Athrav – Online News Portal
हरियाणा

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के दृष्टिïगत से चुनाव व्यय अनुवीक्षण टीमों की बैठक।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
पलवल:लोकसभा आम चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्रवण कुमार बंसल की अध्यक्षता में गुरुवार को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के दृष्टिïगत लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में चुनाव व्यय अनुवीक्षण टीमों की बैठक का आयोजन किया गया। व्यय प्रेक्षक ने कहा कि चुनाव व्यय अनुवीक्षण के लिए बनाई गई सभी टीमों का दायित्व है कि वे अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी व जि मेदारी के साथ करें। उन्होंने सभी टीमों के इंचार्ज से कहा कि उनकी टीमें सही कार्य कर रही हैं, या नहीं, पर निगरानी रखी जाए। कोई भी निर्णय अपने स्तर पर न लें। संबंधित टीमों के इंचार्ज प्रतिदिन अपनी-अपनी रिपोर्ट निर्धारित प्रोफार्म में भरकर भेजें। प्रत्येक कार्रवाही का उचित साक्ष्य या रिकार्डिंग अवश्य करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान अवैध शराब व अवैध धन के आवागमन पर विशेष नजर रखी जाए। संदेशास्पद व्यक्ति या गाड़ी की जांच जरूर की जाए। उ मीदवारों द्वारा जो भी अनुमति बारे आवेदन प्राप्त हो, उसकी प्रति वाट्ïसअप गु्रप पर भी शेयर करें। सभी प्रकार की शिकायतों का रजिस्ट्रर में उचित इंद्राज किया जाए। व्यय अनुवीक्षण टीमें यह सुनिश्चित करें कि लोकसभा चुनाव पूर्ण निष्पक्षता व सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हों। उ मीदवारों व खर्च निगरानी समिति के शैडो रजिस्टर का मिलान सही होना चाहिए। उ मीदवारों को कोई भी खर्च चुनाव व्यय अनुवीक्षण टीमों से छूटना नहीं चाहिए।उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने कहा कि जिले में लोकसभा आम चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों तथा आदर्श आचार संहिता की दृढ़ता से अनुपालना की जा रही है। आयोग की हिदायतोंनुसार सभी प्रकार की कमेटियां गठित कर दी गई हैं तथा सभी टीमों को प्रशिक्षण भी दिया गया है।


बैठक में नोडल अधिकारी चुनाव खर्च कम आबकारी एवं कराधान आयुक्त (बिक्री कर) धर्मबीर सिंह दहिया ने व्यय प्रेक्षक को सहायक व्यय प्रेक्षक (असिस्टेंट एक्सपेंडेचर ऑवजर्वर), उडऩदस्ते की टीमों ( लाइंग स्क्वार्ड टीम), स्थिर निगरानी टीम (स्टैटिक सर्विलेंस टीम), वीडियो निगरानी टीम (वीडियो सर्विलेंस टीम), विडियो अवलोकन टीम (विडियो व्यूविंग टीम), लेखा टीम (अकाउंटिंग टीम) तथा चुनाव कार्य के लिए नियुक्त की टीम के सभी सदस्यों से परिचय करवाया। बैठक में पुलिस अधीक्ष नरेंद्र बिजारनिया, अतिरिक्त उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी (स्वीप), उपमण्डल अधिकारी (ना.) जितेन्द्र कुमार, उपमण्डल अधिकारी (ना.) वत्सल्य वशिष्ठï, उपमण्डल अधिकारी (ना.) वकील अहमद, सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भी रोड शो के दौरान दिया ‘‘तीसरी बार मोदी-मनोहर सरकार’’ का नारा

Ajit Sinha

तीन परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने पर राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मूने की हरियाणा सरकार की तारीफ।

Ajit Sinha

कांग्रेस की नैया डूबने वाली, अब चाहे कितना भी चिंतन-मंथन कर ले – डिप्टी सीएम

Ajit Sinha
//glourdog.com/4/2220576
error: Content is protected !!