Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरूग्राम में किया 30 करोड रुपए की तीन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम जिला के धनकोट व पहाड़ी गांवों में लगभग 30 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्धघाटन किया और लोगांे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 सितंबर को रोहतक में होने वाली विजय संकल्प रैली का निमंत्रण भी दिया। राव नरबीर सिंह ने आज जिन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, उनमें 7.70 करोड़ रूपए की लागत से बसई फलाईओवर से लेकर चंदु गांव तक की सड़क का सुधारीकरण करके फोर लेन रोड़, लगभग 1.85 करोड़ रूपए की लागत से धनकोट का मिनी बाईपास और लगभग 20 करोड़ रूप्ए की लागत से बनाए गए गांव पहाड़ी में दो लेन का आरओबी शामिल हैं.गांव धनकोट के सरपंच दिनेश सहरावत ने कहा कि उनका गांव टैªफिक जाम का पर्याय बन चुका था और बाईपास निकालने के बारे में उन्होंने लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह से आग्रह किया था, जिसको उन्होंने बनवाकर आज उसका लोकार्पण भी कर दिया। यह बाईपास गुरूग्राम-फरूखनगर रोड़ पर गांव धनकोट से पहले शुरू होता है और नहर के साथ-साथ होते हुए पुनः उस रोड़ में मिल जाता है। सरपंच ने आज मंत्री के समक्ष इस रोड़ पर स्ट्रीट लाईट लगवाने का आग्रह भी किया। 

गांव धनकोट में राजकीय होम्योपैथिक डिस्पेंसरी के पास आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 8 सितंबर को सुबह 11 बजे  रोहतक आएंगे, जहां वे विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे। अतः आप सभी लोग भारी संख्या में 8 सितंबर रविवार को रोहतक पहुंचकर प्रधानमंत्री श्री मोदी के विचार सुने। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री श्री मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह ने 5 अगस्त को एक ही झटके में धारा 370 और 35ए हटाकर कश्मीर को अखण्ड भारत का हिस्सा बना दिया, उसी प्रकार मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पहले की सरकारों की भेदभाव और क्षेत्रवाद की अदृश्य धाराओं को हटाकर ‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’ की सोच के साथ प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं और युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई हैं। उन्होंने कहा कि सन् 2014 के चुनाव मंे सिरसा, पलवल तथा मेवात में भाजपा का एक भी विधायक नहीं बना, फिर भी उन क्षेत्रों में श्री मनोहर लाल ने दूसरे विधानसभा क्षेत्रों के बराबर विकास के कार्य करवाए हैं। पिछले 5 वर्षों में गुरूग्राम में करवाए गए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करते हुए राव नरबीर सिंह ने बताया कि यहां मानेसर, रिठोज तथा सुल्तानपुर में सरकारी डिग्री काॅलेज और कांकरौला-भांगरौला में युनिवर्सिटी तथा खेड़की माजरा में मैडिकल काॅलेज बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सपै्रस वे पर गुरूग्राम का अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मुख्य बस अड्डा बनेगा और पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर भी देश का बेहतरीन नागरिक अस्पताल बनाया जाएगा।



राव नरबीर सिंह ने कहा कि सैक्टर-76 के साथ सिटी फोरेस्ट विकसित किया जाएगा और वहां पर लेपर्ड सफारी भी बनेगी, जिसके बाद यहां दुनिया और देश के लोग घूमने आया करेंगे। राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि मुझे 5 साल पहले बादशाहपुर से विधायक बनने का मौका मिला, वह जीत जनता की थी लेकिन आने वाले विधान सभा चुनाव में अब जीत काम की होगी। इस बार हमने दिल से विकास के काम करवाए और हमारा मानना है कि पिछली सरकारों की तुलना में इस बार गुरूग्राम में विकास के काफी ज्यादा काम हुए हंै। राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों ने तो ऊंची-ऊंची इमारतों के लाईसेंस तो दे दिए परंतु उन तक पहुंचने के लिए रास्तों की जमीन का अधिग्रहण नहीं किया। उन ईमारतों को रास्ता हमने दिया अन्यथा फ््लैट खरीद्दारों का पैसा व्यर्थ जाता। इसके लिए हमने 10-10 करोड़ रूपए का मुआवजा भी दिया है। गांव धनकोट में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि अब कांगे्रस या अन्य विपक्षी दल जो मर्जी बदलाव कर लंे, जन आशीर्वाद यात्रा करके वोट तो पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल बटोर ले गए। इन विपक्षी पार्टियों के हाथ कुछ नही लगने वाला। राव नरबीर सिंह से पूछा गया था कि कांगे्रस द्वारा हरियाणा में प्रदेश अध्यक्ष को बदला गया है तथा पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी नई जिम्मेदारी दी गई है, इसका आने वाले चुनाव पर क्या प्रभाव पडे़गा। 

Related posts

गुरुग्राम :पुलिस ने दी नई जिंदगी :सदर थाना पुलिस ने 12 फ़ीट गहरे गढ्ढे में खुदाई के दौरान मिटटी में दबे तीन लड़कों को जिंदा निकाला।

Ajit Sinha

फोन पर बैंक अधिकारी बनकर आमजनों से ओटीपी व पिन नंबर लेकर बैंक खातों से लाखों उड़ाने के 4 आरोपितों को किया गिरफ्तार। 

Ajit Sinha

‘वोट जरूर डालेंगे, लोकतंत्र की शान बढ़ाऐंगे,’ ‘वोटिंग ताऊ’

Ajit Sinha
//cheeshouns.com/4/2220576
error: Content is protected !!