Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

पॉलिसी बाजार के नाम से फर्जी पॉलिसी बेचने वाले शातिर आरोपित को थाना साइबर अपराध टीम ने अरेस्ट किया हैं। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: पॉलिसी बाजार के नाम से फर्जी पॉलिसी बेचने वाले शातिर आरोपित को थाना साइबर अपराध टीम ने अरेस्ट किया हैं।  पुलिस ने आरोपित द्वारा वारदात में इस्तेमाल की गई एक मोबाईल टैब बरामद किया हैं। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक दिनांक 04.06.2021 को थाना साईबर अपराध, गुरूग्राम में कबीर जैन निवासी A/21 ग्राउंड फ्लोर DLF Ph-I, गुरूग्राम द्वारा पॉलिसी बाजार के नाम से इसको फोन कॉल करके  इसकी फॉरच्यून गाड़ी का IFFCO TOKI0 कम्पनी से फर्जी इंश्योरेंस करके धोखाधडी से  इससे 51218/- रुपए ऐंठ लेने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध, गुरूग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज  किया गया। इस मुकदमे  में पुलिस थाना साईबर अपराध की पुलिस टीम ने पुलिस तकनीकी व अपनी समझबूझ से इस मुकदमे  में फर्जी इंश्योरेंस करके धोखाधड़ी करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित  को कल सोमवार को  सैक्टर-43 से अरेस्ट करने में सफलता हासिल की है।

आरोपित की पहचान शिव नाथ पाठक उर्फ अभिषेक पाल, निवासी गाँव बाज पट्टी आवापुर, जिला सीतामढ़ी, बिहार हाल निवासी मकान नंबर-50, गली नंबर-2, 3rd फ्लोर, फ्रीइम फाइटर, गेट नंबर-4, नेब सराय, साकेत, दिल्ली, उम्र 25 वर्ष के रूप की गई हैं। आरोपित को अदालत के सम्मुख पेश करके 04 दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया है।आरोपित से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह पॉलिसी बाजार का नाम लेकर लोगों को फोन कॉल करता है और उसके बाद उन्हें इंश्योरेंस पॉलिसी देने के लुभावने ऑफर देकर उन्हें पॉलिसी कराने के लिए तैयार कर लेता है। जब पॉलिसी कराने के लिए वह तैयार हो जाता है तो उससे उसकी पुरानी पॉलिसी व्हाट्सएप ले माध्यम से मंगवा लेता है और ऑन लाइन कन्वर्टर में उसको editable फॉर्मेट में कन्वर्ट करके उसमें दिनांक , अमाउंट इत्यादि बदलकर उसको वापिस फर्जी पॉलिसी दे देता है और ये पेमेंट की फर्जी इनवॉइस भी तैयार करके ग्राहक को देकर उसके साथ ठगी करके उनसे रुपये ऐंठ लेता है।आरोपित  द्वारा इस मुकदमे  की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया 01 मोबाईल टैब  पुलिस टीम द्वारा आरोपित  के कब्जा से बरामद किया गया है। आरोपित पुलिस हिरासत डिमांड पर है जिससे अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपितों  के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए इस मुकदमे में बरामदगी की जाएगी। 

Related posts

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने  होने वाले गणतंत्र दिवस से पहले हथियारों के बड़े खेप के साथ 3 तस्करों को धर दबोचा।  

webmaster

हरियाणा: सीएम ने एक शिकायत पर कड़ा रुख अपनाते हुए तुरंत प्रभाव से 8 अधिकारियों को चार्जशीट करने के निर्देश जारी किए हैं।

webmaster

प्रेम प्रसंग के इस दर्दनाक अंत से सिहर जाएंगे आप, गर्लफ्रेंड के सामने प्रेमी ने कनपटी पर मार ली गोली

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x