Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अपने -अपने घरों में रहो, इस लिए ग्रीन फिल्ड कालोनी के घरों से कूड़ा उठाना बंद ,घरों में लगे के कूड़े ढेर। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे के चलते देशवासियों को अपने- अपने घरों से 31 मार्च तक न निकालने की पाबंदी की घोषणा की, के बाद ग्रीन फिल्ड कालोनी में कूड़ा उठाने वाले ठेकेदार ने घरों से उठाना बंद कर दिया। इस कारण कई हजारों से गृहणियों की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। इस वक़्त लोगों के घरों में 3- 4 दिनों के कूड़े रखे हुए हैं। इस बारे में ग्रीन फिल्ड कालोनी रेजिडेंट वैल्फेयर एसोसिएशन के महासचिव बी. के.टंडन का कहना हैं कि पिछले 3-4 दिनों से ग्रीन फील्ड कालोनी के घरों से कूड़े को नहीं उठाया गया हैं। इसके कारण से आरडब्लूए के व्हाटसअप ग्रुप पर जमकर बहस बाजी हो रहीं हैं। जब उन्होनें कूड़े उठाने वाले ठेकेदार मोनी पांडेय से कूड़ा उठाने के लिए कहा तो वह कहता हैं कि देश कोरोना वायरस फैला हुआ हैं। इससे बचने के लिए उन्होनें कहा कि अपने -अपने घरों में रहो। इस लिए वह लोग इन दिनों घरों से कूड़ा उठाना बंद कर दिया हैं इस मामले में  कूड़ा ठेकेदार मोनी पांडेय का कहना हैं कि 3-4 दिनों से ग्रीन फील्ड कालोनी के घरों से उन लोगों ने बिल्कुल कूड़ा नहीं उठाया हैं। कारण पूछने पर उसने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोरोना वायरस खतरनाक बीमारी हैं.इससे बचने के लिए अपने -अपने घरों में रहे,इस लिए उन लोगों ने घरों से कूड़ा उठाना बंद कर दिया था पर वह कल वीरवार से कूड़ा उठाने का कार्य करेगा। इसके लिए उसने फिर से पूरी तैयारी कर ली हैं। 
इस बारे में एक गृहणी कमलेश कुमारी से बातचीत की गई तो उनका कहना हैं कि वह प्लाट नंबर- 2762, ब्लॉक ए के सेकेंड फ्लोर पर अपने परिवार के साथ रहती हूँ। इन दिनों कंपनी बंद होने के  कारण उनके पति डा. निर्मल सिंह राणा भी पूरे दिन घर पर ही रहते हैं। उनका कहना हैं कि पिछले चारों दिनों से उनके घर से कूड़ा उठाने वाला नहीं आया हैं। जिसके कारण उनके घरों में चार दिनों के कूड़े इकठ्ठे हो गए हैं। और अब उसमें बदबू निकलने लगी हैं। उनका कहना हैं कि इन दिनों कोरोना वायरस का फैलने का खतरा हैं। इस लिए वह अपने घरों की सफाई पूरी तरह से रखती हूँ पर इन कूड़े वालों की मनमानी के कारण परेशान हैं। गर्मी का प्रकोप भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा हैं, दूसरी तरफ कोरोना वायरस के फैलने का खतरा हैं। उनका अब इस कूड़े वाले के कारण उनका दिमाग काम नहीं कर रहा हैं। इस बारे में atharv news ने ठेकेदार मोनी पांडेय से बात की तो पहले तो उसने बताया कि पिछले 4 दिनों से इस कालोनी के घरों से कूड़ा नहीं उठाया हैं। पूछने पर उसने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 31 मार्च तक लॉक डाउन कर दिया हैं। इसके लागू होने के बाद सभी लोगों को घरों में रहना होगा। इस लिए उसने घरों से कूड़ा उठाना बंद कर दिया था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दी हैं अब वह कल वीरवार से कूड़ा उठाने का कार्य करेगा। हालांकि नरेंद्र बजाज व पूनम माटा ने कहा कि एक- दो दिन बीच करके उनके यहां से कूड़ा तो उठाया गया हैं।   

Related posts

फरीदाबाद : गांव नाचैली में खाद्य एवं पौषाहार विस्तार इकाई के सहयोग से विश्व स्तनपान दिवस मनाया गया ।

webmaster

फरीदाबाद :ओल्ड फरीदाबाद की गढ़ी महौल्ले के समीप 12 फुट गहरे गढ्ढे में दो घंटो तक कैसे फंसा रहा मजदूर ,देखिये रेस्क्यू करते हुए की तस्बीर।

webmaster

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 84 प्रत्याशियों के लिस्ट जारी किए,लखन सिंगला फरीदाबाद सीट से लड़ेंगे।  

webmaster
error: Content is protected !!