Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

वेयर हॉउस से 35 लाख रूपए के सामानों को चोरी करने वाले कंपनी के ही दो स्टाफ को पुलिस ने किया अरेस्ट, 9 लाख कैश बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:अपराध शाखा, फरुखनगर ने आज एक कंपनी की वेयरहाऊस से लगभग 35 लाख रूपए के सामानों को चोरी करने वाले दो आरोपितों को अरेस्ट किया हैं। यह दोनों आरोपित कंपनी के ही  कर्मचारी हैं। चोरी किए गए सामानों को कुल 11 लाख रूपए में बेचा था। इनके कब्जे से पुलिस 9 लाख रूपए नकद पुलिस ने बरामद किया हैं।  दोनों कर्मचारियों ने आपसी मिलीभगत करके 1872 PIECE AUTOCATLYST नामक सामान की चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था। ये खुलासा आज एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए हैं।  

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते  26 जनवरी 2021 को  थाना बिलासपुर में दिनेश पुरी, निवासी मकान नं.-17/52 नई बस्ती आनन्द पर्वत, नई दिल्ली ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह SAFEEXPRESS N.H.-48 PVT. LTD. बिनौला कम्पनी में एरिया मैनेजर के पद पर नौकरी करता है। इनकी कम्पनी में शाहिद , निवासी गाँव डालावास, जिला नूंह मशीन ऑपरेटर के पद पर और राकेश कुमार , निवासी चौकी नं. 1 (248) आसयाकी गौरावास,जिला रेवाडी शिफ्ट इंचार्ज के पद पर नौकरी करते थे। इनकी कम्पनी मे Johnson Mathhey India Pvt. Ltd आईएमटी, मानेसर का सामान इनके वेयरहाउस में आया था, जिस सामान की दिनांक 16 जनवरी -2021 को इनकी Company  ने Inspection के दौरान पाया कि इनकी Company से Item No. SU6150 जिनकी Total संख्या 1872 पीस गायब मिले। इसके द्वारा अपने तौर पर की गई जाँच-पडताल में पाया कि मशीन आपर्टेर शाहीद व शिफ्ट इंचार्ज राकेश कुमार ने मिलीभगत करके बीते  28 दिसंबर 2020 व 06 जनवरी -2021 को गाङी में सामान को डालकर चोरी करके ले गए। चोरी करने के बाद से मशीन ऑपरेटर शाहीद दिनांक 08 जनवरी -2021 को Half day नौकरी करने के बाद और राकेश कुमार दिनांक 25 जनवरी -2021 के बाद से कम्पनी में नौकरी पर नही आए।

इस शिकायत पर थाना बिलासपुर में भारतीय दंड सहिंता की धारा 381,120बी,411 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मुकदमे में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त मुकदमे  में चोरी करने की वारदात को अन्जाम देने वाले निम्नलिखित दोनों आरोपितों  को दिनांक 02 फ़रवरी -2021 को गाँव पथरेडी मोड, बिलासपुर तावडू रोड से अरेस्ट कर लिया। उनका कहना हैं कि राकेश कुमार,निवासी गाँव चौकी नम्बर-1 थाना रोहडाई, जिला रेवाडी व शाहिद निवासी गाँव डालावास थाना तावडू, जिला गुरुग्राम हैं। इन दोनों आरोपितों को अदालत के सम्मुख पेश कर पांच दिनों के रिमांड पर लिया गया था।उनका कहना हैं कि पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में  कम्पनी में आए सामान (AUTOCATLYST) के 1872 पीस चोरी करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया तथा आरोपितों  ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इनके द्वारा चोरी द्वारा चोरी किए गए 1872 PIECE AUTOCATLYST उक्त आरोपित  शाहिद द्वारा आरिफ  निवासी खिलुका थाना हथीन जिला पलवल को 11 लाख रुपयों में बेच दिया था

Related posts

साले ने जीजा के संग मिलकर रची थी बीएमडब्लू (BMW) कार लूट की फर्जी साजिश का किया खुलासा।

Ajit Sinha

एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक मंडल राजस्व अधिकारी को एक करोड़ 10 लाख रुपये के रिश्वत के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया.

Ajit Sinha

बदमाशों ने भाई की हत्या करने के लिए आए, जब भाई नहीं मिला तो उसकी बहन की पीट पीट कर हत्या कर दी, 4 गिरफ्तार  

Ajit Sinha
//louphaushe.net/4/2220576
error: Content is protected !!