Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

50000 ईनामी के धोखेबाज शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फर्जी दस्ताबेजों के आधार पर 1. 30 करोड़ ठगने का आरोपी हैं   

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
 नई दिल्ली: अपराध शाखा,सेक्टर 14 रोहिणी के विशेष अभियान दस्ते-I ने फर्जी दस्तावेजों पर संपत्ति बेचने के बहाने एक अपराधी को 1.30 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने 50,000 रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।

हादसा:- प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम करने वाले आरोपी राकेश कुमार मदन रमेश कुमार अरोड़ा ने दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में फ्लैट बेचने के बहाने दो पार्टियों से 50 लाख रुपये और 85 लाख रुपये ले लिए। अभियुक्तों द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेज जाली पाए गए। दो आपराधिक मामले, विधे एफ आई आर संख्या 63 ,दिनांक 11 फ़रवरी 2019, धारा  420 आईपीसी और एफ आई आर संख्या 255/2019 ,दिनांक 8 जून 2019, धारा  420 आईपीसी दोनों के खिलाफ पीएस पासीम विहार वेस्ट में दर्ज किया गया था। पैसे लेने के बाद आरोपी फरार हो गया था। दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने उसकी गिरफ्तारी के लिए किसी भी सूचना के लिए 50,000 रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।

टीम और जांच: – एसआई योगराज, एएसआई आनंद पाल, एचसी रवि खारी, सी टी आजाद सिंह, एचसी अजय कुमार और एचसी दिनेश के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था, जो दोषी को गिरफ्तार करने के लिए अरविंद कुमार, एसीपी एसओएस-I की कड़ी निगरानी में था। बीते 5 अक्टूबर 2019 को एसओएस-I, क्राइम ब्रांच, सेक्टर-14 रोहिणी, दिल्ली के सी.टी. आजाद सिंह को नोएडा, उत्तर प्रदेश में आरोपी राकेश कुमार मदन के बारे में विशिष्ट जानकारी मिली। और  एक जाल बिछाया गया और राकेश कुमार मदन को पुलिस टीम ने गार्डनिया गेटवे अपार्टमेंट, प्लॉट नंबर- 9 मार्केट, सेक्टर-75, नोएडा, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उन्होंने पीएस पश्चिम  विहार पश्चिम, दिल्ली प्रोफाइल और मोडस ऑपरेंडी राकेश कुमार मदन रमेश कुमार अरोड़ा पर दर्ज धोखाधड़ी के 2 नए मामलों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया। वर्ष 2008 में, वह दिल्ली के पासीम विहार में एक कार्यालय से संपत्ति का कारोबार चला रहा था। उसने सह-अभियुक्तों के साथ मिलकर नागिन झील अपार्टमेंट, पश्चिम  विहार में एक फ्लैट को जबरन हड़पने की कोशिश की। वह एक चिकनी बात करने वाला और उपभोक्ता धोखा है और पिछले कई वर्षों के दौरान भारी मात्रा में लोगों की एक संख्या को धोखा देने में कामयाब रहा है.



वर्ष 2011 में, उन्होंने रोहिणी, दिल्ली में फर्श के लिए अग्रिम भुगतान के रूप में एक व्यक्ति से 14 लाख रुपये लिए। उन्होंने संपत्ति को फ्रीहोल्ड प्राप्त करने का वादा किया। हालांकि, पैसे लेने के बाद उसने पीड़िता का फोन उठाना  बंद कर दिया। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वर्ष 2014 में, उन्होंने फिर से पासी विहार में नागिन झील अपार्टमेंट में एक फ्लैट की डिलीवरी के लिए एक व्यक्ति से पैसे लिए। हालांकि पैसे लेने के बाद वह फरार हो गया। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इस साल धोखाधड़ी के दो नए मामलों में उन्होंने पंजाबी बाग में एक फ्लैट उपलब्ध कराने के बहाने एक व्यक्ति से 80 लाख रुपये की ठगी की। उसने पीड़ित को धोखा देने के लिए एक नकली जीपीए दिखाया। एक अन्य मामले में उसने पंजाबी बाग इलाके में एक और फ्लैट देने के बहाने एक व्यक्ति से 50 लाख रुपये की ठगी की। उसने पीड़िता को धोखा देने के लिए नकली स्वामित्व दस्तावेज दिखाए। पुलिस थाना पश्चिम   विहार को उसकी गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया गया है। मामले की आगे जांच जारी है।

Related posts

पलवल: 500 किलोग्राम गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, कीमत लगभग एक करोड़ रूपए।

Ajit Sinha

गुलेल और छर्रे से चंद मिनटों में कार का शीशा तोड़कर भी चोरी करने वाले गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

Ajit Sinha

3 दिन की मासूम को बच्चों ने कुत्तों से छुड़ाया,बच्ची के शरीर पर मिले छुरी के 20 घाव

Ajit Sinha
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!