Athrav – Online News Portal
गुडगाँव हरियाणा

लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर ने जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक में 12 शिकायतों को निपटाया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
पलवल: लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह ने कहा कि अम्रुत योजना के तहत योजनाबद्घ तरीके से पलवल शहर की सीवरेज व्यस्था को जल्द से जल्द दुरूस्त किया जाए ताकि शहर से गंदगी को पूरी तरह से हटाना संभव हो पाए.लोक निर्माण मंत्री शुक्रवार को स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने एजेन्डे में शामिल 16 में से 12 शिकायतों का मौके पर ही निवारण करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। एजेंडे में वार्ड नंबर-19 निवासी नंद किशोर अधिवक्ता की सीवर की समस्या के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूरे शहर की सीवरेज व्यवस्था का स्थाई समाधान किया जाए। शहर में बनने वाले सीवरेज ट्रीटमैंट की क्षमता व कार्य की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए।
उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल के माध्यम से प्राप्त गांव बंचारी से सेवली तक सडक़ की मरम्मत से संबंधित शिकायत पर हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ओमप्रकाश निवासी बामनीखेडा की शिकायत थी कि सैलोठी माइनर में बामनीखेडा गांव तक पानी नहीं पहुंचता है, जिस पर लोक निर्माण मंत्री ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उत्तरप्रदेश चैनल से आने वाले पानी के लिए उत्तरप्रदेश के सिंचाई अधिकारियों के साथ बैठक कर टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य करें। बिघावली निवासी दिनेश की लोक निर्माण विभाग ने हथीन नूंह रोड से गांव बिघावली तक सडक व गांव के पानी निकासी के लिए नाली निर्माण संबंधी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण मंत्री ने हथीन ग्रीवेंस कमेटी के सदस्यों को मामले की जांच करने उपरांत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। गांव बडौली निवासी हुकम सिंह द्वारा जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से संबंधित शिकायत के संबंध में लोक निर्माण मंत्री ने होडल के एसडीएम को मामले की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।



गांव बहीन निवासी जवाहर सिंह रावत की खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हथीन से संबंधित शिकायत पर लोक निर्माण मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को जल्द से जल्द नालियों की सफाई करवाने तथा हथीन के ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य को मांमले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार लोक निर्माण मंत्री ने गांव प्रहलादपुर निवासी दीपचंद द्वारा उनके गांव के मेंबर व उसके परिवार के सदस्यों द्वारा पंचायती प्लाटों पर अवैध कब्जा करने संबंधी शिकायत पर हथीन से ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य को मांमले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पृथला विधासभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा,पलवल विधानसभा क्षेत्र के विधायक करण सिंह दलाल, हैफेड के चेयरमैन सुभाष कत्याल,मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला,जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी, नगर परिषद की चेयरपर्सन इंदू भारद्वाज, पूर्व विधायक रामरतन, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, जिला उपायुक्त यशपाल,पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरानियां, अतिरिक्त उपायुक्त सुरेंद्र सिंह, नगराधीश आशिमा सांगवान, होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठï,पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य मौजूद थे।

Related posts

पानी व मिट्टी का ठेका रद्द करने पर मैनेजर की लाठी -डंडों पीटने और उसकी गाडी को तोड़ने वाले 3 आरोपित को पुलिस ने किया अरेस्ट

Ajit Sinha

हरियाणा: मेयर, नगर निगम सदस्यों, नगर परिषद व नगर पालिका सदस्यों के लिए चुनाव खर्च की सीमा बढ़ा दी गई हैं।

Ajit Sinha

गुरुग्राम ब्रेकिंग:एमटीपी किट बेचते हुए एक शख्स को रंगे हाथों किया अरेस्ट, मेडिकल स्टोर सील, एफआईआर दर्ज की जा रही हैं।

Ajit Sinha
//debaucky.com/4/2220576
error: Content is protected !!