Athrav – Online News Portal
स्वास्थ्य हरियाणा

प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में 400 चिकित्सकों को नियमित डॉक्टर्स की भर्ती, इंटरव्यू की व्यवस्था की गई: अनिल विज 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए करीब 450 नियमित डॉक्टर्स की भर्ती की जाएगी। इसके लिए प्रतिदिन वॉक इन इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है।
       
इस संबंध में स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर सूरजभान कंबोज ने बताया कि चिकित्सकों के इंटरव्यू के लिए सभी कार्य दिवसों के दौरान स्वास्थ्य भवन सेक्टर 6 पंचकूला में 11:00 बजे का समय रखा गया है। इस बारे में विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट  http://haryanahealth.nic.in पर उपलब्ध करवाई गई है, जहां आवेदन करने हेतु फॉर्म एवं सभी हिदायतें दी गई है। उम्मीदवारों को अलग से कॉल लेटर नहीं भेजे जाएंगे, इसलिए आवेदकों को नियमित आधार पर वेबसाइट देखते रहना चाहिए।
 

     
डॉक्टर कंबोज ने बताया कि नियमित आधार पर भरे जाने वाले इन चिकित्सको के पदों हेतु आरक्षण का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के लिए 87, अनुसूचित जाति के लिए 290, बीसीए के लिए 17, बीसीबी के लिए 8, ईएसएम के 28 तथा ईडब्लूएस के 17 पद आरक्षित हैं। इनमें पीएच के 53 तथा ईएसपी के 5 पदों हेतु होरिजेंटल व वर्टिकल आरक्षण की व्यवस्था शामिल है। आरक्षण का लाभ हरियाणा के मूल निवासी ही उठा सकते है।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू होगा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ी, कुल 50 केसों में से 41 मरीज पहुंचे अपने घर।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: ‘किसान-मजदूर पंचायत’ की सफलता से प्रदेश में शुरु होगी सत्ता परिवर्तन की लहर, भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Ajit Sinha
//kaushooptawo.net/4/2220576
error: Content is protected !!