Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

पुलिसकर्मियों ने चोरी के आरोप में महिला को थाने में कपड़े उतार कर पीटा, 4 लाइन हाजिर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक स्थित एक कोठी में चोरी करने के आरोप में पुलिस पूछताछ के नाम पर उत्तर-पूर्व की महिला को प्रताड़ित करने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला को डीएलएफ फेज वन थाने में दस घंटे तक रख कर जबरन जुर्म कबूल कराने के लिए पुलिस कर्मियों ने मारपीट की। बुधवार की शाम उत्तर-पूर्व के लोगों के विरोध पर देर शाम पुलिस पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने डीएलएफ फेज-1 थाना प्रभारी संवित समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया । पुलिस कमिश्नर  ने जांच एसीपी को सौंप दी है। जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपियों को निलंबित कर दिया जाएगा। मारपीट करने वाली दो महिला पुलिस कर्मियों को निलंबित करने की भी खबर है,पर इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई।

मूल रूप से असम निवासी 30 वर्षीय महिला डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक में एक कोठी में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करती थी। 31 अगस्त को कोठी में चोरी हुई थी। कोठी मालिक ने घरेलू सहायिका सहित दो अन्य महिलाओं पर चोरी का शक जताया, जिसके बाद डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ के लिए मंगलवार सुबह सुबह नौ बजे  थाने में बुलाया। पीड़िता का आरोप है कि उसे थाने में बने कमरे में ले जाकर कपड़े उतार कर मारा गया। कमर के निचले हिस्से में इतनी बुरी तरीके से मारा गया कि चमड़ी छिल गई। रात करीब नौ बजे महिला के पति को बुलाकर महिला को दोबारा लाने को कह थाने से भेज दिया गया था।बताया गया हैं कि 



महिला चलने की हालत में नहीं थी। उसे ऑटो से कमरे तक लाया गया था। महिला के पति ने बुधवार सुबह थाने में दोबारा पेश होने का दबाव बनाने की सूचना पर दिल्ली और आसपास के उत्तर-पूर्व से जुड़े संगठनों को सूचना दी गई तो वे डीएलएफ फेज-1 थाने में पहुंचे।थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग उन्होंने थाना प्रभारी समेत डीसीपी  और एसीपी  से आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। करीब 5 घंटे तक चली बातचीत में एसीपी अमन यादव ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, तब जाकर सभी लोग शांत हुए। एसीपी की ओर से रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेज दी हैं ।

Related posts

वित वर्ष में 764 बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण देकर स्वः रोजगार शुरू करने के लायक बनाया गया: डीसी

Ajit Sinha

मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने सोनी साईकल स्टोर में छापेमारी कर हीरो कंपनी के 24 नकली साइकिलें पकड़ी हैं-केस दर्ज।

Ajit Sinha

लोन दिलाने के नाम पर लोगों से अधिक प्रोसेसिंग फीस लेकर ठगी करने वाले फर्जी कॉल सैंटर का पर्दाफाश, दो आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
//doostozoa.net/4/2220576
error: Content is protected !!