Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

सीलमपुर में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के ऊपर किया जमकर पथराव, कई बसों व अन्य वाहनों को तोडा गया, आंसू गैस छोड़े।   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन जारी है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में भी बड़ी संख्या में लोग उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इनकी मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नये नागरिकता कानून को वापस लिया जाए. प्रदर्शन के दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. पथराव में कुछ पुलिसवाले और प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले दागे. प्रदर्शन के कारण सीलमपुर से जाफराबाद सड़क को बंद कर दिया गया है.भीड़ ने कई बसों मे तोड़फोड़ की.पुलिस ने पूरे इलाकों के घेरकर ऑपेरशन शुरू दिया है.

प्रदर्शन के कारण सीलमपुर, जफरबाद, वेलकम, मौजपुर-बाबपुर, गोकुलपुरी समेत कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. इन मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो नहीं रूक रही है.सीलम पुर में करीब दो घंटे से बवाल चल रहा है.बवाल की शुरुआत दोपहर 1 बजे से हुई. इस दौरान हाथ में तिरंगा लेकर कई लोग प्रदर्शन कर रहे थे और नए नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रहे थे. देखते-देखते प्रदर्शन ने उग्र रूप से ले लिया. इसके बाद पथराव शुरू हो गया.



पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गलियों में खदेड़ दिया है.पथराव के दौरान कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया .इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. पूरे इलाके पर ड्रोन कैमरे के जरिए नजर रखी जा रही है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इस प्रदर्शन को 2 बजे शुरू करने का प्लान था. इसके लिए भीड़ इकट्ठा हुई. इस दौरान हिंसा शुरू हो गई.

Related posts

एक हत्या के सनसनीखेज मामले में एक ही परिवार के 3 इनामी व 6 साल से फरार महिलाओं को पुलिस ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

एसबीआई के एटीएम मशीन उखाड़ कर 34 लाख रूपए निकालने व उस मशीन को कुएं फेंकने वाले 3 लूटेरे अरेस्ट,पलवल के रहने वाले हैं।

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़:पीएम नरेंद्र मोदी को सुने लाइव: आज भारत की धरती पर चीता लौट आए हैं-वीडियो देखें

Ajit Sinha
//zeechoog.net/4/2220576
error: Content is protected !!