगर में मुकदमा नबर -524 , दिनांक 9 सितंबर -2021, भारतीय दंड सहिंता की धारा 302 व 34 आईपीसी के तहत दर्ज मुकदमे में अरेस्ट किया हैं,आरोपित पत्नी अपने आशिक दिनेश से शादी करना चाहती थी, इसलिए बीच में रोड़ा बने पति मुनीश की हत्या कर दी। पुलिस ने इनके कब्जे से मोबाइल फोन सिम कार्ड एंव अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। 

मामले का संक्षिप्त तथ्य:-

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक गत 08/09/2021 को, एसएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के महाप्रबंधक ने मालवीय नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर- 3 के पास, एल्डेको सेंटर में निर्माण स्थल पर एक निर्माण श्रमिक की मौत के बारे में पीएस मालवीय नगर में सूचना दी। सूचना दर्ज कर पुलिस कर्मचारियों ने घटनास्थल का दौरा किया जहां मृतक मुनीश निवासी ग्राम मलिकपुर बिछोला, बदायूं, उत्तर प्रदेश, आयु 21 वर्ष, निर्माण स्थल पर स्थित झुग्गियों में पड़ा मिला था। पूछताछ के दौरान, मृतक मुनीश के शव को एम्स में पोस्टमार्टम किया गया, जहां डॉक्टर ने मौत का कारण गला घोंटना बताया। मृतक के पिता नंदलाल ने भी अपनी शिकायत दी जिसमें उन्होंने अपने बेटे की हत्या में उसी गांव के कुछ लोगों पर संदेह जताया। इस संबंध में थाना मालवीय नगर में एफआईआर संख्या-524/21, भारतीय दंड संहिता की धारा धारा 302/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

टीम, जांच एंव अरेस्ट: 

अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, इंस्पेक्टर सतीश राणा के नेतृत्व में एएसआई ताहिर, एचसी अमित, एचसी राम खिलाड़ी और सीटी चेतन की एक टीम। एसएचओ सतीश राणा , मालवीय नगर  के समग्र पर्यवेक्षण में वीर सिंह, एसीपी / हौज खास का गठन किया गया और अपराध में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए विशिष्ट कार्य सौंपा गया। जांच के दौरान टीम ने सभी उपलब्ध पहलुओं पर अथक प्रयास किया। टीम ने ठेकेदार से मामले की पूछताछ की। और मृतक मुनीश के रिश्तेदारों और पूछताछ के दौरान यह पता चला कि मृतक मुनीश और उसके साथी मजदूर राजेश को ठेकेदार द्वारा 07/09/2021 को लगभग 8 बजे छत पर किसी काम के लिए भेजा गया था। काम खत्म करने के बाद मृतक मुनीश पहली मंजिल पर गया और राजेश भूतल पर सोने चला गया। गत 8 सितंबर -2021 की सुबह मृतक मुनीश अचेत अवस्था में मिला। आगे की जांच के दौरान, टीम ने कुछ स्थानीय खुफिया जानकारी विकसित की, जहां यह पता चला कि मृतक मुनीश की पत्नी एक ही गांव के रहने वाले दिनेश से परिचित थी और कुछ दिन पहले मुनीश और उसके पिता ने इस मुद्दे पर दिनेश को भी पीटा था। रक्षाबंधन के दौरान मुनीश और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था और मुनीश ने अपनी पत्नी को दिनेश के साथ निकटता पर फटकार भी लगाई थी। जांच के दौरान संदिग्ध दिनेश का ब्योरा विश्लेषण किया गया और विश्लेषण के दौरान यह पता चला कि दिनेश बार-बार भूरी देवी को बुला रहा था। संदिग्ध के आगे विश्लेषण के दौरान वह भूरी देवी के पैतृक घर में पाया गया और गत 7 सितंबर -2021 को भी, वह घटना स्थल के पास पाया गया और अक्सर राजेश को फोन कर रहा था। इसके बाद संदिग्ध दिनेश को दिल्ली लाया गया और उससे लंबी पूछताछ की गई और आगे राजेश के साथ उसका सामना किया गया। लगातार पूछताछ करने पर, दिनेश ने राजेश के साथ और मिलीभगत से अपनी भूमिका स्वीकार की मुनीश की हत्या में भूरी देवी के साथ की,  उसने आगे खुलासा किया कि वह भूरी देवी से उसकी सहमति से शादी करना चाहता था लेकिन मृतक मुनीश उनके रिश्ते के सख्त खिलाफ था। इसलिए उसने भूरी के साथ साजिश रची और राजेश को भी विश्वास में ले लिया। आरोपित दिनेश गत 7 सितंबर -2021 को राजेश की मदद से निर्माण स्थल में घुस गया और गत 7-08 सितंबर -2021 की दरमियानी रात करीब 02:30 बजे राजेश की मदद से मुनीश की गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया। आरोपी राजेश ने भी आरोपी दिनेश के बयान का समर्थन किया। इसी के तहत मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा एक टीम को ग्राम मलिकपुर बिछोला, बदायूं, यूपी भेजा गया और भूरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि वह दिनेश को जानती थी और दोनों ने शादी करने का फैसला किया था, इसलिए दोनों ने मुनीश को उसके कार्यस्थल पर खत्म करने का फैसला किया ताकि किसी को उसकी मौत में उनकी भूमिका पर संदेह न हो।

गिरफ़्तार किए गए आरोपित की प्रोफाइल:-

1. भूरी देवी मृतक मुनीश, निवासी मलिकपुर बिछोला, पीएस जरीफ नगर, जिला। बदायूं, उत्तर प्रदेश। आयु 21 वर्ष।
2. दिनेश पुत्र रचपाल, निवासी मलिकपुर बिछोला, पीएस जरीफ नगर, जिला। बदायूं, उत्तर प्रदेश। उम्र 23 साल।
3. राजेश, निवासी मलिकपुर बिछोला, पीएस जरीफ नगर, जिला। बदायूं, उत्तर प्रदेश। आयु-20 वर्ष।

Related posts

ममता जी के राज में पश्चिम बंगाल वर्तमान में अराजकता और असहिष्णुता का पर्यायवाची बन चुका है: जे पी नड्डा 

webmaster

दो ट्रकों सहित अंग्रेजी शराब की 870 पेटियों को अपराध शाखा ,सेक्टर -31 ने पकडे हैं ,कीमत 50 लाख बताया गया हैं।

webmaster

धनाश्री वर्मा ने खुले मैदान में ‘छम्मा छम्मा’ सॉन्ग पर यूं किया डांस, वायरल हुआ शानदार वीडियो

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x